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 आपकी कार की शक्ति: जापानी क्या जानते हैं और हम नहीं




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यह सोचो। सप्ताह में पांच दिन, आप अपनी कार में बैठते हैं, काम पर जाने के लिए घंटे भर के लिए तैयार, स्कूल, जिस कैफे में आपकी बहन जोर देती है, वह सबसे अच्छा नाश्ता है। आप रेडियो चालू करते हैं, बैटरी रिचार्ज करने के लिए अपने सेल फोन में प्लग इन करते हैं, अपने ब्लूटूथ को कंसोल पर दूसरे आउटलेट में प्लग करते हैं, अपने आईपॉड को डैश पर समायोजित करते हैं, और तय करते हैं कि आप जाने के लिए तैयार हैं। जाना पहचाना? 2005 में एबीसी न्यूज की रिपोर्ट के बाद से यू.एस. ड्राइवरों के आवागमन के समय में वृद्धि के साथ, 220 मिलियन अमेरिकी अपनी कारों में औसतन 1.5 घंटे से अधिक खर्च करते हैं, यह उचित है कि हमने अपने दिन के उस हिस्से को बनाने के लिए हम सब कुछ किया है। जितना हम कर सकते हैं उतना आरामदायक और कुशल।


और हमने काफी अच्छा काम किया है। एमपी3 प्लेयर, सेल फोन, ब्लूटूथ, डीवीडी प्लेयर, यहां तक ​​कि लैपटॉप कंप्यूटर भी कार में आम हो गए हैं - लेकिन इसका हमारे वाहनों पर क्या प्रभाव पड़ा है?

अधिकांश कार बैटरियों को अपार्टमेंट-मूल्य के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का समर्थन करने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है और परिणाम: वे लगभग उतने लंबे समय तक नहीं चलते हैं जब तक वे उपयोग करते थे।


समाधान क्या है? ठीक है, अगर हम जापान (एक और देश जो छोटे, पोर्टेबल, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की सुविधा से प्यार करता है) से अपना संकेत लेते हैं, तो हमें एनोवा सिस्टम्स नाम पर ध्यान देना चाहिए।


Enova Systems, Inc. कारों में विशेष डिजिटल पावर मैनेजमेंट सिस्टम और स्थिर पावर जनरेशन सिस्टम के विकास और उत्पादन में अग्रणी है। संक्षेप में, गाड़ी चलाते समय या बेकार में अपने सभी आवश्यक खिलौनों तक बिजली पहुँचाने के नए तरीके। अनिवार्य रूप से, बिजली प्रबंधन प्रणाली ऑटोमोबाइल में विद्युत शक्ति की निगरानी और नियंत्रण करती है।


अधिक विशेष रूप से, एनोवा ने एक हाइब्रिड इलेक्ट्रिक ड्राइव सिस्टम तैयार किया है जो एक आंतरिक दहन इंजन पर निर्भर प्रणाली के समान कार्यक्षमता प्रदान करता है, लेकिन इसमें वाहन की बैटरी का समर्थन करने के लिए विभिन्न वोल्टेज पर बिजली के प्रवाह को विनियमित करने के लिए एक इलेक्ट्रिक मोटर और इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण शामिल हैं। जैसी जरूरत थी।


एशिया जल्दी बोर्ड पर कूद गया और इस तकनीक को खा रहा है। इसुजु, संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने उच्च-प्रदर्शन पिकअप i-290 और i-370 के साथ-साथ पांच-यात्री एसेंडर के साथ एसयूवी बाजार में अपने योगदान के लिए लोकप्रिय है, पहले से ही कुछ में हाइब्रिडपावरटीएम ड्राइव सिस्टम को शामिल करने के लिए एनोवा के साथ काम कर रहा है। इसके वाहनों की। सिंगापुर में, वे सिंगापुर भूमि परिवहन प्राधिकरण के लिए बैटरी-इलेक्ट्रिक ट्रेनों में सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं। दक्षिण कोरिया में, सियोल मास रैपिड ट्रांजिट सर्कल लाइन सिस्टम के लिए सेवा वाहन भी तकनीक का उपयोग कर रहे हैं। इसके अलावा, कंपनी 2008 के ओलंपिक खेलों में प्रत्याशित जन परिवहन के विस्फोट को समायोजित करने के लिए वाहन प्रणाली विकसित करने के लिए चीन के साथ काम कर रही है।


एक अच्छा विचार? संभवत। यह उम्मीद करने का कोई कारण नहीं है कि शहरी फैलाव के विकास के साथ आने वाले समय में निकट भविष्य में कमी आएगी, या लोग उन सभी सुविधाओं को छोड़ने के इच्छुक होंगे जो फ्रीवे पर अपना समय अधिक आरामदायक बनाती हैं। नई कारों (जैसे 2007 निसान अल्टिमा) के साथ इलेक्ट्रिक-पावर्ड एक्सेसरीज़ में प्लग इन करने के लिए कई आउटलेट्स उपलब्ध कराने के साथ, हम उस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं जहां स्थिर शक्ति (निष्क्रिय होने के दौरान बैटरी द्वारा प्रदान की गई) अधिक आवश्यक हो जाएगी।

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