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 उल्लेखनीय स्पोर्ट्स कार




लेख निकाय:

माज़दा ने अपनी माज़दा मिता के साथ मोटर वाहन की दुनिया को एक सस्ती सच्ची स्पोर्ट्स कार प्रदान की। इस वाहन को मज़्दा के कैलिफ़ोर्निया स्टूडियो में विकसित और डिज़ाइन किया गया था और पूरा निर्माण और उत्पादन वास्तव में और पूरी तरह से जापान में कंपनी के कारखाने में किया गया था। इस वाहन ने निश्चित रूप से ऑटोमोबाइल उद्योग में इतनी बड़ी दिलचस्पी हासिल की है। और दुनिया भर में, इस वाहन ने बहुत लोकप्रियता हासिल की है।


माज़दा मिता एक छोटे आकार की कार में आती है जिसमें साफ लाइनें, एक साधारण ड्राइवट्रेन, एक उत्कृष्ट हैंडलिंग और एक बहुत ही सरल चरित्र और अपील है। अपनी शुरुआत के बाद से, इस वाहन ने हमेशा अपनी विश्व स्तरीय अपील को बनाए रखा है, और वर्तमान में यह घटना बनी हुई है। रोडस्टर्स के जुनून को पुनर्जीवित करने के लिए इस वाहन को लगातार श्रेय दिया गया है, और साथ ही इसने अन्य वाहन निर्माताओं को माज़दा मिता जैसे विचारों को आगे बढ़ाने के लिए हासिल किया है। इसे डॉज वाइपर, वोक्सवैगन न्यू बीटल, नई फोर्ड थंडरबर्ड, क्रिसलर पीटी क्रूजर और शेवरले एसएसआर जैसे अन्य वाहनों के निर्माण के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। इसकी शुरूआत के बाद, माज़दा मिता ने वाहनों के लिए शीर्ष 10 सूचियों में से अनगिनत में प्रवेश किया।


इसे पहली बार 1989 में 1990 मॉडल के रूप में पेश किया गया था। मज़्दा मिता 1960 के दशक की शुरुआत के लोटस एलेन से मिलता जुलता था। भले ही यह बहुत जल्दी न हो, लेकिन यह माज़दा मिता सनसनी बन गई। यह अपेक्षाकृत छोटा और हल्का वाहन था जिसमें केवल 89.2 इंच का व्हीलबेस और कुल मिलाकर 155.2 इंच था। इसके पास जो कुछ भी था वह एक हल्का स्पर्श था जो इसे काफी उल्लेखनीय कार बनाता था। इसमें एक वैकल्पिक पावर स्टीयरिंग सुविधा थी, और एक मानक सुविधा के रूप में दिया गया मैनुअल रैक-एंड-पिनियन सेट अप था जो स्टीयरिंग इनपुट के आवेग पर प्रतिक्रिया करता था। इसने अपने टायरों के साथ क्या हो रहा था, इसके बारे में सूक्ष्म विवरण के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की। अपनी तरह का पहला 1.6 लीटर डुअल-ओवरहेड कैम द्वारा संचालित किया गया था जो 116 हॉर्सपावर तक की शक्ति प्रदान करने में सक्षम था।


जैसे-जैसे साल बीतते गए, मज़्दा मिता, एक स्पोर्ट्स कार जो दो यात्रियों को ले जा सकती थी, अलग-अलग बदलावों से गुज़री। विकल्प के रूप में जोड़ा गया था एंटीलॉक ब्रेक, और एक चार-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन। इसके अलावा, इसका रंग रंग और रंग में बदल गया था, साथ ही चमड़े के बैठने के अलावा, एक रियर सस्पेंशन क्रॉस ब्रेस, एक रूफ लाइनर और इसके हार्डटॉप के लिए डीफ़्रॉस्टर, एक संवेदी ध्वनि प्रणाली, यात्री-साइड एयरबैग, पावर स्टीयरिंग, एक चमड़े से लिपटे स्टीयरिंग व्हील, पावर विंडो, पावर मिरर, एल्युमिनियम अलॉय व्हील, क्रूज कंट्रोल, पावर डोर लॉक, रिमोट कीलेस एंट्री, बिलस्टीन शॉक एब्जॉर्बर और बीबीएस व्हील। इसके नाक पर कॉर्पोरेट लोगो भी लगा हुआ था।


एक नया मज़्दा मिता जल्द ही इस 2006 या 2007 में सड़कों और राजमार्गों पर अपना रास्ता बनाने के लिए बाध्य है। यह मज़्दा के RX8 स्पोर्ट्स कार प्लेटफॉर्म के संशोधित संस्करण पर बनाया गया है। इस बार इसमें 2.0 लीटर का ट्विनकैम 4-सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह अपने फ्लेयर्ड व्हील आर्च, फुलर बॉडी साइड्स और अधिक आक्रामक दिखने वाली नाक के साथ अधिक गोल और गंभीर लुक को स्पोर्ट करेगा। यह थोड़ी अधिक जगह और कमरा प्रदान करेगा। साथ ही इसमें टोरसो साइड एयरबैग्स भी जोड़े जाएंगे।


मज़्दा मिता भागों और अन्य माज़दा ऑटो भागों का पता लगाना ऑनलाइन कंपनियों के लिए एक हवा है जैसे मज़्दा पार्ट्स और माज़दा ऑटो पार्ट्स ग्राहकों को अधिक कीमत वाली खरीदारी पर बचाने के लिए सर्वोत्तम कीमतों के साथ गुणवत्ता वाले ऑटो पार्ट्स प्रदान करते हैं।

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