वोल्वो 960: वोल्वो 760 का प्रतिस्थापन
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वर्ष 1990 की शरद ऋतु में वापस जाने पर, लोग यह पहचानने में सक्षम होंगे कि इस समय और मौसम के दौरान दुनिया को वोल्वो 960 का पता चला था। वाहन के लिए उस परिचय के दौरान, वोल्वो 960 को 1991 वर्ष के रूप में पेश किया गया था। नमूना। इसे वोल्वो 940 के साथ भी लॉन्च किया गया था। इसे तत्कालीन निष्क्रिय वोल्वो 760 के प्रतिस्थापन के रूप में विपणन किया गया था। यह काफी समय तक जीवित रहा। अपने अस्तित्व के पिछले दो वर्षों से इस वाहन को वोल्वो S90 और Volvo V90 के रूप में जाना जाता था। और वर्ष 1998 में इस वाहन का उत्पादन पूरी तरह से रोक दिया गया था।
ये वाहन वास्तव में स्वीडन के कलमार में बनाए गए थे। पहली वोल्वो 960 वास्तव में पूरी हो गई थी और 1991 में 12 अगस्त को सड़कों पर आ गई थी। तब इसे 1992 साल के मॉडल के रूप में पैक किया गया था। 1995 से शुरू होकर इसके अंतिम उत्पादन से एक साल पहले तक, वोल्वो 960 को दूसरे स्थान पर बनाया गया था। इस बार, यह स्वीडन के गोटेबोर्ग में था। यह 27 जून 1994 में था कि इस स्थान से पहला व्यक्ति सड़कों पर कुछ लुढ़कने के लिए निकला था।
संयुक्त राज्य अमेरिका में, वोल्वो 960 भागों इलेक्ट्रॉनिक रूप से नियंत्रित असिन वार्नर स्वचालित गियरबॉक्स से लैस थे। यूरोप में विपणन किए गए लोगों के अनुसार, ये 2.5 लीटर इंजन के साथ एक मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आते थे जिसे M90 कहा जाता था। ये वाहन वास्तव में रियर व्हील ड्राइव कारों की एक श्रृंखला थी। वे संयुक्त राज्य अमेरिका के खरीदारों के स्वाद, वरीयताओं और अपील को पूरा करने के लिए तैयार किए गए और विशेष रूप से बनाए गए थे। ऐसा करने से, वोल्वो 960 उन कारों में से एक थी जिसने वोल्वो के लिए उत्तरी अमेरिका में अपने बाजार में प्रवेश करने और विस्तार करने का मार्ग प्रशस्त किया। इस वाहन को दो संस्करणों में उपलब्ध कराया गया है जिसमें चार दरवाजों वाली सेडान और पांच दरवाजों वाली एस्टेट कार शामिल है।
संयुक्त राज्य अमेरिका में विपणन किए गए वोल्वो 960 के लिए, इन्हें वास्तव में डबल ओवरहेड कैंषफ़्ट के साथ लाइन 6 सिलेंडर ब्लॉक में बिल्कुल नए से अपनी शक्ति मिली। इंजन एक DOHC इकाई था। प्रत्येक सिलेंडर में चार वाल्व थे। यह उस समय का एक उन्नत इंजन था।
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