अधिक घोड़े, कम प्यास 2006 होंडा सिविक सेडान है
लेख निकाय:
इस तथ्य को देखते हुए कि हम पोस्ट-पीक तेल पर हैं, जिसका अर्थ है कि हमने दुनिया के 50% तेल भंडार को समाप्त कर दिया है, हमें बड़ी, कम कुशल ऑटोमोबाइल की आवश्यकता पर विचार करना चाहिए। 2006 होंडा सिविक सेडान हमें एक स्पष्ट रूप से स्टाइल वाली कार देकर इस सार्वभौमिक चिंता का समाधान करती है जिसमें एक टोक़ समृद्ध इंजन है, जो इलेक्ट्रिक हैंडलिंग से मेल खाता है, लेकिन एक जो ईंधन अर्थव्यवस्था (40 एमजीपी का ईपीए; और 50 एमजीपी के लिए समझौता नहीं करता है) हाइब्रिड)। अगर कभी ऐसी कार पर विचार करने का समय था जो ड्राइव करने में मज़ेदार हो, ग्रह के लिए अच्छी हो, और आपके बटुए पर आसान हो - तो यह होंडा सिविक सेडान या सिविक हाइब्रिड है।
नई सिविक सेडान का फ्यूचरिस्टिक लुक और शानदार तकनीक इसे सामान्य से अलग बनाती है। एक तकनीकी चमत्कार, 2006 सिविक सेडान होंडा इंजीनियरिंग के 34 वर्षों की परिणति है। 1983 में, सिविक डीओएचसी मल्टी-वाल्व इंजन पेश करने वाली पहली होंडा थी। 1987 में, सिविक ने इंजन विस्थापन को बढ़ाए बिना हॉर्सपावर बढ़ाने के लिए होंडा के शानदार वीटीईसी - वेरिएबल वाल्व टाइमिंग और लिफ्ट सिस्टम को दिखाया। 1991 में, गैस दक्षता और अश्वशक्ति दोनों को बढ़ाने के लिए VTEC को और परिष्कृत किया गया था। 2006 के लिए, सिविक सेडान ने अपनी असाधारण अत्याधुनिक तकनीक और कामुक डिजाइन के आधार पर मोटर ट्रेंड पत्रिका का कार ऑफ द ईयर अवार्ड पहले ही अर्जित कर लिया है।
नई सिविक सेडान के लिए रेसोल्यूट कम्फर्ट एक ख़ामोशी है। फ्यूचरिस्टिक, स्पेस एज स्टीयरिंग व्हील के पीछे बैठें और आपके इंप्रेशन की पुष्टि हो गई है। 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील को झुकाव और टेलीस्कोप के लिए समायोजित किया जा सकता है जिससे आप इसकी सटीक स्थिति को ठीक कर सकते हैं। चलते-फिरते कार के महत्वपूर्ण आँकड़ों के बारे में आपको सूचित रखने के लिए एक बोल्ड नया आरपीएम डायल है। कॉकपिट में एक बैकलिट टू-टियर इंस्ट्रूमेंट पैनल भी है जो वेग, तापमान और ईंधन के बारे में जानकारी प्रदर्शित करता है जो आसानी से पढ़ने के लिए बैकलिट हैं।
लंबी ड्राइव के लिए प्रबलित, सहायक सीटें बेहद आरामदायक हैं। दुर्घटना की स्थिति में व्हिपलैश को कम करने के लिए प्रत्येक सीट को सक्रिय हेड रेस्ट्रेंट सिस्टम से जोड़ा गया है। पीछे की सीट के यात्रियों के लिए, सपाट फर्श से घूमना आसान हो जाता है और उनके एर्गोनॉमिक रूप से समोच्च पीठ के साथ चौड़ी सीटें उन्हें बैठने के लिए पहले से कहीं अधिक आरामदायक बनाती हैं। त्वरित, सटीक प्रतिक्रिया, और एक अत्यधिक परिष्कृत सड़क प्रतिक्रिया गुणवत्ता के लिए निलंबन और स्टीयरिंग सिस्टम को जमीन से फिर से इंजीनियर किया गया है। 2006 होंडा सिविक सेडान एक समझौता नहीं किया गया, संचार इकाई है।
2006 की सिविक सेडान में नया 140 हॉर्सपावर, 1.8 लीटर आई-वीटीईसी इंजन है जो सभी सिविक डीएक्स, एलएक्स और ईएक्स मॉडल में आता है। होंडा की रेसिंग विरासत को आई-वीटीईसी तकनीक में मुखर रूप से महसूस किया जा सकता है। यह पूरे आरपीएम बैंड में त्वरण प्रदान करता है जिसमें इनलाइन 4 6300 आरपीएम पर अधिकतम हॉर्सपावर और 4300 आरपीएम पर अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है, जबकि ईपीए अनुमानित ईंधन अर्थव्यवस्था 40 मील प्रति गैलन प्राप्त करता है। (शांत कॉम्पैक्ट 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ईंधन की बचत को और बढ़ाता है।) नए इंजन में तेज इंजन प्रतिक्रिया और कम रखरखाव के लिए ड्राइव-बाय-वायर थ्रॉटल सिस्टम™ भी है। सिविक ने 50 राज्यों में अल्ट्रा-लो-एमिशन व्हीकल (ULEV) रेटिंग भी प्राप्त की है।
2006 के लिए, सिविक सेडान एक हाइब्रिड के रूप में भी उपलब्ध है, जिसमें एक हल्का, कम घर्षण वाला 4-सिलेंडर इंजन है जिसमें टॉर्क रिच i-VTEC इंजन और एक डुअल-पॉइंट अनुक्रमिक इग्निशन सिस्टम है जो प्रति सिलेंडर दो प्लग को स्पार्क करता है। इंजन एक शक्तिशाली डीसी इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा है जो ऊर्जा को बैटरी प्रारूप में संग्रहीत करता है। परिणाम एक 110 हॉर्स पावर का इंजन है जो पर्यावरण के लिए बेहतर है और शहर में ड्राइविंग के दौरान EPA अनुमानित 50 mpg की ईंधन दक्षता है।
सिविक में मानक सुरक्षा सुविधाओं की एक लंबी सूची शामिल है: सक्रिय सिर पर प्रतिबंध, दिन के समय चलने वाली रोशनी; उन्नत संगतता इंजीनियरिंग (एसीई) जो संरचनात्मक रूप से ऊर्जा को अवशोषित करती है; भारी ब्रेकिंग के दौरान प्रत्येक पहिये की निगरानी के लिए इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक वितरण के साथ एंटी-लॉक ब्रेक; डुअल-स्टेज, डुअल-थ्रेशोल्ड फ्रंट; साइड एयरबैग; एक साइड पर्दा प्रणाली; और संरचनात्मक रूप से प्रबलित साइड-इफ़ेक्ट डोर बीम। कुल मिलाकर, नई सिविक सेडान राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन द्वारा 5-स्टार क्रैश-टेस्ट रेटिंग अर्जित करने की राह पर है - किसी भी मोटर कार की उच्चतम संभव उपलब्धि।
2006 होंडा सिविक सेडान उस कार के बीच सही संतुलन को पूरा करने का प्रयास करती है जो आपकी इंद्रियों को आकर्षित करती है, और वह कार जो आपके विवेक को शांत करती है। $14,760 - $20,760 के MSRP के साथ 2006 सिविक सेडान की आकर्षक बाहरी स्टाइल और इसके रोमांचक ड्राइविंग व्यक्तित्व के साथ आपके होश उड़ जाएंगे। और आपका विवेक प्रसन्न होगा कि आपके घर या अपार्टमेंट में पार्क करने के आपके निर्णय से ग्रह को कम नुकसान होगा।
0 Comments