द स्कियन ब्रांड: मार्केटिंग में ट्रू इनोवेशन
लेख निकाय:
स्कोन ब्रांड वास्तव में एक मार्केटिंग इनोवेशन है जो जापान की आइची में स्थित अपनी छत्र कंपनी टोयोटा के लिए सच है। उनके सहायक ब्रांड ने एक लक्षित बाजार को पूरा किया है जिसे पहले अन्य कार निर्माताओं द्वारा अनदेखा किया गया था; इसने अपने नए युवा उन्मुख स्कोन ब्रांड के साथ कार उद्योग में सचमुच क्रांति ला दी है। कंपनी का ब्रांड दो तरह से अद्वितीय और रोमांचक दोनों है: यह अनुकूलन विकल्प प्रदान करता है जो कहीं और नहीं देखा गया है और यह युवा उपभोक्ताओं के लिए "चुंबक" बन गया है। वास्तव में, टोयोटा के स्कोन ब्रांड में किसी भी वाहन निर्माता की तुलना में सबसे कम उम्र के दर्शक हैं: इसके चालक की औसत आयु केवल 31 है।
कंपनी की Scion वेबसाइट अपने आप में एक मार्केटिंग उपलब्धि है। दर्जनों संशोधित Scion TC फोटो शॉट्स संगठन की आकर्षक वेबसाइट को रोमांचित करते हैं। स्कोन भी अपनी कारों को "ट्रिक आउट" दिखाकर अपनी साइट का बहुत अच्छा उपयोग करता है, न कि केवल स्टॉक को संभावित ग्राहकों को यह कल्पना करने की क्षमता देने के लिए कि अनुकूलन के बाद एक स्कोन क्या पसंद कर सकता है। बड़े रिम्स और पहियों से लेकर रंगीन पेंट जॉब्स और बॉडी किट तक, उनके पास अपने Scion वाहनों के लिए अनुकूलन संभावनाओं का एक अंतहीन चित्रण है। और भी दिलचस्प बात यह है कि Scion के पास एक अलग Scion पार्ट्स वेबसाइट भी है, जो बॉडी किट से लेकर परफॉर्मेंस पार्ट्स तक के आफ्टरमार्केट पार्ट्स के लिए समर्पित है। बहुत कम कार निर्माताओं ने विशेष रूप से स्कियन जैसे आफ्टरमार्केट कार ट्यूनर को पूरा किया है, और इसके परिणामस्वरूप कंपनी ने निश्चित रूप से कई पुरस्कार प्राप्त किए हैं।
Scion की प्रमुख बिक्री वाली कार, Scion TC, ठीक वही दर्शाती है, जिसकी युवा खरीदार तलाश कर रहे हैं; इसमें एक किफायती वाहन शामिल है जो डीलर से उपलब्ध मूल्य, स्टाइल और "बाजार के बाद" अनुकूलन विकल्प प्रदान करता है। हालांकि, वाहन की सबसे अच्छी मानक विशेषताओं में से एक पैनोरमा मूनरूफ है। यह विकल्प महान आंतरिक अपील प्रदान करता है, और यह एक मानक विशेषता है जो कई वाहनों पर $ 25,000 के आधार MSRP के तहत नहीं मिलती है। इसके अलावा, वाहन में स्टाइलिश मिश्र धातु भी है। खरीदार सीधे डीलर से कई विकल्प जोड़ सकते हैं जैसे:
* नियॉन अंडरग्लो लाइट्स
* वंशज टीसी बॉडी किट
* सुपरचार्जर
*दरवाजा सिल
* कार्बन फाइबर बी स्तंभ
* और अधिक (सभी डीलर से)।
हालांकि यह एक बहुत तेजी से बढ़ने वाला ब्रांड है, टोयोटा बड़े पैमाने पर अपील हासिल करने के लिए Scion ब्रांड की तलाश नहीं कर रही है। विपणन प्रबंधकों का कहना है कि कंपनी युवा ऑटो उपभोक्ताओं की मांगों और जरूरतों को पूरा करने के लिए निरंतर नवाचार और ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगी। वे युवा लक्ष्य बाजार की जरूरतों को पूरा करने के लिए जारी रखने की योजना बनाते हैं और साथ ही समय के साथ नई मानक सुविधाओं, सुधारों और वैकल्पिक उन्नयन को जोड़कर अपनी उत्पाद लाइन में सुधार करते हैं। Scion हाल ही में जारी किए गए XD जैसे नए वाहनों के साथ अपनी उत्पाद लाइन का विस्तार जारी रखने की भी योजना बना रहा है। मैं यह मान रहा हूं कि सभी नए उत्पाद अपने प्रमुख टीसी की पिछली सफलता पर निर्माण करना जारी रखेंगे, साथ ही साथ नए विकल्प, रचनात्मक और अभिनव बॉडी स्टाइल और अनगिनत सौंदर्य उन्नयन की पेशकश करेंगे।
0 Comments