क्या अमेरिका एक छोटी बीएमडब्ल्यू के लिए तैयार है?
लेख निकाय:
मैंने पहले मर्सिडीज के छोटे कार बाजार में प्रवेश के बारे में लिखा था। जैसा कि कई अमेरिकियों को अजीब लग सकता है, मर्सिडीज और बीएमडब्ल्यू दोनों ने लंबे समय से यूरोपीय बाजार के लिए छोटे और कम खर्चीले मॉडल तैयार किए हैं। अब, ऐसा प्रतीत होता है कि बीएमडब्ल्यू ऐसा करने पर विचार कर रही है: उत्तरी अमेरिकी बाजार में वास्तव में एक कॉम्पैक्ट कार पेश करना, जो किसी भी बीएमडब्ल्यू से छोटी है जिसने कभी हमारे राजमार्गों और पिछली सड़कों पर कब्जा कर लिया है। क्या यह जर्मन ऑटोमेकर के लिए एक अच्छा कदम है? या, क्या यह एक प्रतिष्ठित ब्रांड नाम को कम कर देगा?
किसी भी ऑटोमेकर की मार्केटिंग रणनीति का एक हिस्सा आपको, उपभोक्ता को यह समझाना है कि उनकी वाहन लाइन क्या है। डॉज चाहेंगे कि आप विश्वास करें कि वे स्पोर्टी कार और ऊबड़-खाबड़ ट्रक बेचते हैं; Scion अपने युवा उन्मुख वाहनों को बेचता है; और कैडिलैक की तरह बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज दोनों ही लग्जरी वाहन बेचते हैं। ब्रांड छवि को सुदृढ़ करने के लिए प्रति वर्ष लाखों डॉलर का विज्ञापन खर्च किया जाता है जो उस विशेष भावना के उपभोक्ता सर्वेक्षणों द्वारा समर्थित है।
कैडिलैक के बारे में बोलते हुए, 1980 के दशक की शुरुआत में GM के लक्ज़री ब्रांड ने एक कॉम्पैक्ट कार - Cimarron - का संक्षिप्त रूप से विपणन किया, जो अंततः, आंशिक रूप से बमबारी की, क्योंकि यह अपने बड़े लक्ज़री कार बेस से बहुत दूर भटक गई थी। ज़रूर, कार एक रिबैज्ड और री-ट्वीक्ड शेवरले कैवेलियर से थोड़ी अधिक थी, लेकिन इसने पूरे कैडिलैक मिस्टिक का खंडन किया। यहां तक कि थोड़ा बड़ा और बहुत बाद का मॉडल, Catera भी विफल हो गया क्योंकि कार को वास्तव में क्या माना जाता था: एक रीमेक ओपल।
तो, अब दुविधा: क्या उपभोक्ता "1 सीरीज" बीएमडब्ल्यू की नियोजित प्रविष्टि को स्वीकार करेंगे या इससे भ्रम पैदा होगा और बीएमडब्ल्यू का नाम कम हो जाएगा? एक पृष्ठभूमि के रूप में, वर्तमान 1 सीरीज को 2006 में ओवरहाल किए जाने की उम्मीद है। अभी कार को एक स्पोर्ट हैचबैक के रूप में पेश किया जाता है, लेकिन उस विशेष बॉडी स्टाइल के लिए अमेरिका के विरोध के कारण हैचबैक को आयात किए जाने की संभावना नहीं है। इस प्रकार प्रकाशित रिपोर्टों के अनुसार बीएमडब्ल्यू द्वारा उत्पादन के लिए एक सेडान संस्करण पर विचार किया जा रहा है।
मैंने वर्तमान सीरीज 1 मॉडल की जांच करने के लिए बीएमडब्ल्यू की यूके साइट का दौरा किया। विशिष्ट बीएमडब्ल्यू प्रावरणी के साथ श्रृंखला 1 एक कॉम्पैक्ट बीएमडब्ल्यू के साथ थोड़ा फैला हुआ वोक्सवैगन गोल्फ जैसा दिखता है। "1" या तो 1.6L या 2.0L I4 गैसोलीन इंजन, एक गैस 24V 3.0L V6, या एक 2.0L चार सिलेंडर डीजल से सुसज्जित है जो 50 mpg ईंधन अर्थव्यवस्था को प्राप्त करता है। "1" की कीमतें केवल $25,000 से कम से शुरू होती हैं
"1" पर उपकरण एबीएस और सभी पूर्ण लक्जरी नियुक्तियों के साथ विशिष्ट बीएमडब्ल्यू है। स्पष्ट रूप से, वर्तमान "1" एक स्ट्रिप्ड मॉडल नहीं है क्योंकि इसमें बड़ी बीएमडब्ल्यू पर मिलने वाली कई सुविधाएं हैं।
मेरी राय में बीएमडब्ल्यू को इस आकार की कार को अमेरिकी बाजार में लाने में सावधानी से चलना चाहिए। हैचबैक को भूल जाइए और बस एक वैगन या एक कूप के साथ सेडान के साथ जाइए। बुनियादी मर्सिडीज मॉडल के विपरीत, "1" बस इसे बीएमडब्ल्यू के लिए खींचने में सक्षम हो सकता है और जर्मन ऑटोमेकर को अमेरिका में सफलतापूर्वक एक छोटे बीएमडब्ल्यू को बेचने की अनुमति दे सकता है, वैकल्पिक रूप से, बीएमडब्ल्यू सिर्फ एक अलग ब्रांड लॉन्च करने पर विचार कर सकता है, बनाए रखने के लिए अमेरिकी बाजार में बीएमडब्ल्यू मिस्टिक।
0 Comments