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 तेज कारें और वजन का मुद्दा





लेख निकाय:

सड़क या ट्रैक के लिए तेज़ कार का निर्माण करते समय वजन सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों में से एक है। एक गंभीर आहार पर एक कार रखना काफी मुफ्त अश्वशक्ति है, क्योंकि कार को हल्का करने का कोई भी प्रयास वजन अनुपात में शक्ति में सुधार करता है, इससे त्वरण में गंभीरता से सुधार होता है।


एक कार को हल्का करने पर लाभ बहुत बड़ा होता है और यह केवल त्वरण में लाभ तक ही सीमित नहीं होता है। एक बार जब आप एक तेज कार को हल्का कर लेते हैं तो आप पाएंगे कि कार कोनों में और ब्रेकिंग के तहत बेहतर प्रदर्शन करती है, ब्रेक और टायर जैसे हिस्से कार पर भी लंबे समय तक टिके रहेंगे।


संभावित लाभ बहुत बड़ा है लेकिन इसे सही तरीके से किया जाना चाहिए, आप पीछे की व्हील ड्राइव कार को पीछे की तरफ बहुत हल्का नहीं करना चाहेंगे या आपको विशेष रूप से उच्च शक्ति उत्पादन के साथ कर्षण एक समस्या मिल सकती है।


सच्चाई यह है कि आपकी तेज कार को शरीर से कुछ पाउंड शेव करके सस्ते और आसानी से बहुत तेजी से बनाया जा सकता है।


हम तेज कार से वजन कैसे हटाते हैं?


यह बिट उतना ही आसान है जितना आप चाहते हैं, लेकिन कार संशोधन के अधिकांश रूपों के साथ यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितनी दूर जाना चाहते हैं। मैं एक ऐसे व्यक्ति को जानता हूं जो एक बीएमडब्ल्यू दौड़ता है और उसने वजन बचाने के लिए पूरी तरह से जाने का फैसला किया, उसने कार के फर्श से अंडर-सील के हर हिस्से को भी खुरच दिया, शायद चरम पर, लेकिन वह लगभग 2 पत्थर के अंडर-सील को निकालने में कामयाब रहा, बुरा प्रयास नहीं।


अपनी तेज कार पर वजन कम करना शुरू करने के लिए स्पष्ट स्थान इंटीरियर को हटाकर है, और कुछ और जिसकी आपको आवश्यकता नहीं है, आगे की सीटों को हल्के वजन रेसिंग आइटम से बदला जा सकता है, अप्रयुक्त तारों को हटाया जा सकता है, कालीन और ध्वनि गतिरोध, बहुत ज्यादा सभी अनावश्यक भागों में, मेरी कार में सिर्फ एक ड्राइवर सीट और एक पिंजरा है जिसमें बहुत से अनावश्यक तारों को हटा दिया गया है। यह बहुत प्रभावशाली प्रदर्शन वाली कार बनाता है।


कई अन्य घटकों को हल्के भागों, गियर बॉक्स केसिंग, एक्सल कवर आदि से बदला जा सकता है। यह ध्यान देने योग्य है कि स्टेनलेस स्टील का निकास हल्के स्टील की तुलना में हल्का होता है, इसलिए यह एक सार्थक निवेश है।


कार पर अनस्प्रंग वजन को भी कम करना भी महत्वपूर्ण है, इससे मेरा मतलब है कि सस्पेंशन माउंट होने से पहले पहिए, ब्रेक और कुछ भी, यह कार की हैंडलिंग में बहुत अच्छी वृद्धि प्रदान करता है।

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