हम प्रारंभिक लक्जरी ऑटोमोटिव उत्पादों के लिए कृतज्ञता के ऋणी हैं
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आपने क्लासिक फिल्मों में भव्य, विशाल कारों को अच्छी तरह से देखा होगा। इन कार निर्माताओं का क्या हुआ? क्या वे नवोन्मेषी थे या सिर्फ नावों के निर्माता या थोड़े नवीन मूल्य के अन्य मठ? बड़े टैंक की तरह S.U.V. 3 डॉलर प्रति गैलन पेट्रोल के इन दिनों में ट्रक। वास्तव में आपने इतालवी निर्मित इसोटा फ्रैशाइन जैसी कारों को क्लासिक फिल्मों जैसे कि फिल्म "सनसेट बुलेवार्ड" में देखा होगा, जिसमें ग्लोरिया स्वानसन ने अभिनय किया था। ये कारें न केवल अपने दिनों के उच्चतम अंत लक्जरी मॉडल थीं, बल्कि उन्होंने कारों में कई उन्नत सुविधाओं के साथ-साथ आगे बढ़ने और मोटर वाहनों की विश्वसनीयता और स्थायित्व के मानकों को मजबूत करने के लिए शुरुआत की। कील की पतली धार तब भी। 1929 में वापस जब टिपो 8A प्राइमो मोटर कार को उसके पहले प्रतीक्षारत मालिकों, ऑटोमोटिव नाम और मॉडलों को वितरित किया गया था, यदि Isoto Fraschini को रोल्स-रॉयस और हिस्पानो-सुइज़ा के समान सांस, प्रतिष्ठा और स्तर में रखा गया था। कहानी तीस साल पहले मिलान, इटली में शुरू होती है जब सेसारे इसोटा और विन्सेन्ज़ियो फ्रैशिनो सेना में शामिल हो गए और "नए सिरे से" कार व्यवसाय में चले गए।
उस समय इटली एक गरीब देश था, उन्होंने जल्द ही महसूस किया कि उनके सीमित कार बाजार और लक्जरी कार बाजार के साथ, वास्तव में अपने उत्पादों को निर्यात करने की आवश्यकता है। उद्यमी भागीदारों ने पहली बार 1902 में संयुक्त राज्य अमेरिका में एक कार भेज दी और पांच साल बाद न्यूयॉर्क में इसोटा आयात कंपनी की स्थापना की। 1908 में, इसोटा ने सिसिली की सुपर टफ टार्गिया फ्लोरियो रेस जीती और अमेरिका में कई महत्वपूर्ण ऑटो रेसों में जगह बनाई। दो साल बाद, इटालियंस ने शक्तिशाली केएम मॉडल लॉन्च किया, जिसमें 10.6 लीटर, चार सिलेंडर और सोलह वाल्व इंजन थे। यह ऐसे समय में 90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान आएगा जब कुछ विमान उड़ान में इसे हासिल कर सके।
प्रथम विश्व युद्ध के बाद, इसोटा फ्रैस्चिनी ने मोटर वाहन बाजार के आकर्षक और प्रतिष्ठित लक्जरी अंत पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया। 5.9 लीटर टिपो 8 1909 में आया - दुनिया की पहली श्रृंखला के उत्पादन सीधे आठ इंजन द्वारा संचालित, और बाद में इसमें शामिल हो गया, फिर टिपो 8 ए द्वारा प्रतिस्थापित किया गया। ग्राहकों ने एक चेसिस खरीदा और एक कोचबिल्डर से जो कुछ भी उनके फैंस को गुदगुदाया, उसका ऑर्डर दिया। उस समय के जाने-माने हाई एंड कोचबिल्डर साला और कास्टांगा ने उनमें से अधिकांश के लिए जिम्मेदार थे। दूसरों को फ्लीटवुड और बार्कर की पसंद के लिए बनाया गया।
*ए के हल्के और अधिक शक्तिशाली सुपर स्पिंटो संस्करणों में से एक, पहले मिल मिग्लिया में छठे स्थान पर रहा, जो काउंट मैगी के अलावा किसी और द्वारा संचालित नहीं था, जो 1000 मील की सड़क दौड़ के संस्थापकों और प्रवर्तकों में से एक था। उनके साथ बिंदो मासेराती भी थे। बिंदो और उनके भाई अल्फिएरी तब आइसोटा फ्रैस्चिनी के लिए परीक्षक के रूप में काम कर रहे थे। पहली मासेराती कारों के अधिकांश पुर्जे मिलान में वाया मोंटेरोसा पर इसोटा के कारखाने में बनाए गए थे।
अप्रैल 1931 में लॉन्च किया गया, टिपो 8B को आमतौर पर Isotto Fraschini का बेहतरीन ऑटोमोबाइल उत्पाद माना जाता है। इसने अपने पूर्ववर्ती की तुलना में अधिक प्रदर्शन की पेशकश की। इनमें से लगभग 950 ठीक मोटर वाहन निर्मित और बेचे गए थे। टिपो 8बी ऑटोमोबाइल उत्पाद लाइन को रोल्स-रॉयस, हिस्पानो और बुगाटी की पसंद के मजबूत विरोध का सामना करना पड़ा। उन्नीसवीं तीस के दशक के मध्य तक इसोटा फ्रैस्किनी कार उत्पादन प्रणाली और उद्यम ऑटोमोबाइल व्यवसाय से बाहर हो गए थे। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद की अवधि के लगभग समय की अवधि के बाद इसने एक छोटी वापसी की, जब टिपो 8 सी मोंटेरोसा युद्ध के बाद के तुरही की धूमधाम से दिखाई दिया। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद टिपो 8सी मोंटेरोसा अपने समय की सबसे दिलचस्प अवधारणा कार थी - वी -8 इंजन वाली एक बहुत बड़ी कार इसकी पूंछ। बल्कि अविश्वसनीय रूप से, या शायद
हम इन शुरुआती लग्जरी ऑटोमोबाइल इनोवेटर्स और उत्पादकों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं कि आज हम ऑटोमोटिव वाहन सुविधाओं, इंजीनियरिंग के साथ-साथ विश्वसनीयता के लिए जो कुछ भी लेते हैं, वह इन लक्जरी ऑटोमोबाइल उत्पादों के खरीदारों की अपेक्षाओं के साथ शुरू हुआ।
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