Ad Code

 राइडिंग स्किल्स: चॉपर्स पर मजबूत क्रॉसविंड का प्रभाव



डोमेन, वेबसाइट, नामकरण, यूआरएल, दर्शन, साइट



लेख निकाय:

फॉल राइडिंग के दौरान हमें तेज और तेज हवाओं का सामना करना पड़ता है। मुझे लगता है कि आप एक सीमा निर्धारित कर सकते हैं और कह सकते हैं "अगर हवा 30 मील प्रति घंटे से ऊपर चली जाती है तो मैं सवारी नहीं करूंगा ... हवा?


(नोट: मेरे पास तापमान जैसी चीजों के लिए मेरी सीमाएं हैं और मुझे लगता है कि अगर हवाएं 40 एमपीएच से ऊपर होतीं तो मैं शायद सवारी नहीं करता। बस अपने सामान्य ज्ञान का उपयोग करें और अपनी बाइक की सीमा और सवार कौशल स्तर के आधार पर अपनी "व्यक्तिगत सीमाएं" निर्धारित करें) .


विमान के पायलट अक्सर मौसम परिवर्तन को "ऊबड़-खाबड़ उड़ान समय" के रूप में संदर्भित करते हैं क्योंकि मदर नेचर को "गर्मी के रास्ते को आगे बढ़ाने" के लिए बहुत सारी हवा का उपयोग करना पड़ता है (इसी तरह वसंत से गर्मियों में परिवर्तन के दौरान)। कारण जो भी हो ... वास्तविकता वर्ष के इस समय के दौरान जमीन पर (हमारे बाइकर्स के लिए) और साथ ही हवा में तेज और तेज हवाएं हैं और हमें यह जानना होगा कि इन हवाओं के साथ कैसे सवारी करना है।


अधिकांश मोटरसाइकिलों के लिए, तेज़ हवाएँ केवल एक झुंझलाहट होती हैं, जिसमें सवारी करते समय कुछ हल्के समायोजन की आवश्यकता होती है। एक चॉपर पर, एक तेज़ हवा महसूस करेगी जैसे कोई बाइक के बगल में खड़ा है और अपना सर्वश्रेष्ठ पैर ले रहा है और आगे के नियंत्रण पेग (हवा की दिशा के आधार पर बाएं या दाएं) पर जोर से (एक तरफ) दिशा में दबा रहा है। मुझे यकीन नहीं है कि यह लंबे कांटे, रेक, या दोनों में फ्लेक्स के कारण है, लेकिन यह एक अजीब एहसास पैदा कर सकता है जैसे कि सामने का टायर आपके नीचे से खिसकने वाला है।


इसलिए, मुझे तेज और तेज़ हवाओं से निपटने के लिए सबसे अच्छी तकनीक मिली है कि मैं अपनी लेन के मध्य भाग में सवारी करूं (यदि फुटपाथ और यातायात की स्थिति इसकी अनुमति देती है) और हैंडलबार पर एक मजबूत पकड़ बनाए रखें, जबकि समायोजित करने के लिए पर्याप्त आराम किया जा रहा है झोंकों के दौरान और बाद में आवश्यक। अधिकांश स्थितियों की तरह जो हैंडलिंग से संबंधित हैं... धीमा करना भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है... विशेष रूप से इन परिस्थितियों के दौरान भारी ट्रैफ़िक में।


स्थिर सवारी!

Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement