Isuzu Amigo: प्रसिद्धि के अपने अधिकार का दावा
लेख निकाय:
1980 के दशक में ऑटोमोबाइल बाजार पर वास्तव में पूर्ण आकार के खेल उपयोगिता वाहनों का एकाधिकार था। हालांकि, 1989 का वसंत आ गया, उन सभी पूर्ण आकार की SUVs के बीच एक कॉम्पैक्ट SUV आई। यह एक स्पोर्टी मिनी एसयूवी थी। यह इसुजु अमीगो था।
यह दो पहिया ड्राइव और चार पहिया ड्राइव दोनों में आया था। इंजन के लिए भी दो विकल्प थे। दो पहिया ड्राइव चार सिलेंडर के साथ 2.3 लीटर इंजन से मेल खाता है और लगभग 96 यूनिट हॉर्स पावर का उत्पादन कर सकता है। चार पहिया ड्राइव के अनुसार, यह चार सिलेंडर वाले 2.6 लीटर इंजन के साथ मेल खाता था और लगभग 120 हॉर्स पावर का उत्पादन कर सकता था। इन दोनों इंजनों में फाइव स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन सिस्टम था।
इस तथ्य के बावजूद कि यह बाजार में एक नया अतिरिक्त था जहां स्पोर्ट यूटिलिटी वाहन अधिकांश हिस्सेदारी ले रहे थे, इसुजु एमिगो के माध्यम से चमकने में सक्षम था। यहां तक कि इसने एसयूवी और ऑटोमोबाइल बाजार में भी अच्छी हिस्सेदारी हासिल कर ली। इसने X पीढ़ी की रुचि ली, जो एक स्पोर्टी और आकर्षक स्पोर्ट यूटिलिटी वाहन के लिए तरस रहे थे, जिसकी कीमत बहुत ही उचित थी। Isuzu Amigo न सिर्फ देखने में अच्छी लगती है बल्कि अच्छी ड्राइव भी करती है। इसका एक छोटा इंजन है जिसका अर्थ है कि यह बाजार में उपलब्ध पूर्ण आकार की तुलना में कम मात्रा में गैस का उपयोग करता है।
बाजार में किसी भी अन्य वाहन की तरह, इसुजु अमीगो में कई बदलाव हुए हैं और इसमें कई बदलाव हुए हैं। 1999 में, इसे पेश किए जाने के एक साल बाद, यह पीछे की सीट पर पॉप अप सनरूफ के साथ एक नए हार्डटॉप वैगन के रूप में आया। एक गर्म पिछली खिड़की भी थी जो मूल अर्ध-परिवर्तनीय में शामिल हो गई थी। क्रूज़ कंट्रोल सिस्टम को सुविधाओं की सूची से हटा दिया गया था। 2000 में, Isuzu Amigo एक आराम से नाक और पूंछ के साथ भी आई थी। Isuzu Amigo उस समय एक मानक क्रूज नियंत्रण के साथ-साथ समायोज्य सदमे अवशोषक के साथ उन सुविधाओं को जोड़ने के लिए आया था जो इसे घमंड करेंगे। वैकल्पिक बनाया गया एक इंटेलिजेंट सस्पेंशन कंट्रोल भी था। 2001 में एक साल बाद, यह एक अतिरिक्त रियर कार्गो ट्रे के साथ आया।
0 Comments