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 एक कार का वास्तविक व्यापार-मूल्य क्या है?



बाद में, जब हम वास्तव में एक डीलर के साथ बातचीत कर रहे होते हैं, तो हम पाते हैं कि यह इतना आसान नहीं है। डीलर का ट्रेड-इन...



कीवर्ड:




लेख निकाय:

जब कार खरीदने की बात आती है तो हम सभी का एक ही लक्ष्य होता है और यह सुनिश्चित करना होता है कि हमें अपने ट्रेड-इन के लिए सबसे अधिक संभव हो।


कम से कम, हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारा फायदा नहीं उठाया जा रहा है।


इसलिए, इंटरनेट के आगमन और अब हमारे पास उपलब्ध कार की असंख्य जानकारी के साथ, हम इस सभी महत्वपूर्ण मूल्य को खोजने के लिए खुद को केली ब्लू बुक की ओर इशारा करते हैं।


बाद में, जब हम वास्तव में एक डीलर के साथ बातचीत कर रहे होते हैं, तो हम पाते हैं कि यह इतना आसान नहीं है। डीलर का ट्रेड-इन आंकड़ा हमें इंटरनेट से प्राप्त होने वाले आंकड़े से कम है।


इसलिए, हम इसे कोड़ा मारते हैं और स्पष्टीकरण मांगते हैं, और ठीक ही ऐसा है।


इस मामले की सच्चाई यह है कि एक वाहन का "ट्रेड-इन वैल्यू" एक संख्या नहीं है जो केवल काले और सफेद है। यह वास्तव में काफी "ग्रे" है।


आप देखिए, यह आपके अपने घर को महत्व देने जैसा नहीं है। आपके घर की कीमत क्या है? ठीक है, आप एक बॉलपार्क विचार प्राप्त कर सकते हैं ... शायद एक सामान्य मूल्य सीमा। लेकिन एक सटीक और निष्पक्ष आंकड़ा? नहीं।


क्यों? क्योंकि कई अन्य कारक हैं जो "मूल्य" निर्धारित करते हैं।


हाल ही में किस तरह के घरों (या कारों) की बिक्री हुई है? उन्हें बेचने में कितना समय लगा? क्या वर्तमान में मांग मजबूत है? कमज़ोर? कहीं बीच में? पूल या शेड (सनरूफ या लेदर) जैसी अतिरिक्त सुविधाओं के लिए वर्तमान में कितना प्रीमियम दिया जा रहा है?


एक डीलर ऐसे मुद्दों तक पहुंचने की कोशिश करता है, और आवश्यकता के अनुसार, "राय" और "व्यक्तिपरकता" एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रहे हैं। और ठीक उसी तरह जैसे आपके घर को ऋण के लिए मूल्यांकित किया जाता है, आपको अलग-अलग "विशेषज्ञों" से अलग-अलग उत्तर मिलेंगे।


एक अन्य कारक बहुत तरल है। डीलर निश्चित रूप से जांच करेगा कि थोक, डीलर-केवल कार नीलामी में समान वाहनों ने क्या बेचा है। क्या उनमें से बहुत कुछ हो गया है? क्या अन्य डीलरों की बोली स्थानीय डीलर की मांग को दर्शाती है?


नीलामी में वह उसी कार को किस लिए खरीद सकता था? यदि वह इसे बेचने में असमर्थ है, तो नीलामी में उसे इसके लिए कितनी कीमत मिलने की संभावना है? क्या उसके पास स्टॉक में अन्य समान वाहन हैं जिन्हें बेचना मुश्किल हो गया है?


और फिर, डीलर जो भी आंकड़े लेकर आता है, वह आपकी कार में निवेश करने में जो जोखिम ले रहा है उसे कम करने के लिए वह इसे थोड़ा और कम करने जा रहा है। वह आपके ट्रेड-इन को बेचने या निपटाने पर आपकी नई कार पर होने वाले लाभ को खोना नहीं चाहता है।


ऐसे में उपभोक्ता के पास करने के लिए क्या बचा है? खैर, दुर्भाग्य से, यह बातचीत, बातचीत, बातचीत ... जितना अप्रिय है।

हालांकि, सबसे अच्छा विकल्प यह है कि आप खुद कार बेचें। यद्यपि इसमें अतिरिक्त समय और प्रयास लगता है, यह अक्सर अच्छी तरह से सार्थक होता है।


ऐसा करने का एक तरीका वास्तव में बहुत आसान है: बस अपनी पिछली विंडो में "बिक्री के लिए" चिह्न लगाएं। हमने इसे वर्षों से देखा है, लेकिन अब जब लगभग सभी के पास सेल फोन है, तो यह अक्सर बहुत जल्दी काम करता है।


एक अन्य विकल्प यह है कि आप अपने वाहन को ऑनलाइन सूचीबद्ध करें क्योंकि लोग अब इंटरनेट पर कारों की खरीदारी अखबार में वर्गीकृत विज्ञापनों को पढ़ने की तुलना में कहीं अधिक करते हैं। AutoTrader या Cars.com जैसी उच्च ट्रैफ़िक साइटें $40 से $70 रेंज में चार्ज करती हैं और आमतौर पर विज्ञापन तब तक चलता है जब तक कि वाहन बिक नहीं जाता।

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