Ad Code

 अपने खुद के रिम्स को पेशेवर रूप से पेंट करें





लेख निकाय:

अपने खुद के रिम्स पेंट करें? किसने सोचा होगा कि पहले पेशेवरों द्वारा किया गया कुछ आपके ही घर में किया जा सकता है।


   जबकि, अपने स्वयं के रिम्स को पेंट करने की अवधारणा को अब लगभग कुछ साल हो गए हैं, कई सवाल उठते हैं कि इसे कैसे किया जाए और मैंने सोचा कि मैं अपने इंटेग्रा स्टॉक रिम्स को पेंट करने के साथ अपने स्वयं के अनुभव साझा करूंगा। मैंने इसे कैसे करना है इसके कई उदाहरण पढ़े हैं, लेकिन इस साल मैंने पहली बार कोशिश की थी जब मैंने अपने शीतकालीन रिम्स को फिर से भरने का फैसला किया था। मैं परिणाम से काफी खुश था।


   सबसे पहले, आपको अपने रिम्स को पेंट करने की क्या ज़रूरत है? बेशक पेंट :) यही वह जगह है जहां डुप्लीकलर अपने व्हील पेंट के साथ आता है। वे सफेद, गनमेटल, क्लासिक सिल्वर और कांस्य में भी आपकी शैली से मेल खाने के लिए पेंट रंग प्रदान करते हैं। मैंने अपने होंठों को स्टॉक पॉलिश्ड स्टाइल लुक छोड़ते हुए गनमेटल में काम करना चुना। तो यहां आपके विकल्प हैं:


   तो आपने अपना रंग चुना, अपना पेंट खरीदा और अर्ध-तैयार हैं। सबसे पहले, आपको अपने रिम्स को रेत करना होगा। क्यों? यह सतह को एक खुरदरी बनावट देता है इसलिए पेंट में कुछ पालना होता है। रिम्स की सैंडिंग कैसे काम करती है, इस पर अपने रिम्स को चमकाने के लिए लेख देखें। इससे फर्क सिर्फ इतना है कि आप कितनी दूर जाना चाहते हैं। मेरे मामले में, शीतकालीन रिम्स पेंट होने के कारण मैंने रिम्स पर पेंट को पूरी तरह से अलग करने की प्रक्रिया से नहीं गुजरना चुना। मैंने बस सतह को 300 ग्रिट सैंडपेपर के साथ सैंड किया, जिससे सब कुछ समान रूप से सैंड किया जा सके। यह पेंट का पालन करने के लिए आवश्यक खुरदरी सतह देता है, और जब तक आपके रिम्स को कोई नुकसान नहीं होता है, यह काफी अच्छा होना चाहिए।


   आपके रिम्स रेत से भरे हुए हैं; आपके पास आपका पेंट है और अब तैयार हैं। सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि आप रिम्स से सभी सैंडिंग धूल को साफ करते हैं और पूरी तरह से साफ सतह सुनिश्चित करते हैं ताकि पेंट चिपक जाए और आपके नए पेंट किए गए रिम्स के साथ पहली बार ड्राइव करने के बाद फ्लेक न हो !!! यहाँ मेरे रिम्स धोए गए हैं और पेंटिंग से पहले पूरी तरह से सूखने के लिए तैयार हैं:


    मेरे रिम्स को अखबार और मास्किंग टेप से ढक दिया गया है। बेशक आप ऐसा करना चाहते हैं ताकि आप अपने टायरों को उस रंग में न बदलें जिसे आप पेंट कर रहे हैं। मुझे गनमेटल पेंट वाले टायर नहीं चाहिए। साथ ही अगर आप काफी करीब से देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि होंठ भी ढके हुए हैं। इसलिए मैंने इसे पेंट होने से बचाने के लिए ध्यान से होंठ पर मास्किंग टेप लगाया। इसके अलावा, आप उस छोटी सी चीज को जानते हैं जिसमें आप अपनी हवा को पंप करते हैं, उसे भी बंद कर दें, जब तक कि आप नहीं चाहते कि रंग भी बदल जाए :)


    रिम्स सूखे हैं, आपने जो पेंट नहीं करना चाहते हैं, उसे आपने मास्क कर दिया है और अब आप तैयार हैं। कुछ अखबार जमीन पर रख दें और रिम को अखबार के ऊपर रख दें। आप रिम के नीचे कंक्रीट को पेंट नहीं करना चाहते हैं इसलिए इसे अखबार से साफ रखें।


    अब पेंट का पहला कोट लगाएं। पेंट को अच्छी तरह सूखने दें और अगले दिन आपकी करतूत और परिणामों की प्रशंसा करें।

Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement