Ad Code

 टोयोटा हमारे और जापान में गर्म है



टोयोटा, ऑटोमोटिव, कार निर्माता टोयोटा, कार मॉडल, ऑटोमोबाइल डीलर



लेख निकाय:

प्रमुख कार निर्माता टोयोटा ने ऐसे कार मॉडल तैयार किए हैं जो अमेरिका और जापान दोनों बाजारों में लगातार उच्च स्थान पर हैं, विशेष रूप से टोयोटा कैमरी और फिर से तैयार टोयोटा कोरोला के संबंध में।


जबकि टोयोटा कैमरी पिछले चार वर्षों (2002-2005) के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है, जापान में जहां टोयोटा आधारित है, यह टोयोटा कोरोला है जो सबसे ज्यादा बिकने वाला वाहन रहा है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस साल जनवरी से जून तक टोयोटा कोरोला की 70,675 यूनिट्स की बिक्री हुई। यह कुल वास्तव में एक साल पहले इसी अवधि के दौरान उनकी कुल बिक्री से 11.7% की कमी है।


जापान ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन के आंकड़ों के मुताबिक, टोयोटा कोरोला वास्तव में पिछले चार छह महीने की अवधि के लिए जापान में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है। टोयोटा ने वास्तव में अगस्त 2000 में पूरी तरह से फिर से तैयार किया गया कोरोला जारी किया और उस समय से इसका प्रभावशाली बिक्री प्रदर्शन इसकी अपार लोकप्रियता को प्रमाणित करता है।


संयुक्त राज्य अमेरिका में टोयोटा कैमरी का प्रदर्शन बस अद्भुत रहा है। यह न केवल लगातार चार वर्षों में सबसे अधिक बिकने वाली कार रही है, बल्कि यह पिछले नौ वर्षों में से आठ वर्षों में देश की सबसे अधिक बिकने वाली कार भी रही है। इसने उस अवधि में होंडा एकॉर्ड और शेवरले इम्पाला जैसे अपने मध्यम आकार के प्रतिद्वंद्वियों में लगातार शीर्ष स्थान हासिल किया है।


रिपोर्टों में कहा गया है कि इस साल के अंत में एक हाइब्रिड कैमरी लॉन्च करने की योजना है और साथ ही 2007 में कैमरी का पूरी तरह से नया संस्करण लॉन्च किया गया है। सामान्य उम्मीद यह है कि टोयोटा कैमरी का अनावरण सोमवार को डेट्रॉइट में उत्तरी अमेरिकी अंतर्राष्ट्रीय ऑटो शो में किया जाएगा। सेडान संभावित रूप से अपने प्रतिस्पर्धियों के लिए बार उच्च स्थापित करेगा।


जाहिर है, टोयोटा नई कैमरी के बारे में चुप रही है, शायद ही कोई विवरण जारी कर रही है। हालांकि, टोयोटा मोटर सेल्स यूएसए इंक के अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी जिम प्रेस के अनुसार, यह बेहतर स्टाइल, तकनीक और सुगमता की पेशकश करेगा। और यह उस प्रतिष्ठा का निर्माण करेगा जिसे नेमप्लेट ने पिछले अवतारों में स्थापित किया है।


प्रेस ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कंपनी इस साल लगभग 432,000 कैमरी के समान ही बेचेगी, जो उसने 2005 में बेची थी, लेकिन कुछ बिक्री खो सकती है क्योंकि यह पुराने मॉडल की पेशकश से स्विच करती है। उन्होंने कहा कि टोयोटा एक संतुलित कार के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए कैमरी की शैली को कालातीत रखने का प्रयास करती है जो ड्राइवरों की जरूरतों को पूरा करती है।

Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement