गैस बचाने में समय लग सकता है - लेकिन ऐसा नहीं है
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संयुक्त राज्य अमेरिका के कुछ हिस्सों में कल, 4 अप्रैल, 2007 को गैस की कीमतें बढ़कर 4.00 डॉलर प्रति गैलन हो गईं। और तेल-समृद्ध मध्य-पूर्व में बिगड़ती, और प्रतीत होता है कि अस्थिर स्थिति में कुछ पूर्वानुमानकर्ता साल के अंत तक $ 6.00 प्रति गैलन की कीमतों की घोषणा कर रहे हैं। अमेरिकियों, काफी उचित रूप से चिंतित, चिंतित, और परिवहन के अधिक ईंधन कुशल (सस्ता) साधन की तलाश कर रहे हैं। इसने अधिक से अधिक लोगों को छोटे वाहन खरीदने और चलाने के लिए प्रेरित किया है जो प्रति गैलन अधिक मील की डिलीवरी करते हैं।
अधिक ईंधन कुशल परिवहन चाहने वाले अमेरिकियों की पहली पसंद छोटी, हल्की कुछ पारंपरिक कारों और अधिक ईंधन कुशल इंजन वाले ट्रक हैं। फिर संकर आते हैं, प्रणोदन साझा करने की उनकी उन्नत प्रणाली के साथ। और अंत में, स्कूटर।
कई स्कूटर चार्ट पर 50 मील प्रति गैलन के निशान को आराम से पार कर जाते हैं, कुछ काफी ज्यादा। और वे शैलियों, आकारों और विन्यासों की बढ़ती संख्या में उपलब्ध हैं। 2000 से स्कूटरों की बिक्री दोगुनी से अधिक होने के साथ, यामाहा और होंडा जैसी कंपनियां चुनने के लिए कुछ शानदार और कुशल चयन पेश कर रही हैं। यामाहा मॉर्फस, यामाहा मेजेस्टी, होंडा सिल्वर विंग (और सिल्वर विंग एबीएस), और होंडा बिग रूकस स्कूटर में उपलब्ध होने वाली रेंज और विलासिता को प्रमाणित करते हैं।
इससे पहले कि हम इस लेख के बिंदु पर पहुँचें, आइए वाहनों की एक श्रृंखला के लिए ईंधन लागत बचत पर एक नज़र डालें जिसमें स्कूटर मील प्रति गैलन शामिल है। निम्नलिखित वार्षिक ईंधन लागत चार्ट मानता है कि चालक प्रति वर्ष 10,000 मील जाता है और ईंधन की लागत $ 3.00 प्रति गैलन पर स्थिर रहती है।
मील प्रति गैलन वार्षिक लागत
10 $3,000.00
15 $2,000.00
20 $1,500.00
30 $1,000.00
40 $750.00
50 $600.00
60 $500.00
70 $428.57
80 $375.00
उपरोक्त चार्ट ईंधन में संभावित बचत के बारे में थोड़ा संदेह छोड़ता है, जब एक ड्राइवर 15-एमपीजी वाहन चलाने के बजाय 50-एमपीजी स्कूटर चलाने का विकल्प चुनता है। लेकिन नए स्कूटर सवार, साथ ही छोटी कार और ट्रक खरीदने वाले, जल्दी से एक ऐसी समस्या का पता लगा रहे हैं जिसका सामना मोटरसाइकल चालकों को 1960 के दशक की शुरुआत से करना पड़ा है।
ट्रैफिक सिग्नल के विशाल बहुमत को "प्रेरक लूप" कहा जाता है। ये चौराहों पर सड़क की सतह के नीचे दबे तार के तार हैं। तार के माध्यम से एक छोटा करंट चलाया जाता है, जिससे एक इलेक्ट्रोमैग्नेट बनता है। जब इन लूपों के अंदर पर्याप्त लोहा मौजूद होता है, तो वे प्रकाश के नियंत्रक को एक संकेत भेजते हैं जो अपना चक्र शुरू करता है। संक्षेप में, आगमनात्मक लूप हरे रंग की रोशनी को ट्रिगर करते हैं - जिसमें हरे बाएं मोड़ वाले तीर भी शामिल हैं।
जब आगमनात्मक लूप के अंदर अपर्याप्त लोहा मौजूद होता है, तो हरी बत्ती चालू नहीं होती है क्योंकि नियंत्रक को सिग्नल लाइट को बदलने की आवश्यकता का पता नहीं चलता है। मोटरसाइकिल, स्कूटर, छोटी कार, छोटे ट्रक और कई 4x4 वाहनों में हरी बत्ती को ट्रिगर करने के लिए पर्याप्त लोहा नहीं होता है। 4x4 के मामले में, पर्याप्त लोहा होने की संभावना है, लेकिन इन कमजोर विद्युत चुम्बकों का पता लगाने के लिए यह सड़क की सतह से बहुत ऊपर है।
यदि कोई वाहन व्यस्त सड़क पर यात्रा कर रहा है, तो ट्रिगर करने के लिए हरी बत्ती मिलने में कोई समस्या नहीं होने की संभावना है। यह व्यस्त और व्यस्त यातायात समय के दौरान चौराहों पर प्रत्येक आगमनात्मक लूप में इतने सारे वाहनों की उपस्थिति के कारण है। ट्रिगर करने के लिए हरी बत्ती मिलने की समस्या तब होती है जब स्कूटर, मोटरसाइकिल या छोटा वाहन सड़क पर कुछ अकेला होता है - जैसे कि सुबह जल्दी या देर रात। सवार और चालक काफी देर तक बैठ कर किसी अन्य वाहन के आने का इंतजार कर सकते हैं और हरी बत्ती चालू कर सकते हैं।
लेकिन दिल थाम लीजिए - एक आसान उपाय है: सिग्नल जादूगर® ट्रैफिक लाइट चेंजर। यह एक साधारण, एक-टुकड़ा इकाई है जो वाहन के नीचे स्थापित होती है - चाहे वह मोटरसाइकिल, स्कूटर, छोटी कार या ट्रक हो। स्थापना के लिए आवश्यक सब कुछ प्रत्येक इकाई के साथ पूरा होता है। कोई उपकरण या तारों की आवश्यकता नहीं है, और स्थापना में लगभग 3 मिनट लगते हैं। G4² ट्रैफिक लाइट चेंजर यूनिट 19.95 डॉलर में बिकती है, और एक बार स्थापित होने के बाद, यह सुनिश्चित करता है कि मूल वाहन इंडक्टिव लूप्स द्वारा पता लगाया जाएगा और एक हरी बत्ती को ट्रिगर करेगा - इस प्रकार ट्रैफिक सिग्नल लाइट पर बैठने और प्रतीक्षा करने की समस्या समाप्त हो जाती है जो बदलने में विफल रहती हैं - और उस कीमती (और महंगे) ईंधन का व्यर्थ जलना।
आगमनात्मक लूपों और हरी बत्ती को बेहतर ढंग से ट्रिगर करने के तरीके (ट्रैफिक लाइट चेंजर के साथ या बिना) के बारे में अधिक जानने के लिए, http://www.signalsorcerer.com/ पर जाएं। यहां तक कि एक छोटा वीडियो भी है जिसमें सवारों को अपनी मोटरसाइकिल, मोपेड और स्कूटर पर ट्रैफिक सिग्नल लाइट तक पहुंचने का तरीका दिखाया गया है। आप एक आगमनात्मक लूप को कैसे पार करते हैं, जाहिरा तौर पर, हरे रंग की रोशनी को ट्रिगर करने की आपकी संभावना को प्रभावित करता है।
इसलिए, यदि आपने अधिक ईंधन कुशल वाहनों के लिए छलांग लगाई है, तो Signal Sorcerer® ट्रैफिक लाइट चेंजर स्थापित करके सभी लाभ प्राप्त करें। उन लाल ट्रैफिक लाइटों पर ईंधन जलाने - और समय बर्बाद करने का कोई मतलब नहीं है - जब कोई सस्ता, 3 मिनट का फिक्स हो।
Signal Sorcerer® G4² पूरे युनाइटेड स्टेट्स और कनाडा में 500 डीलरों पर या निम्नलिखित लिंक पर उपलब्ध है: http://www।
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