6 पॉकेट रॉकेट!
लेख निकाय:
सिर्फ इसलिए कि आपकी कार छोटी है, इसका मतलब यह नहीं है कि इसे धीमा होना चाहिए। वास्तव में, आज सड़क पर सबसे तेज चलने वाली कुछ कारें सबकॉम्पैक्ट हैं। ऐसा कैसे? क्योंकि उनके मालिकों ने उन्हें उस बिंदु पर संशोधित किया है जहां वे अतिरिक्त अश्वशक्ति और त्वरण को निचोड़ सकते हैं। आइए छह कारों पर एक नज़र डालें जो वास्तविक "पॉकेट रॉकेट" के रूप में योग्य हैं।
<b>तर्क के लिए, पॉकेट रॉकेट के लिए यहां कुछ बुनियादी नियम दिए गए हैं:</b>
<li>कार छोटी या छोटी होनी चाहिए।
<li>इंजन सामान्य रूप से एस्पिरेटेड होना चाहिए; कोई टर्बो चार्ज कार नहीं - केवल चार सिलेंडर।
<li>कार के सभी नए संस्करणों की खुदरा बिक्री $20,000 से कम होनी चाहिए।
<b>उपरोक्त शर्तों में से प्रत्येक के पूरा होने पर निम्नलिखित छह कारें पॉकेट रॉकेट के रूप में योग्य हैं:</b>
चकमा नियॉन; फ़ोर्ड फ़ोकस; होंडा सिविक; वंशज टीसी; सुबारू इम्प्रेज़ा; और वोक्सवैगन गोल्फ।
दुर्भाग्य से, मित्सुबिशी ग्रहण $ 20,000 से ऊपर के लिए रिटेल करता है, इसलिए यह योग्य नहीं है। इसके अलावा, यह एक स्पोर्ट्स कार की तरह दिखता है; हम केवल उन वाहनों की जांच कर रहे हैं जो आफ्टरमार्केट भागों द्वारा रूपांतरित होने से पहले कुछ सादे हैं।
डॉज नियॉन - तकनीकी रूप से, नियॉन अब उत्पादन में नहीं है क्योंकि 2005 इसका आखिरी मॉडल वर्ष था। फिर भी, 2.0L 132hp इंजन के साथ, नियॉन युवा वर्ग का एक किफायती पसंदीदा बना हुआ है जो अपने वाहनों को अनुकूलित करने का आनंद लेते हैं
फोर्ड फोकस - अब नींबू नहीं! फोकस के पहले के मॉडल समस्या से ग्रस्त थे, लेकिन कार ने पिछले कुछ वर्षों में महत्वपूर्ण प्रगति की है और उपभोक्ता रिपोर्ट का अनुशंसित खरीद लेबल भी प्राप्त किया है। ठूंठदार ZX3 अपने 2.0L इंजन के साथ 136 घोड़ों का उत्पादन करता है
होंडा सिविक - 2006 के लिए पुन: डिज़ाइन किया गया, सिविक तीस से अधिक वर्षों से एक प्रशंसक पसंदीदा रहा है। इसका नन्हा 1.8L इंजन प्रभावशाली 140 घोड़ों को बाहर धकेलता है। नया सिविक पहले सिविक के "गर्भवती रोलर" स्केट लुक से बहुत दूर है। मालिक आभारी हैं।
Scion tC- अपने दो बॉक्सी भाइयों के विपरीत, tC दिखने में चिकना है और इसमें रॉकेट का व्यवहार है। इसके हुड के नीचे 2.3L के साथ, tC के पास इस श्रेणी में किसी भी कार का दूसरा सबसे बड़ा इंजन है। आप वंशज के साथ 160 घोड़ों को शुद्ध करते हैं।
सुबारू इम्प्रेज़ा - इस वर्ग की सबसे बड़ी कार में सबसे शक्तिशाली इंजन है, एक 2.5L बॉक्सर इंजन जो 173 घोड़ों का उत्पादन करता है। बड़ी और अधिक शक्तिशाली कारों के साथ बहुत प्रतिस्पर्धी, लेकिन फिर भी "पॉकेट रॉकेट" प्रशंसकों के बीच पसंदीदा।
VW गोल्फ - एक 2.0L 115hp गोल्फ को ड्राइव करता है, लेकिन कार का हल्का वजन इसे काफी अच्छी क्लिप पर हाईवे पर गूंजने की अनुमति देता है।
<b>पॉकेट रॉकेट मालिकों के लिए अतिरिक्त शक्ति को कम करने के पसंदीदा तरीकों में निम्नलिखित आफ्टरमार्केट भागों को स्थापित करना शामिल है:</b>
<li>पुन: प्रयोज्य एयर फिल्टर; शीर्ष प्रदाताओं में शामिल हैं: के एंड एन और ग्रीन।
<li>ठंडी हवा का सेवन प्रणाली; पसंदीदा में शामिल हैं: K&N, AEM, और Airaid।
<li>कैट-बैक एग्जॉस्ट सिस्टम; अग्रणी निर्माताओं में शामिल हैं: मैग्नाफ्लो और वाइब्रेंट।
<li>प्रदर्शन चिप्स; हाइपरटेक और जेट चिप्स सबसे आगे हैं।
प्रदर्शन स्तर में वृद्धि को हॉर्सपावर, थ्रस्ट और एक्सेलेरेशन में मापा जाता है। स्थापित भागों और चयनित मॉडल के आधार पर, सुधार मामूली से लेकर महत्वपूर्ण तक हो सकते हैं। भले ही, सभी छह मॉडलों में सच्चे पॉकेट रॉकेट बनने की क्षमता है और यह एक के मालिक होने के रोमांच का हिस्सा है।
0 Comments