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 3 अमेरिकी प्रदर्शन कारें



लेख निकाय:

मेरे साथ सहन करें क्योंकि मैं समय पर वापस कदम रखता हूं जो मुझे लगता है कि तीन शानदार अमेरिकी निर्मित प्रदर्शन कारें हैं: फोर्ड मस्टैंग, डॉज चैलेंजर और शेवरले केमेरो। वर्तमान में, केवल मस्टैंग का उत्पादन 2009 तक चैलेंजर के वापस आने के साथ है। जीएम ने अभी तक केमेरो के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध नहीं है, लेकिन कंपनी कार और उसके भाई पोंटिएक फायरबर्ड के पक्ष में निर्णय लेने की संभावना है। इस गर्मी से। तो, अमेरिकी प्रदर्शन कारों के बारे में ऐसा क्या है जो उन्हें बाकियों से अलग करता है? एक शब्द में: पेशी। इन तीनों वाहनों की तुलना और तुलना करते हुए आगे पढ़ें और कारों के पीछे की संस्कृति को समझाने के अपने कमजोर प्रयासों को आपके साथ साझा करें।


तो, आपको लगता है कि प्रदर्शन कारों के बारे में बात करते समय मैं चेवी कार्वेट और डॉज वाइपर को भूल गया था? नहीं, मैं नहीं। दोनों मॉडल प्रदर्शन कार के साथ-साथ रेस कार भी हैं। दूसरी ओर मस्टैंग, चैलेंजर और केमेरो मांसपेशियों के साथ बड़े पैमाने पर उत्पादित प्रदर्शन कारें हैं। एक विशिष्ट रेस कार बनाम एक मांसपेशी कार को संभालने, सवारी करने और प्रदर्शन करने के तरीके में अंतर होता है।


आमतौर पर, एक मसल कार कुछ बड़ी कारों का कूप संस्करण थी जो 1960 और 1970 के दशक में यू.एस. राजमार्गों पर व्यापक थीं। हालाँकि, मस्टैंग और केमेरो को अलग-अलग डिज़ाइन किया गया था [हालाँकि वे दोनों अन्य मॉडलों से भारी उधार वाले हिस्से थे] और ये "टट्टू" कारें अपने आप में एक श्रेणी थीं। तुलना के लिए, वे डॉज चैलेंजर में शामिल हो जाते हैं, जो अपने समय की मोपर कारों का एक प्रदर्शन संस्करण है। तीनों की तुलना उस समय के आलोचकों ने की थी और इन तीनों की एक बार फिर से कुछ वर्षों में तुलना की जाएगी जब उत्पादन में तेजी आई है।


<b>फोर्ड मस्टैंग</b> - मेरे साथ अप्रैल 1964 में एक ऐसे युग में वापस कदम रखें जब अमेरिका अंतरिक्ष की दौड़ में भारी रूप से शामिल था, लिंडन जॉनसन अध्यक्ष थे, और जनरल मोटर्स ने ऑटोडोम पर शासन किया था। फोर्ड, अपने हिस्से के लिए, वर्षों से जीएम की ऊँची एड़ी के जूते पर चुटकी ले रहा था, लेकिन 1950 के दशक के उत्तरार्ध में असफल एडसेल्स को कंपनी को महंगा पड़ा था। फिर भी, यह न्यूयॉर्क वर्ल्ड फेयर का समय था और फोर्ड ने अपनी नवीनतम पेशकश, मस्टैंग को बढ़ावा देने के लिए फेयर और टेलीविजन तकनीक का इस्तेमाल किया। फेयरलेन और फाल्कन से एक 2+2 कूप उधार लेने वाले हिस्से, 1964 1/2 मॉडल सबसे पहले बेचा गया था और व्यापक रूप से एक नए वाहन का सबसे अच्छा परिचय होने का श्रेय दिया जाता है। V6 इंजन मानक और V8 वैकल्पिक के साथ, सभी नई मस्टैंग ने तेजी से बिक्री रिकॉर्ड तोड़ दिया और तब से एक गर्म विक्रेता रहा है। वास्तव में, 2005 में "रेट्रो" लुक मस्टैंग की शुरुआत के साथ, कार ने एक बार फिर डेमलर क्रिसलर और जनरल मोटर्स क्राफ्ट प्रतिस्पर्धी मॉडल दोनों के रूप में मसल कार सेगमेंट में रुचि पैदा की है।


<b>डॉज चैलेंजर</b> - डॉज चार्जर और प्लायमाउथ 'क्यूडा' सहित पहले की मसल कारों की सफलता के बाद, डॉज चैलेंजर को 1970 मॉडल के रूप में लॉन्च किया गया था। कार ने 'क्यूडा' से भारी उधार लिया था, हालांकि शीट मेटल कुछ अलग था और व्हीलबेस को कुछ इंच तक बढ़ाया गया था। चूंकि पेशी कार युग की शुरूआत के समय गिरावट में था, चैलेंजर रद्द होने से पहले केवल पांच मॉडल वर्ष तक चला। वर्तमान में कई ऑटो शो में प्रदर्शित होने वाला कॉन्सेप्ट चैलेंजर 1970 के डिजाइन पर आधारित है और पूरे देश में संदेश बोर्डों और ब्लॉगों की चर्चा है। कई मालिकों द्वारा पसंद किए जा रहे हेमी संचालित इंजनों की तलाश करें; कार के मौजूदा मैग्नम वैगन और चार्जर सेडान के साथ कुछ तकनीक साझा करने की संभावना है।


<b>शेवरले केमेरो</b> -- जब मस्टैंग बाहर आया तो जीएम पहिए पर सो रहे थे। कंपनी को प्रतिक्रिया देने में लगभग तीन साल लग गए और जब उसने किया तो केमेरो और पोंटिएक फायरबर्ड परिणाम थे। हालांकि पिछले कुछ वर्षों में दोनों कारों की अच्छी बिक्री हुई, लेकिन कोई भी मस्टैंग की बिक्री के स्तर की बराबरी नहीं कर सका और जब 2002 में आखिरी कारों की बिक्री हुई, तब तक उत्पादन कम हो गया था। फिर भी, 35 वर्षों के बाद केमेरो के अंत ने नाम में नए सिरे से दिलचस्पी जगाई है और रेट्रो मस्टैंग के लिए धन्यवाद, पूरी मांसपेशी कार श्रेणी एक बार फिर बढ़ रही है। 2002 के बाद पहली केमेरो बनने के लिए 2010 केमेरो की तलाश करें; एक रैगटॉप संस्करण पर भी विचार किया जा रहा है।


तो, इन दिनों मसल कार खरीदने की उम्मीद किससे की जा सकती है? मेरे जैसे लोग: मध्यम आयु वर्ग के पुरुष जो मूल मॉडल के साथ बड़े हुए हैं। इसके अलावा, युवा ड्राइवरों की एक पूरी नई पीढ़ी "मैं भी" से थक गई है, वहां इतनी सारी कॉम्पैक्ट कारों की तलाश है। आज की मसल कारें पहले के जमाने की कारों से बहुत अलग हैं क्योंकि वे आज की तकनीक का उपयोग करते हुए मूल कारों के लुक को शामिल करती हैं। इस प्रकार, प्रदर्शन का त्याग किए बिना ईंधन की बचत सभ्य होगी: एक सच्ची जीत की स्थिति।


नहीं, मैं एक मस्टैंग, चैलेंजर और केमेरो को ट्रैफिक लाइट पर लाइन में खड़ा देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता, जो लाइट के हरे होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। एक नया मसल कार युग हम पर है और इसके लिए मैं बहुत उत्साहित हूं।

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