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 1,000 बीएचपी विदेशी कारें - चुनने के लिए तीन


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यदि आप सरासर शक्ति से प्यार करते हैं, और आप एक कार चाहते हैं जो 1,000 बीएचपी का उत्पादन करती है, तो अब आपके पास चुनने के लिए तीन हैं - और वह है रूफ ऑफ कॉलवे जैसे ट्यूनर के बिना, जो वर्तमान में मौजूद इंजनों से इतनी शक्ति प्राप्त करेंगे 500-700 बीएचपी रेंज। 1000 बीएचपी क्लब में बुगाटी वेरॉन 16.4, ब्रिस्टल फाइटर टी, और कोएनिगसेग सीसीएक्सआर हैं। सैद्धांतिक रूप से, ये सभी सिद्धांत रूप में 250 मील प्रति घंटे के लिए अच्छे हैं, लेकिन व्यवहार में नहीं।


सबसे पहले दुनिया की सबसे तेज और सबसे शक्तिशाली विदेशी कार बुगाटी वेरॉन 16.4 थी, जिसकी शीर्ष गति 248 मील प्रति घंटे थी।


इंजीनियरिंग मास्टरपीस


बुगाटी वेरॉन 16.4 काफी इंजीनियरिंग मास्टरपीस है, जिसमें डब्ल्यू-16 8.0 लीटर सिलेंडर इंजन मिड-माउंटेड ड्राइविंग के माध्यम से सभी चार पहियों के लिए सात-स्पीड सेमी-ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के माध्यम से ड्राइविंग करता है - चार-पहिया ड्राइव निश्चित रूप से इस राशि के साथ एक अच्छा विचार है शक्ति। यह न केवल बेहद तेज है, बल्कि चार पहिया ड्राइव के साथ यह बहुत स्थिर है। इसमें सिरेमिक ब्रेक डिस्क और एक एयर ब्रेक है जो आपको 125 मील प्रति घंटे से अधिक धीमा करने में मदद करता है।


1,000 बीएचपी प्लस क्लब में एक बहुत ही आश्चर्यजनक अतिरिक्त ब्रिस्टल फाइटर टी है, जिसमें 1,012 बीएचपी विकसित करने वाला इंजन है, जो बुगाटी से सिर्फ 11 अधिक है! यह एक फ्रंट-इंजन, रियर-ड्राइव कार है जिसे हाई-स्पीड टूरिंग के लिए डिज़ाइन किया गया है।


सटीक होने के लिए, फाइटर टी में वी -10 इंजन 5,600 आरपीएम पर 1,012 बीएचपी उत्पन्न करता है। ब्रिस्टल का कहना है कि कार की शीर्ष गति लगभग 270 मील प्रति घंटे है, लेकिन इसमें 225 मील प्रति घंटे की सीमा है, जो कि शीर्ष में सिर्फ 4,.500 आरपीएम है! बहुत सारे नहीं बनाए जाएंगे, जिससे यह वास्तव में एक आकर्षक कार बन जाएगी।


त्वरण उतना अच्छा नहीं है जितना आप उम्मीद कर सकते हैं - या शायद यह ब्रिस्टल कारों में सिर्फ शालीनता है - '3.5 सेकंड से कम' पर जबकि बुगाटी वेरॉन 3 सेकंड से कम है। अंतर काफी हद तक अकादमिक है - शीर्ष गति की तरह - लेकिन एक मध्य-इंजन वाली चार-पहिया ड्राइव कार फ्रंट-इंजन वाली रियर-ड्राइव कार की तुलना में अधिक तेज़ी से बढ़ेगी। ब्रिस्टल फाइटर का पिछले पहियों पर इतना वजन नहीं है कि वह 3 सेकंड से कम हो सके।


ट्विन टर्बो वी-10


उन्हें इतनी बड़ी मात्रा में शक्ति कैसे मिली? ठीक है, अन्य ब्रिस्टल सेनानियों की तरह, टी में 8 लीटर का क्रिसलर वी -10 इंजन ट्यून किया गया है। फाइटर टी के लिए उन्होंने वाटर-कूल्ड टर्बोचार्जर्स की एक जोड़ी को लगभग दोगुनी शक्ति में जोड़ा है ताकि वे उस जादुई 1,000 बीएचपी के आंकड़े को पार कर सकें, 5,600 आरपीएम पर 1,012 बीएचपी, 4,500 आरपीएम पर 1,036 एलबी फीट (1,400 एनएम) टार्क के साथ। अधिकतम टोक़ के लिए यह काफी उच्च गति है, लेकिन इंजन अभी भी 3,000 आरपीएम से ऊपर की ओर 800 एलबी फीट (1,080 एनएम) टोक़ का विशाल उत्पादन करता है।


ब्रिस्टल फाइटर एस की शीर्ष गति 200 मील प्रति घंटे से अधिक है, आंशिक रूप से अच्छे वायुगतिकी के कारण, लेकिन फाइटर टी लगभग 600 बीएचपी प्रति टन के पावर-टू-वेट अनुपात और कुएं की शीर्ष गति के साथ एक पूर्ण तूफान है, आप नाम यह!


कोएनिगसेग सीसीएक्सआर इथेनॉल पर चलता है


अब, सीसीएक्स सुपरकार पर आधारित कोएनिगसेग सीसीएक्सआर के साथ कोएनिगसेग आता है, लेकिन अब यह संस्करण इथेनॉल जैव ईंधन - ई85 पर चलने में सक्षम है। क्योंकि इथेनॉल की ऑक्टेन रेटिंग 100 से अधिक आरओएन है - जैसे कि 30 के दशक में रेसिंग ईंधन - यह गैसोलीन की तुलना में अधिक शक्ति देता है, जैसा कि साब ने प्रदर्शित किया है।


Koenigsegg CCXR में, पावर 806 बीएचपी से - लगभग सभी के लिए पर्याप्त से अधिक - 1,018 बीएचपी तक है! 6,100 आरपीएम पर पीक टॉर्क अविश्वसनीय 780 एलबी फीट (1,060 एनएम) है। वह 25% अधिक शक्ति है।


इथेनॉल के साथ, किसी भी इंजन के लिए 15-25% की बिजली वृद्धि प्राप्त की जा सकती है, जब तक कि यह उच्च संपीड़न अनुपात और अन्य परिवर्तनों के साथ अनुकूलित हो। दूसरे शब्दों में, केवल गैस स्टेशन पर न खींचे, अपने टैंक में इथेनॉल डालें और 20% अधिक शक्ति प्राप्त करें। यह तब तक काम नहीं करता जब तक कि इंजन को उस पर चलने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया हो।


लेकिन ऐसा करना इतना मुश्किल नहीं है, और जॉर्ज बुश संयुक्त राज्य अमेरिका में अधिक इथेनॉल का उपयोग करने की कोशिश कर रहे हैं, इस मार्ग का अनुसरण करने के लिए और अधिक की उम्मीद है। आखिरकार, लगभग सभी को शक्ति पसंद है, भले ही वे ऐसी कार चलाते हों जो बहुत तेज न हो।


जॉन हार्टले तेज कारों और सुपरकारों के लिए समर्पित एक ऑनलाइन पत्रिका http://www.fast-autos.com के संपादक हैं, जहां आप तेज कारों के बारे में नवीनतम लेख पढ़ सकते हैं। उन्होंने दुनिया की कई शीर्ष ऑटो पत्रिकाओं से लिखा है, और कारों और ऑटो उद्योग के बारे में कई किताबें लिखी हैं, जिनमें 'निलंबन और संचालन प्रश्नोत्तर' और 'मोटर उद्योग में इलेक्ट्रॉनिक्स क्रांति' शामिल हैं।

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