होंडा विश्वसनीयता कारक
लेख निकाय:
होंडा ब्रांड आज उपलब्ध सबसे लोकप्रिय और सबसे ज्यादा बिकने वाले वाहनों में से कुछ हैं। ऐसा लगता है कि हर वाहन वे खरीदारों के साथ दरों को बहुत अधिक बनाते हैं और उन्होंने बहुत अच्छी प्रतिष्ठा विकसित की है। अस्सी के दशक के उत्तरार्ध में ऐसा नहीं था। कुछ मॉडलों में कुछ विश्वसनीयता के मुद्दे थे, लेकिन फिर भी एक पंथ निम्नलिखित था। तब से एक उल्लेखनीय परिवर्तन हुआ है। गुणवत्ता में बहुत सुधार हुआ है और उन्होंने अच्छे परिणामों के साथ धीरे-धीरे प्रतिष्ठित अमेरिकी बाजार में प्रवेश किया है। वह यह कैसे करते हैं?
विश्वसनीयता
होंडा के वाहन उद्योग में सबसे अधिक विश्वसनीयता वाले कारकों में से एक हैं। उदाहरण के लिए होंडा ओडेसी को लें। यह मॉडल मिनीवैन हमेशा उच्च मांग में है और जब कीमत की बात आती है तो आपको वास्तव में कोई सौदा नहीं मिला। क्योंकि मांग अधिक थी, कीमत अधिक रही। फिर भी लोगों ने प्रतिष्ठा के कारण भुगतान किया। आज यह आमतौर पर सबसे विश्वसनीय मिनीवैन बाजार में टोयोटा और होंडा के बीच एक शूट आउट है। गर्दन में गर्दन एक अच्छा संकेत है कि वहां गुणवत्ता है। किसी तरह अमेरिकी वाहन निर्माता इसे महसूस करने और उस उत्पाद को वितरित करने में विफल रहे जो ग्राहक वास्तव में चाहते थे। इसके बजाय वे आजमाई हुई और सच्ची व्यावसायिक योजना पर टिके रहे, जिस पर वे हमेशा अतीत में हावी रहे हैं। समय बदल रहा है, हम एक वैश्विक अर्थव्यवस्था में मजबूती से स्थापित हैं। मुझे यह सोचना होगा कि होंडा में अच्छे लोग पहले से ही एक को समझते हैं।
शैली
होंडा को स्टाइल और अत्याधुनिक डिजाइन के लिए अंक मिलते हैं। आज के बाजार में छोटी कार कंपनियों ने भी यह समझ लिया है कि सुविधाओं में बढ़त है। होंडा ने हमेशा बाजार में अच्छे इंजन और बहुत ही व्यावहारिक सुविधाओं के साथ ठोस कारें देने का मार्ग प्रशस्त किया है।
कीमत
होंडा के वाहन हमेशा सबसे कम कीमत वाले वाहन नहीं होते हैं। एक कारण यह है कि उनका होना जरूरी नहीं है। वित्तपोषण प्रचार हमेशा सबसे महान नहीं होते हैं। हाल ही में 4.9% से कम का प्रचार करने वाली कोई भी चीज़ बहुत दुर्लभ है। फिर से अपराधी मांग है। परिवार आज मूल्य चाहते हैं, और मूल्य विश्वसनीयता है। लोग मूल्य पर शोध करने के लिए इंटरनेट का उपयोग करते हैं और यह पता लगाते हैं कि वे थोड़ा अधिक खर्च करने और बेहतर गुणवत्ता वाला वाहन प्राप्त करने से बेहतर हैं।
नवाचार
होंडा जोखिम लेने से डरती नहीं है और कुछ ऐसा पेश करती है जिसे किसी ने कभी नहीं देखा हो। उदाहरण के लिए रिडगेलिन ट्रक श्रृंखला को लें। बिस्तर के नीचे भंडारण की सुविधा उद्योग में पहली बार थी। किसी भी मालिक से पूछें कि क्या वह इसे पसंद करता है और वे आपको विस्तृत कहानी के लिए बैठ सकते हैं कि यह वास्तव में कितना अच्छा है। ट्रक की एक और बड़ी विशेषता यह है कि यह वास्तव में सामान्य ट्रक की तरह नहीं बल्कि शानदार सवारी करता है। पीछे की ओर मुड़ी हुई सीटें ट्रक को कुछ ऐसी बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करती हैं जो लंबे समय से बाजार में गायब थी। बारिश शुरू होने पर अपने सामान को पिछली कैब में रखने की क्षमता होना एक ऐसी विशेषता है जो खुद को बेचती है। होंडा साबित करता है कि अपने मुख्य बाजार खरीदारों को सुनना फायदेमंद होता है। अंतिम विशेषता यह है कि Ridgeline वास्तव में एक कार की तरह सवारी करती है। इस तथ्य की कल्पना करें कि आप एक ट्रक चला सकते हैं जो वास्तव में ड्राइव करने के लिए एक खुशी है। सभी अतिरिक्त सुविधाओं में विज्ञापन दें और आपके पास एक वाहन है जिसके मालिक होने पर आपको गर्व होगा।
होंडा अनुसंधान स्मार्ट है, वे अपने बाजार को जानते हैं। इस कारण उनका दबदबा बना रहेगा और आपको इस कंपनी से वृद्धि हुई दिखाई देगी। उनका अनुकरण करने के लिए कोई भी स्मार्ट व्यवसाय स्मार्ट होगा।
0 Comments