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 अपनी कार ऑनलाइन बेचें: चरण 5, खोज इंजनों को अपने वर्गीकृत विज्ञापन से प्यार करना




लेख निकाय:

कार क्लासीफाइड वेबसाइटें आपकी कार या ट्रक को बहुत जल्दी बेचने में आपकी मदद कर सकती हैं। इस श्रृंखला के चरण 4 में, "अपनी कार ऑनलाइन बेचें: चरण 4, अपने ऑटोमोबाइल का एक आकर्षक विवरण लिखना" शीर्षक से, आपने सीखा कि अपनी कार का एक शक्तिशाली विवरण कैसे लिखना है जो आपके वर्गीकृत विज्ञापन के दर्शक को ब्राउज़र से एक में बदल देता है। खरीदार।


विज्ञापन देने का पाँचवाँ चरण आपकी लिस्टिंग को खोज इंजन के अनुकूल बना रहा है। सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन में क्रैश कोर्स क्रम में है। "सर्च इंजन फ्रेंडली" होने का मतलब है कि वेब पेज में वे सभी सही छिपे हुए और दृश्य भाग हैं जिनकी खोज इंजन खोज रहे हैं। खोज इंजन के अनुकूल माने जाने के लिए एक वेब पेज में निम्नलिखित होना चाहिए:


  - TITLE टैग, जो विंडो के टाइटल बार में दिखाया जाता है (Google.com पर जाने पर मेरा "Google - Microsoft Internet Explorer" दिखाता है)।

  - मेटा विवरण टैग, जो केवल तभी दिखाई देता है जब आप स्रोत कोड देखते हैं।

  - HEADER टैग, जो शेष पृष्ठ की तुलना में बड़े फ़ॉन्ट में टेक्स्ट प्रदर्शित करता है (बिल्कुल एक मुद्रित समाचार पत्र में शीर्षक की तरह)।

  - हाइपरलिंक, जो साधारण टेक्स्ट लिंक हैं जो इंटरनेट पर नेविगेशन की अनुमति देते हैं।

  - बल दिया हुआ टेक्स्ट, जो बोल्ड, इटैलिक या अंडरलाइन किया गया टेक्स्ट है।

  - पेज पर कम से कम 200-250 शब्दों की कॉपी राइटिंग (कम से कम इमेज के साथ)।

  - आपके पृष्ठ पर पहली 3 छवियों के लिए एक ALT टैग, जो तब प्रदर्शित होता है जब छवि उपलब्ध नहीं होती है।

  - पेज को इंडेक्स करने के लिए सर्च इंजन स्पाइडर की क्षमता।

  - एक यूआरएल जो स्थिर है, गतिशील नहीं है।


खोज इंजन रैंकिंग की कुंजी यह है कि आप किन खोजशब्दों का उपयोग करते हैं और पृष्ठ पर कहाँ उनका उपयोग करते हैं। उचित सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन के लिए, आपके कीवर्ड को TITLE, META DESCRIPTION, एक HEADER, एक ALT टैग, एक हाइपरलिंक और टेक्स्ट के एक महत्वपूर्ण हिस्से में दिखना चाहिए। साथ ही आपके कीवर्ड को आपके पेज पर प्रति 100 शब्दों में 2-3 बार दिखाना चाहिए (एक बार प्रति पैराग्राफ करना चाहिए)।


आपका पृष्ठ किसी खोज इंजन द्वारा अनुक्रमित होना चाहिए। सर्च इंजन में स्पाइडर या रोबोट नामक कोड का एक टुकड़ा होता है जो सक्रिय रूप से वेब पेजों को "क्रॉल" या इंडेक्स के लिए खोजता है। वे एक वेब पेज से दूसरे वेब पेज के लिंक का अनुसरण करते हैं और अधिक से अधिक वेब साइट और पेज खोजने की कोशिश करते हैं। एक बार जब वे साइट को क्रॉल करते हैं, तो वे पेज को सर्च इंजन के डेटाबेस में जोड़ देते हैं ताकि यह खोज परिणामों में दिखाई दे। लेकिन एक समस्या है। कुछ स्वतः वर्गीकृत वेब साइट अपनी वर्गीकृत लिस्टिंग को खोज इंजन द्वारा अनुक्रमित करने की अनुमति नहीं देती हैं।


URL को स्थिर होना चाहिए न कि गतिशील होना चाहिए। डेटाबेस द्वारा संचालित पृष्ठों में आमतौर पर गतिशील URL होते हैं जिनमें पृष्ठ के पूर्ण पते के भाग के रूप में "?", "=", या "&" शामिल होते हैं (उदाहरण: www.someclassifiedsite.com/index.php?a=5&b = 222)। खोज इंजन स्पाइडर को गतिशील URL वाले पृष्ठों को अनुक्रमित करने में समस्या होती है, हालांकि वे लगातार सुधार कर रहे हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पृष्ठ को अनुक्रमित होने में कोई समस्या नहीं है, यह एक स्थिर URL होना चाहिए (उदाहरण: www.someclassifiedsite.com/category5-222.htm)।


तो, यह सब आपके लिए क्या मायने रखता है? पहले आपको यह जान लेना चाहिए कि जब आप किसी स्वतः वर्गीकृत साइट में विज्ञापन डालते हैं, तो ऊपर सूचीबद्ध 9 मानदंडों में से केवल 2-4 पर आपका नियंत्रण होता है। इससे आपके लिए खोज इंजन रैंकिंग के संबंध में अपनी लिस्टिंग को अन्य समान लिस्टिंग पर लाभ देना मुश्किल हो जाता है। तो आइए उन चीजों पर एक नजर डालते हैं जिन पर आपका नियंत्रण है।


आपके द्वारा लिखे गए विवरण में सही कीवर्ड होने चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास बिक्री के लिए 1996 का पोंटिएक फायरबर्ड फॉर्मूला है, तो आपको प्रत्येक पैराग्राफ में एक बार "1996 पोंटिएक फायरबर्ड फॉर्मूला" शब्द का विज्ञापन करना चाहिए। शब्द को प्रत्येक पैराग्राफ की शुरुआत के पास रखें। इसके अलावा, यदि वेब साइट आपको अपने विवरण में HTML टैग जोड़ने की अनुमति देती है, तो पहले पैराग्राफ में शब्द पर जोर दिया जाना चाहिए (बोल्ड, इटैलिक या रेखांकित)। किसी शब्द को बोल्ड करने के लिए, <b> इससे पहले और </b> इसके बाद। किसी शब्द को इटैलिक करने के लिए <i> इससे पहले और </i> इसके बाद। किसी शब्द को रेखांकित करने के लिए <u> इससे पहले और </u> इसके बाद।


आइए इस श्रृंखला में चरण 4 से नमूना विवरण पर एक और नज़र डालें। पहले और आखिरी पैराग्राफ में "1996 पोंटिएक फायरबर्ड फॉर्मूला" कीवर्ड के आसपास इस्तेमाल किए गए HTML टैग्स पर ध्यान दें। यह महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक कीवर्ड पर जोर न दिया जाए। अपने विवरण में केवल कीवर्ड के पहले और अंतिम उदाहरण पर जोर दें।


"यह <b>1996 पोंटिएक फायरबर्ड फॉर्मूला</b> बहुत अच्छी स्थिति में है। इसमें अलॉय व्हील, एसी, पावर सब कुछ और एक 6-डिस्क चेंजर है। टी-टॉप एक अच्छा अतिरिक्त है, खासकर गर्म मौसम में। यह फायरबर्ड भले ही 10 साल पुरानी है, लेकिन ऐसा लगता है कि यह शोरूम के फर्श पर है। इसके बाहरी हिस्से पर निर्दोष लाल रंग और एक सुपर साफ काला इंटीरियर है। एक बिल्कुल नया ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन 12 महीने पहले ही लगाया गया था, जो अभी भी वारंटी में है।


1996 के इस पोंटिएक फायरबर्ड फॉर्मूला की सबसे अच्छी विशेषता इंजन है। इसमें 5.7 लीटर HO V8 है जिसे अच्छी तरह से मेंटेन किया गया है। यह एक सम्मानजनक 5.2 सेकंड में 0-60 करता है और इसकी शीर्ष गति 160 मील प्रति घंटे से कम है। तेज करें और आप कर सकते हैं

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