अपनी कार ऑनलाइन बेचें: चरण 3, अपने ऑटोमोबाइल को बेचने में मदद करने के लिए सही जानकारी का उपयोग करना
लेख निकाय:
अपने ऑटोमोबाइल को ऑनलाइन बिक्री के लिए पोस्ट करना संभावित खरीदारों को आकर्षित करने का एक शानदार तरीका है। इस श्रृंखला के चरण 2 में, "अपनी कार ऑनलाइन बेचें: चरण 2, अपने ऑटोमोबाइल के चित्रों का सही ढंग से उपयोग करना" शीर्षक से, आपने सीखा कि वर्गीकृत विज्ञापन में प्रदर्शित करने के लिए अपने वाहन की सही तस्वीरों का चयन कैसे करें।
विज्ञापन रखने का तीसरा चरण यह चुनना है कि आप अपनी लिस्टिंग में किस जानकारी का उपयोग करना चाहते हैं। अधिकांश स्वतः वर्गीकृत वेब साइटों में सूचना फ़ील्ड होते हैं जो या तो चेकबॉक्स होते हैं या संक्षिप्त उत्तरों के लिए रिक्त टेक्स्टबॉक्स होते हैं। यहाँ खतरा है। यदि आप पर्याप्त जानकारी नहीं देते हैं, तो आप संभावित खरीदारों को खो सकते हैं। वे सोच सकते हैं कि गुम जानकारी आपकी कार या ट्रक में क्या गलत है इसे छिपाने का एक प्रयास है। समाधान उन सभी सूचना क्षेत्रों का उत्तर देना है जो आपके वाहन पर लागू होते हैं।
तो, आप अपनी लिस्टिंग के साथ किस प्रकार की जानकारी प्रदर्शित करते हैं? आपकी लिस्टिंग में शामिल की जाने वाली सबसे महत्वपूर्ण जानकारी है: मेक, मॉडल, वर्ष, माइलेज, इंजन का प्रकार और ट्रांसमिशन प्रकार। खरीदने के लिए कार या ट्रक की खोज करते समय, विशेष रूप से इस्तेमाल की गई कार या ट्रक, यह वह जानकारी है जिसे संभावित खरीदार को अगला कदम उठाने से पहले विक्रेता से संपर्क करना चाहिए। यह जानकारी निर्धारित करेगी कि क्या खरीदार को शुरू में वाहन में दिलचस्पी है या नहीं।
आपकी लिस्टिंग में शामिल की जाने वाली माध्यमिक जानकारी है: बॉडी स्टाइल, ड्राइव ट्रेन, और वीआईएन नंबर। आपको अपनी लिस्टिंग में हमेशा बॉडी स्टाइल (2dr, 4dr, SUV, ट्रक, आदि) और ड्राइव ट्रेन (FWD, RWD, 4WD, आदि) को शामिल करना चाहिए। VIN नंबर को भी शामिल करना एक अच्छा विचार है। खरीदारों और डीलरों का बढ़ता प्रतिशत वाहनों के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए CarFax.com का उपयोग कर रहा है। यदि खरीदार आपकी कार खरीदने के बारे में गंभीर है, तो वह आपको पहले कॉल करने की अतिरिक्त असुविधा के बिना CarFax.com के माध्यम से VIN नंबर की खोज कर सकता है।
महत्वपूर्ण जानकारी की पंक्ति में अगला सामान या विकल्प हैं जो आपके वाहन के पास हैं। यही वह जानकारी है जो आपके वाहन को बाकी पैक से अलग कर सकती है। आपके वाहन के पास मौजूद सभी विकल्पों की सूची बनाएं। चाहे इसमें पावर विंडो, सीडी प्लेयर, एबीएस ब्रेक, डीवीडी प्लेयर, या पावर सन रूफ हो, खरीदार को आपके वाहन पर एक्सेसरीज़ या विकल्पों को जानना होगा। उन सभी को सूचीबद्ध करें। भले ही आप जिस वर्गीकृत विज्ञापन प्रणाली का उपयोग करते हैं, वह चयन योग्य सूची में एक्सेसरीज़ को सूचीबद्ध नहीं करती है, उन्हें विवरण फ़ील्ड में शामिल करें।
आपको अपनी संपर्क जानकारी शामिल करना नहीं भूलना चाहिए। अपने पते के साथ-साथ अपना फोन नंबर भी सूचीबद्ध करें। यदि खरीदार को आपके वाहन में दिलचस्पी है, तो वह टेस्ट ड्राइव के लिए कॉल या ड्रॉप कर सकता है यदि वह पर्याप्त रूप से पास हो।
संक्षेप में, आपको अपने वर्गीकृत विज्ञापन में निम्नलिखित शामिल करना चाहिए (महत्व के क्रम में सूचीबद्ध):
- संपर्क पता और फोन नंबर
- बनाना
- नमूना
- साल
- माइलेज
- इंजन के प्रकार
- पारेषण के प्रकार
- शरीर शैली
- ड्राइव ट्रेन
- विन संख्या
- सहायक उपकरण या विकल्प
आपके वाहन के बारे में बहुत अधिक जानकारी सूचीबद्ध करने जैसी कोई बात नहीं है, इसलिए टाइप करें और अपनी कार या ट्रक के बारे में जितना संभव हो उतना बताएं। सबसे बुरी बात यह हो सकती है कि संभावित खरीदार आपकी लिस्टिंग देखने में अधिक समय और किसी और की लिस्टिंग को देखने में कम समय व्यतीत करेगा। क्या आप यही नहीं चाहते हैं?
अपने वर्गीकृत विज्ञापन के लिए सही जानकारी चुनना, कम से कम खरीदार के दिमाग में आपके ऑटोमोबाइल को बाकी पैक से अलग कर सकता है। "अपनी कार ऑनलाइन बेचें: चरण 4, अपने ऑटोमोबाइल का एक सम्मोहक विवरण लिखना" शीर्षक वाली अगली किस्त की तलाश करें। हैप्पी सेलिंग।
0 Comments