2006 Acura MDX: एक दृश्य के साथ विलासिता
लेख निकाय:
आपको मार्केटिंग वालों से प्यार करना होगा। डिजाइन टीम के सभी कामों के बाद, एक नए वाहन को इंजीनियरिंग, सुरक्षा, प्रदर्शन, गुणवत्ता, स्थायित्व, शिल्प कौशल, सरकारी निरीक्षण और प्रबंधन मंजूरी सहित कई कठोर चैनलों से गुजरना होगा, इससे पहले कि पहली कीलक भी ड्रिल की जाए या बॉडी पैनल पेंट किया जाए . सब कुछ कहा और किया जाने के बाद, विपणक को अंतिम उत्पाद को पिच करने का मौका मिलता है। एक शब्द में एमडीएक्स को इन्हीं विपणक द्वारा परिभाषित किया गया है: बेंचमार्क। क्या एमडीएक्स इस सभी महत्वपूर्ण पद पर खरा उतरता है? Acura आपके लिए ऐसा सोचना चाहेगा। आइए एक्यूरा की 7 पैसेंजर लक्ज़री एसयूवी पर एक नज़र डालते हैं कि क्या यह वास्तव में श्रेणी के नेता के स्तर तक बढ़ जाती है।
बाजार एसयूवी से पटा पड़ा है। गैस की ऊंची कीमतों के बावजूद, हाई प्रोफाइल वाहनों की मांग मजबूत बनी हुई है, विशेष रूप से सब-बीहेमोथ श्रेणी में जो किसी अभियान या ताहो से कुछ भी छोटा है। फिर भी, इनमें से कुछ कम प्रभावशाली मॉडल ईंधन खाने वाले भी हैं, जो V8 इंजन और सभी नवीनतम गैजेट से लैस हैं। यदि आप एक एसयूवी में ईंधन बचत का एहसास करना चाहते हैं तो एक कॉम्पैक्ट फोर्ड एस्केप हाइब्रिड उचित है
आपकी एकमात्र पसंद के बारे में, साथ ही एक नया लेक्सस मॉडल जो अभी शोरूम में आ रहा है।
मैंने खुद को पीछे कर लिया।
Acura MDX, अपनी कम समृद्ध बहन होंडा पायलट के साथ, वाहनों के एक वर्ग का प्रतीक है जो सड़क ड्यूटी के साथ-साथ मध्यम ऑफ रोड ड्यूटी के लिए चार पहिया ड्राइव क्षमताओं की पेशकश करता है। अगर आप ट्रेल रेटेड लग्जरी एसयूवी चाहते हैं, तो जीप ग्रैन चेरोकी आपका स्टाइल ज्यादा है। एमडीएक्स बस वहां नहीं जा सकता जहां जीप जा सकती है।
एक तरफ सभी तुलना, Acura निश्चित रूप से एक उच्च प्रोफ़ाइल दृश्य के साथ लक्जरी है। मानक उपकरण सूची व्यापक है और इसमें निम्नलिखित शामिल हैं:
<li>3.5-लीटर, 24-वाल्व, SOHC V-6 इंजन
<li>5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन
<li>रैक-एंड-पिनियन स्टीयरिंग सिस्टम और एक पूरी तरह से स्वतंत्र फ्रंट और रियर सस्पेंशन
<li>4-चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस)
<li>AM/FM स्टीरियो, इन-डैश सीडी प्लेयर और XM® सैटेलाइट रेडियो के साथ 7-स्पीकर साउंड सिस्टम
<li>आवाज पहचान™ के साथ Acura नेविगेशन प्रणाली; ऑनस्टार®
<li>टिल्ट स्टीयरिंग, क्रूज़ कंट्रोल, पावर स्लाइडिंग-ग्लास मून रूफ
<li>सामने वाले यात्रियों के लिए इलेक्ट्रिकली हीटेड लेदर सीटिंग
<li>सब कुछ शक्ति; खिड़कियां, दर्पण, दरवाजे के ताले, आदि।
पर्यावरण के प्रति जागरूक एसयूवी मालिक अपने हालिया अल्ट्रा-लो-एमिशन व्हीकल (ULEV-2) पदनाम के लिए MDX का आनंद लेंगे, जो किसी भी SUV के लिए पहली बार होगा। इसका मतलब यह है कि एमडीएक्स की उत्सर्जन रेटिंग बेहद कम है, जो स्वीकार्य सरकारी स्तरों से काफी नीचे है।
आधार MDX अत्यधिक प्रतिस्पर्धी $37,125 पर पूरी तरह से लोडेड संस्करणों के साथ लगभग पैंतालीस हज़ार डॉलर में बिकता है। कीमतें जीप ग्रैन चेरोकी के साथ अनुकूल रूप से तुलना करती हैं, लेकिन एमडीएक्स बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज मॉडल को कई हजार डॉलर से कम कर देता है।
Acura अनुशंसा करता है कि मालिक अपने MDX में प्रीमियम [91 ऑक्टेन] गैसोलीन का उपयोग करें। 17 मील शहर और 23 मील राजमार्ग प्रदान करते हुए, एमडीएक्स की ईंधन अर्थव्यवस्था अपने आकार के वाहन के लिए औसत है।
जबकि विपणक चाहते हैं कि आप सोचें कि एमडीएक्स बेंचमार्क है जिसके द्वारा अन्य सभी एसयूवी को मापा जाना चाहिए, यह सभी महत्वपूर्ण ऑफ रोड श्रेणी में वितरित करने में विफल रहता है। फिर भी, Acura की कीमत, विलासिता और गुणवत्ता एक ऐसे वाहन में दिलचस्पी रखने वाले खरीदारों के लिए एक आकर्षण होना निश्चित है जो किसी भी उत्पादन एसयूवी के समान ही भव्य है।
0 Comments