होंडा के क्लासिक Acura . का इतिहास
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क्लासिक Acura होंडा के सबसे बड़े जुआ में से एक था। जापानी वाहनों की ख्याति सबसे अधिक किफायती होने के कारण थी, जो कार्यक्षमता को रूप से ऊपर रखते थे। इस प्रकार, जब होंडा ने पश्चिमी बाजार में एक्यूरा को उतारा, तो एक जापानी लक्जरी वाहन को देखकर सदमे की भावना को मरने में थोड़ा समय लगा। कुछ लोग तर्क दे सकते हैं कि क्लासिक Acura डिज़ाइन ने एक ऐसा झटका दिया जो वास्तव में कभी खत्म नहीं हुआ। आखिरकार, Acura के आगमन ने पश्चिमी बाजारों में अधिक जापानी लक्जरी वाहनों की रिहाई की शुरुआत की, कुछ ऐसा जो पहले अनसुना था।
लगभग दस वर्षों के विकास और डिजाइन के बाद 1986 में डेब्यू करते हुए, होंडा ने Acura जारी किया, जो एक सफलता बन गई। 1990 में, होंडा ने अमेरिका में अपने विनिर्माण और अनुसंधान कार्यों का विस्तार करने की योजना की घोषणा की, क्लासिक Acura के लिए कंपनी का प्राथमिक बाजार। साथ ही, कनाडा और यूरोप जैसे अन्य बाजारों में Acura को कैसे जारी किया जाए, इस पर विचार करने के लिए योजनाएं गति में हैं। 1991 में, होंडा ने सफलतापूर्वक एक्यूरा को हांगकांग के बाजार में जारी किया, साथ ही प्रदर्शन में सुधार के लिए डिजाइन में नई तकनीक को एकीकृत किया। दुर्भाग्य से, डिजाइन की समस्याओं के कारण 1990 के दशक के मध्य में बिक्री धीमी हो गई, जिसने होंडा को उत्पादन कम करने और वाहन के समग्र डिजाइन की एक प्रमुख पुन: टूलिंग करने का प्रयास करने के लिए प्रेरित किया। हालांकि, उसी समय, आयात ट्यूनर के आला बाजार को Acura के लिए तैयार किया गया था क्योंकि इसे संशोधित करना आसान था।
क्लासिक Acura डिजाइनों को अंततः 2000 में पुर्नोत्थान किया गया, जिसने कई लोगों को ब्लेंड डिज़ाइन तत्वों के रूप में वर्णित किया। नए डिजाइन, प्रदर्शन और ईंधन दक्षता को उन्नत करने के लिए प्रौद्योगिकियों के साथ संयुक्त, और लागत में कमी ने होंडा को एक बार फिर बाजार में मुख्य आयात लक्जरी वाहनों में से एक Acura बनाने की अनुमति दी। पिछले दशक में कार ट्यूनर को आकर्षित करने वाले संशोधन की आसानी से बनाए रखने के साथ, प्रभाव प्रारंभिक मजबूत प्रदर्शन के लिए एक चौंकाने वाला पुनरुत्थान था जो Acura ने पहली बार बाजार में पेश किए जाने पर बनाया था। बाद के मॉडलों ने अच्छी सुविधाओं और कुछ अनुकूलन विकल्पों के साथ एक किफायती मूल्य पर एक लक्जरी वाहन की अवधारणा का पालन किया। अब तक, रणनीति सफल रही है।
2004 में, क्लासिक Acura डिजाइनों को यूरोपीय बाजार के लिए Acura TSX में पुर्नोत्थान किया गया था। अपग्रेडेड डिजाइन और इंटरनल सिस्टम के अलावा इसमें फोर-व्हील ड्राइव और 4-सिलेंडर इंजन भी दिया गया था। Acura TSX को यूरोपीय बाजार के लिए अधिक उपयुक्त बनाने के लिए मामूली संशोधन किए गए थे। नए डिजाइन को बाजार ने अच्छी तरह से प्राप्त किया और उस समय यूरोपीय बाजार में प्रमुख आयात लक्जरी कारों में से एक बन गया।
हालांकि, रियर व्हील ड्राइव और V8 इंजन जैसी कुछ विशेषताएं क्लासिक Acura के प्रतिस्पर्धियों के बीच प्रमुख हो गई हैं। होंडा वर्तमान में कार्यात्मक प्रौद्योगिकियों और प्रणालियों के साथ संयुक्त सरल लेकिन सुरुचिपूर्ण डिजाइन को बनाए रखने के लिए अपनी बंदूकों से चिपके हुए है। हालांकि राय अलग-अलग है, इस तथ्य पर कुछ चिंता है कि नवीनतम मॉडल पिछले वाले की तरह ट्यूनर के अनुकूल नहीं हैं। कुछ लोग अनुमान लगाते हैं कि होंडा को एक बार फिर से क्लासिक Acura के डिजाइन को बनाए रखने के लिए पुनर्विचार करना होगा।
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