Ad Code

 लक्ज़री कारों के बारे में अच्छा, बुरा और बदसूरत




लेख निकाय:

यदि आपके पास $20,000 की कार है, तो $30,000 की कार बेहतर होगी और $40,000 की कार आदर्श होगी, है ना? इसका उत्तर वह है जिसे आप सभी जानते हैं और प्यार करते हैं: यह निर्भर करता है।



अच्छा

आइए स्पष्ट के साथ शुरू करें: आप आगे बढ़ रहे हैं और दुनिया को यह बता रहे हैं कि यह सच है या नहीं। इसका मतलब है कि अधिक सम्मान, बेहतर वैलेट उपचार, अधिक तिथियां। सौभाग्य से, ज्यादातर मामलों में छवि का बैकअप लेने के लिए कुछ सच्चाई होती है। इन दिनों लो-एंड कारों पर सुविधाओं की बढ़ती उपलब्धता के बावजूद, लक्ज़री कारें अभी भी बेहतर दिखने और महसूस करने वाली सामग्री (यानी डैश में असली लकड़ी, चित्रित प्लास्टिक के बजाय असली एल्यूमीनियम), मुलायम चमड़े (इसके बजाय) की पेशकश करके अपने नाम पर कायम हैं। कठोर चमड़े, या विनाइल के साथ मिश्रित चमड़ा), बेहतर ध्वनि इन्सुलेशन - सभी मानक। लक्ज़री कारों को भी अधिक सिलेंडर, बेहतर ब्रेक और निलंबन के साथ प्रदर्शन के उच्च स्तर पर रखा जाता है, और सबसे अच्छा, अक्सर सादे फ्रंट-व्हील-ड्राइव लेआउट से रियर-व्हील-ड्राइव तक का व्यापार होता है, जिससे ड्राइविंग अधिक दिलचस्प हो जाती है। कौन नहीं चाहेगा कि उनका आवागमन एक ही समय में अधिक आरामदायक और अधिक मज़ेदार हो? एक बोनस के रूप में, अधिक विनम्र बिक्री / सेवा और लंबी वारंटी के लिए धन्यवाद, स्वामित्व का अनुभव सभी तरह से समृद्ध होगा।


खराब

उस सामान का पैसा खर्च होता है। एक कॉम्पैक्ट आकार की कार (जैसे, एक मज़्दा 3) से एक समान आकार की लक्जरी कार (जैसे, एक बीएमडब्लू 3-सीरीज़) की ओर बढ़ते हुए एक शानदार दर्जन भव्य लगते हैं। इससे भी बदतर, जैसे-जैसे आप सीमा में चढ़ते हैं, वृद्धि तेजी से बढ़ती है: होंडा एकॉर्ड से एक्यूरा आरएल तक $ 25,000 लगते हैं, और टोयोटा एवलॉन से बीएमडब्लू 750i तक अतिरिक्त $ 40,000 लगते हैं। दूसरे शब्दों में, एक बड़े बिमर की लागत दो एवलॉन और परिवर्तन के लिए पर्याप्त है। और रखरखाव लागत मत भूलना; कभी बीएमडब्ल्यू के पुर्जों की कीमत देखी है?


बदसूरत

यह सिर्फ कीमत निगलने और चेक लिखने का मामला हुआ करता था, लेकिन कई लक्जरी मेकर्स ने ड्राइवरों को नरक से भ्रमित करके अपनी कारों की कीमत साबित करने की आवश्यकता महसूस की है। पहले यह मर्सिडीज की कमांड थी। तब यह बीएमडब्लू का आईड्राइव था - अब तक का सबसे खराब - और अंत में ऑडी का मल्टीमीडिया इंटरफ़ेस। कुछ हद तक, भारी-भरकम इलेक्ट्रॉनिक्स और इंटरफेस जापानी, अमेरिकी और ब्रिटिश लक्जरी कारों में भी घुस गए हैं। क्या अच्छा है कि 14-स्पीकर स्टीरियो अगर आपको स्टेशन को बदलने के लिए मैनुअल में रुकना और देखना है? इनमें से कुछ इलेक्ट्रॉनिक्स काफी परेशान करने वाले भी साबित हुए हैं, जिससे उनकी मूल कंपनियों की औसत विश्वसनीयता रैंकिंग कम हो गई है। इसके बारे में कुछ भी शानदार नहीं है।


लेकिन अगर आपके पास धैर्य और सहनशीलता है, तो दुनिया की बेहतरीन कारें आपका इंतजार कर रही हैं। कीमत पर।

Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement