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 2006 ब्यूक ल्यूसर्न: रिटर्न ऑफ़ द वी8



लेख निकाय:

आदरणीय ब्यूक पार्क एवेन्यू अब और नहीं है, कैडिलैक डीटीएस के डाउन मार्केट संस्करण, सभी नए ब्यूक ल्यूसर्न द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है। 275-hp नॉर्थस्टार V8 इंजन के साथ, Lucerne लगभग दस वर्षों में V8 से लैस होने वाली पहली ब्यूक कार बन गई है। पूरी ब्यूक लाइन अप में बदलाव किया जा रहा है, तो आइए इस मेक के नवीनतम फ्लैगशिप पर एक नज़र डालें और देखें कि यह जीएम की समग्र रणनीति में कैसे भूमिका निभाता है।


यदि आप ब्यूक ब्रांड के प्रशंसक हैं तो आपने पिछले पांच वर्षों में अपने उचित हिस्से में बदलाव देखा है। पार्क एवेन्यू, लेसाब्रे, सेंचुरी और रीगल चले गए हैं, और इसके स्थान पर रेंडीज़वस, रेनियर, लाक्रोस, टेराज़ा और ल्यूसर्न हैं। ओल्डस्मोबाइल ब्रांड को सेवानिवृत्त करने, शनि को तह में उठाने, और टोयोटा, लेक्सस, निसान और इनफिनिटी सहित विदेशी ब्रांडों के नॉनस्टॉप हमले के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने की रणनीति निर्धारित करने के मद्देनजर सभी परिवर्तन जनरल मोटर्स की व्यापक पुनर्गठन रणनीति का परिणाम हैं।


ब्यूक पर एक नज़र डालें और आप कैडिलैक डीटीएस के साथ एक मजबूत समानता देखेंगे। ब्यूक की अंडाकार ग्रिल इसे कैडिलैक की दृढ़ नाक से अलग करती है, लेकिन शरीर की रेखाओं की एक सरसरी जांच आपको बताती है कि ये कारें वास्तव में जुड़वाँ हैं। अतीत में, ब्यूक्स अनिवार्य रूप से कैडिलैक के "स्ट्रिप्ड डाउन" संस्करण थे, जबकि ओल्डस्मोबाइल और पोंटिएक शेवरले मॉडल के अधिक शानदार या स्पोर्टियर संस्करण थे। स्पष्ट रूप से, जीएम ब्यूक को कैडिलैक के पैर की उंगलियों पर कदम रखे बिना एक और अधिक विशिष्ट "लक्जरी के पास" दिखने के लिए बदल रहा है, जबकि ब्यूक डिवीजन को वृद्ध पार्क एवेन्यू के लिए एक बहुत ही आवश्यक प्रतिस्थापन दे रहा है।


कार खरीदार के लिए, ल्यूसर्न का मूल्य मूल्य है, शोरूम में केवल 27K से कम पर पहुंच रहा है। मानक 3.8 V6 के साथ, वाहन निर्माता 19 mpg शहर और 28 mpg राजमार्ग के अच्छे ईंधन लाभ का दावा कर सकता है। बढ़ी हुई गैस की कीमतों के इन दिनों में, अनुकूल ईंधन अर्थव्यवस्था एक उत्सुक विपणन उपकरण है, लेकिन उम्मीद है कि कई खरीदार इसके बजाय अल्ट्रा शक्तिशाली नॉर्थस्टार वी 8 का विकल्प चुनेंगे। क्यों? क्योंकि, अगर वे एक ब्यूक खरीदना चाहते हैं, तो वे चाहते हैं कि शक्ति विलासिता के साथ जाए। यह देखा जाना बाकी है कि 203 इंच लंबी और लगभग दो टन वजन वाली कार में V6 कितनी अच्छी तरह काम करता है।


ल्यूसर्न के लिए मानक उपकरण में निम्नलिखित शामिल हैं: बिजली की खिड़कियां, दरवाजे के ताले और दर्पण; आगे की सीट के लिए साइड कर्टेन एयर बैग्स; चोरी निवारक प्रणाली; ऑनस्टार; बिना चाबी के प्रवेश; और अधिक।


वैकल्पिक उपकरण सूची विस्तृत है और सीएसएक्स लाइन के शीर्ष की शुरुआती कीमत को 35K से अधिक तक आसानी से चला सकती है। उस कीमत के लिए आपको काठ के समर्थन के साथ गर्म बिजली की सीटें मिलती हैं; एक मेमोरी पैकेज जो प्रत्येक ड्राइवर के विनिर्देशों के लिए सीटों, दर्पणों, रेडियो और जलवायु नियंत्रण को समायोजित करता है; स्पोर्ट लेदर स्टीयरिंग व्हील बिल्ट इन कंट्रोल्स के साथ; और अधिक।


एक पूरी तरह से भरी हुई ल्यूसर्न अभी भी डीटीएस से कई हजार डॉलर कम है, जिससे ल्यूसर्न लक्जरी कार श्रेणी में एक मूल्य नेता बन गया है। फिर भी, ब्यूक ने इसके लिए अपने काम में कटौती की है क्योंकि Acura, BMW, और Lexus सहित विदेशी ब्रांडों से प्रतिस्पर्धा जीएम के "निकट लक्जरी" डिवीजन में जारी है। सौभाग्य से, सभी ब्यूक्स के लिए गुणवत्ता का स्तर बहुत अधिक रहता है इसलिए सफलता के उस स्तर को एक मजबूत कीमत के साथ मिलाने से ल्यूसर्न को सराहनीय रूप से प्रतिस्पर्धा करने में मदद मिल सकती है।

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