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 "अंतर्राष्ट्रीय" Car




लेख निकाय:

इस वाहन को वास्तव में बहुत सारे अंतरराष्ट्रीय संबंधों के साथ एक ऑटोमोबाइल माना जा सकता है। और यह अन्य देशों में इसकी बिक्री या प्रदर्शन के कारण नहीं है, बल्कि इसलिए कि इस वाहन का निर्माण कैसे हुआ, विभिन्न देशों के कई ऑटोमोबाइल निर्माताओं ने एक साथ काम किया। और यह वाहन है फोर्ड एस्पायर।


फोर्ड एस्पायर एक एंट्री-लेवल कॉम्पैक्ट कार है जिसे फोर्ड मोटर कंपनी ने संयुक्त राज्य अमेरिका से 1994 से शुरू किया और वर्ष 1997 के दौरान समाप्त किया। इस वाहन का शरीर वास्तव में दक्षिण कोरिया से किआ मोटर्स द्वारा बनाया गया था। ध्यान दें कि इस वाहन में जो इंजन और कलपुर्जे हैं, वे जापान के माज़दा से आते हैं। इसे हैचबैक के रूप में तीन दरवाजों या पांच दरवाजों के विकल्प के साथ उपलब्ध कराया गया था।


यह वाहन वास्तव में अलग-अलग नामों से बेचा गया था। एशिया में, इसे किआ अवेला के नाम से जाना जाता था। हालांकि, जापान और ऑस्ट्रेलिया में फोर्ड एस्पायर को फोर्ड फेस्टिवा के नाम से जाना जाता था। जब इस वाहन को किआ की लाइन अप में किआ रियो द्वारा प्रतिस्थापित किया गया, तो फोर्ड और किआ के बीच संबंध कम होने लगे और टूटने लगे। इस वाहन में अनिवार्य रूप से एक औसत ईंधन अर्थव्यवस्था है जिसमें लगभग तीस मील प्रति गैलन है, हालांकि इस कार के मैनुअल ट्रांसमिशन मॉडल प्रति गैलन पैंतालीस मील तक पहुंच सकते हैं, फिर भी इसने फोर्ड एस्पायर को ड्राइवरों के बीच पसंदीदा बनने में काफी बाधा नहीं डाली है। क्योंकि यह समानांतर पार्किंग के लिए ड्राइवरों द्वारा काफी पसंद किया जाता है।


मैकेनिकल ब्रेकडाउन एक ऐसी चीज है जिसे फोर्ड एस्पायर अपनी भाषा में शामिल नहीं करती है क्योंकि उन्हें इसके लिए काफी प्रतिरोधी होने के लिए तैयार किया गया है। खराब ईंधन दरवाजे और गास्केट, जो नहीं जानते कि कैसे रुकना है, जैसे वाहन और यात्रा के उपद्रवों को अलग रखते हुए, एस्पायर का परीक्षण किया गया है और मानक रखरखाव के अलावा अन्य मरम्मत के बिना 200,000 मील से अधिक चलने की क्षमता के लिए जाना जाता है। फोर्ड एस्पायर का इंजन प्रदर्शन दैनिक ड्राइविंग के लिए पर्याप्त है। इसकी स्टिकर कीमत कम होने के कारण यह देखने लायक भी है।


इस वाहन के लिए मानक दोहरे एयरबैग थे और विकल्प के रूप में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिए गए थे। इसमें चार सिलेंडरों के साथ 63 हॉर्स पावर का इंजन इस्तेमाल किया गया था। इसमें पांच-स्पीड मैनुअल शिफ्ट भी था, या एक विकल्प के रूप में, फोर्ड एस्पायर में 3-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन था। फोर्ड एस्पायर के अन्य विकल्प थे फॉग लाइट, एक रियर स्पॉइलर, और अलग-अलग सीटें और इंटीरियर ट्रिम। 1996 में हालांकि, इसने अपने फ्रंट स्पॉइलर खो दिए। खिड़की की ढलाई और मध्य छत के खंभे अब शरीर के रंग के थे। एक साल बाद, फोर्ड एस्पायर में मामूली बदलाव किए गए जिसमें नए फ्रंट और रियर बंपर, हेडलैंप, टर्न सिग्नल, टेल लैंप और व्हील कवर शामिल थे।


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