Ad Code

 2006 मित्सुबिशी रेडर: ए रीबैज्ड डिलाइट!



लेख निकाय:

यदि आप नए मित्सुबिशी रेडर की जांच करते हैं, तो आपकी आंखें इसके मांसल दिखने वाले जंगला के बीच में केंद्रित अचूक ट्रायड लोगो को देखेंगे। हालांकि, जैसे ही आप अपनी आंखों को ट्रक के शरीर की पूरी लंबाई पर चलने देते हैं और इसके स्टाइलिंग संकेतों पर एक नज़र डालते हैं, आपको कुछ अलग, फिर भी बहुत परिचित दिखाई देगा। दरअसल, कुछ प्रावरणी, शरीर और केबिन परिवर्तनों के अलावा, रेडर निस्संदेह एक डॉज डकोटा है। हां, टेबलों को उलट दिया गया है और मित्सुबिशी का पिकअप ट्रक अब दूसरी तरफ के बजाय एक चकमा है। स्पष्ट समानताओं से परे मॉडलों के बीच कुछ अंतर हैं जो रेडर को अपनी विशिष्टता प्रदान करते हैं।


1970 और 1980 के दशक के दौरान जब क्रिसलर को अपनी सीमित लाइन को भरने के लिए छोटी कारों और ट्रकों की आवश्यकता थी, तो कंपनी ने मित्सुबिशी के साथ अपने व्यापारिक संबंधों को आपूर्ति करने के लिए टैप किया, जिसकी उसे आवश्यकता थी। मिश्रण में शामिल एक छोटा पिकअप ट्रक था, हाल ही में D50। 1980 के दशक के अंत में जब क्रिसलर ने मध्यम आकार के डकोटा का विकास किया, तो छोटे मित्सुबिशी ट्रक की आवश्यकता कम हो गई और 1990 के दशक की शुरुआत में D50 नहीं रहा।


अपने हिस्से के लिए मित्सुबिशी लंबे समय से छोटे ट्रकों का निर्माता रहा है, लेकिन जैसे ही ऑटोमेकर ने उत्तरी अमेरिकी बाजार में वाहन बेचना शुरू किया, इसकी लाइन अप काफी बढ़ गई है। एक छोटे मित्सुबिशी पिकअप ट्रक की मांग गिर गई इसलिए "माइटी मैक्स" को अपनी लाइन अप से बंद कर दिया गया। आखिरकार, ऑटोमेकर ने डेमलर क्रिसलर के साथ रिबैज्ड डकोटा को रेडर्स के रूप में बेचने का फैसला किया।


संबंध स्मार्ट है क्योंकि रेडर मित्सुबिशी के लिए एक शून्य भरता है जबकि डेमलर क्रिसलर को अपनी ट्रक निर्माण क्षमता को उच्च रखने की इजाजत देता है। रिश्ते जितना अजीब लग सकता है, इसुजु और जनरल मोटर्स वही काम कर रहे हैं जैसे यू.एस. में बेचे जाने वाले दोनों इसुजु वाहनों को जीएमसी ट्रक रीबैज किया गया है।


तो, क्या रेडर को संधि से अलग करता है, विशेष रूप से इसके चकमा चचेरे भाई? एक के लिए कीमत। लगभग $ 19,000 से शुरू होकर, ट्रक की कीमत लोकप्रिय टोयोटा टैकोमा सहित बाजार के कुछ छोटे ट्रकों के रूप में कम है। जाहिर है, मित्सुबिशी अपेक्षित मांग को पूरा करने के लिए एक प्रवेश स्तर का मॉडल रखना चाहती थी। हां, टैकोमा के नंगे हड्डियों के संस्करण बहुत कम हो सकते हैं, लेकिन आपको यही मिलता है, नंगे हड्डियां। कोई चार सिलेंडर रेडर नहीं बेचा गया है, आपको अपने रेडर को शक्ति देने के लिए या तो 210 एचपी वी 6 या बीफ 230 एच-पी वी 8 मिलता है। V8 उन लोगों के लिए विशेष रूप से आकर्षक है जो इसकी खींचने की क्षमता के रूप में एक सम्मानजनक 6500 पाउंड है। ट्रेनी विकल्पों में 4 या 5 स्पीड ऑटोमैटिक्स या 6 स्पीड मैनी ट्रैनी शामिल हैं।


रेडर या तो 4x2 या 4x4 के रूप में उपलब्ध है और दो या चार डोर कैब कॉन्फ़िगरेशन के साथ उपलब्ध है। बैठने की क्षमता छह यात्रियों जितनी अधिक हो सकती है, हालांकि आप छह लोगों के साथ एक रेडर/डकोटा में सवारी करने में उतने सहज नहीं होंगे जितना कि आप एक पूर्ण आकार के राम में होंगे।


कई रेडर प्रशंसक जो पसंद करेंगे वह है मित्सुबिशी द्वारा इंटीरियर को दी गई अतिरिक्त देखभाल। डकोटा के विपरीत, रेडर एक पिकअप ट्रक की तुलना में एक सेडान के समान ट्रिम सुविधाओं के साथ आता है। सीरियस सैटेलाइट रेडियो, अल्पाइन स्पीकर, गर्म चमड़े की सतहों के साथ सामने की बाल्टी सीटें, और शक्ति सब कुछ कुछ ऐसी विशेषताएं हैं जो रेडर को एक ट्रक से कहीं अधिक बनाती हैं।


पिछले "माइटी मैक्स" पिकअप ट्रक मित्सुबिशी द्वारा बेचे जाने के दस साल बाद, डेमलर क्रिसलर के साथ एक महत्वपूर्ण रिश्ते के लिए एक नया ट्रक तह में प्रवेश कर गया है। शायद इस रिश्ते की सफलता अतिरिक्त मॉडल साझाकरण को जन्म देगी। क्या हम एक रिबैज्ड डॉज राम को जल्द ही मित्सुबिशी के रूप में बेचते हुए देख सकते हैं? व्यापक मॉडल साझाकरण के इन दिनों में कुछ भी संभव है।

Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement