हॉट रॉड्स के लिए भविष्य क्या है
लेख निकाय:
आखिरकार, 20वीं सदी की सभी मांसपेशी कारें विभिन्न परिवर्तित भौतिक अवस्थाओं में पृथ्वी पर वापस आ जाएंगी। खेल स्पष्ट रूप से वर्तमान स्वरूप में हमेशा के लिए जारी नहीं रह सकता है।
लेकिन इसके भविष्य का एक बड़ा आश्वासन उन कारों के आधुनिक उत्तराधिकारियों में आसन्न पुनरुत्थान है, जिनकी हॉट-रॉडर्स इतनी प्रिय पूजा करते हैं। नया आंदोलन 2005 में 70 के दशक के उत्तरार्ध से पहली नई फोर्ड मस्टैंग के साथ शुरू हुआ था। सभी मूल बातें थीं - रियर-व्हील-ड्राइव, वी 8, क्लासिक लुक, सस्ते स्टिकर - और यह अमेरिका में डिजाइन और निर्मित होने के प्रोफाइल में फिट बैठता है। इससे भी बेहतर, मस्टैंग का V8 अब एक आधुनिक टुकड़ा है जो निकट भविष्य में सभी उत्सर्जन मानकों को पारित करेगा और लाइनअप के भीतर कई कारों और ट्रकों में आवेदन पाता है, जो "सस्ते भागों" की आवश्यक हॉट रॉड की आवश्यकता को संतुष्ट करता है। बेहतर अभी तक, 1990 के दशक का यह इंजन अब अपने आप में एक इतिहास और वंश विकसित कर रहा है। अंत में, मस्टैंग की अच्छी बिक्री हो रही है। फोर्ड के प्रशंसक, कम से कम, आराम कर सकते हैं।
Moparheads के पास अगली सबसे अच्छी खबर है। जबकि उनके पास मस्टैंग के रूप में सस्ता, केंद्रित या अमेरिकी कुछ भी नहीं है, क्रिसलर 300 सी, डॉज मैग्नम और डॉज चार्जर के उनके ट्रिपल एक दूसरे के करीब हैं। वे जल्द ही चौगुनी हो जाएंगे यदि डॉज चैलेंजर कूप (सबसे ऐतिहासिक रूप से वफादार) इस दशक के अंत में एक वास्तविकता बन जाता है, शायद मौजूदा मॉडलों में पाए जाने वाले दो हेमी वी 8 (5.7-लीटर और 6.1-लीटर) को स्पोर्ट करते हैं। फोर्ड के वी8 की तरह, वर्तमान समय में हेमी की काफी मांग है।
जनरल के अनुयायियों को शायद अपना कुछ मिल जाएगा। चेवी केमेरो अवधारणा ने चैलेंजर की तरह ही उतनी ही गंभीर रुचि जगाई है, जिसका अर्थ उत्पादन की गारंटी देने के लिए पर्याप्त है। यह भी कार्वेट के LS7 V8 को 400 हॉर्सपावर के लिए अच्छा रखेगा, जिससे कुछ और दशकों के मस्टैंग-बनाम-केमेरो युद्धों को बढ़ावा मिलेगा। और जबकि एक और पोंटिएक फायरबर्ड नहीं होगा, पोंटियाक को जीटीओ के लिए एक प्रतिस्थापन मिलना चाहिए, जितना कि वर्तमान में फिजूल है।
मजेदार बात यह है कि इन कारों में सीधे कारखाने से इतनी अधिक मांसपेशियां होंगी कि यह उनमें से किसी भी अधिक गति को प्राप्त करने के तरीकों के बारे में सोचकर दिमाग को चकरा देता है, खासकर सस्ते पर। लेकिन यह एक चुनौती है जिसे कोई भी सच्चा हॉट रॉडर खुशी-खुशी स्वीकार करेगा।
0 Comments