Ad Code

 पुलिस रडार कैलिब्रेशन - पुराना चारा और स्विच गेम



कीवर्ड:

रडार डिटेक्टर, रडार डिटेक्टर, तेज टिकट, बीट स्पीडिंग टिकट



लेख निकाय:

हाय सब लोग, रिचर्ड वालेस यहाँ फिर से लेखों की निरंतर श्रृंखला में मेरे नवीनतम लेख के साथ। इस श्रृंखला में चौथा लेख, मैं ढक्कन को बंद करने वाला हूं और वास्तव में पुलिस रडार अंशांकन पर अंदरूनी जानकारी प्रकट करता हूं जो आपको बिल्कुल स्तब्ध और पूर्ण अविश्वास में छोड़ देगा। आप सीखेंगे कि मेरा मानना ​​​​है कि हर 5 में से 3 तेज टिकट अवैध रूप से या गलती से लिखे गए हैं। कृपया आगे पढ़ें।

 

रडार कैलिब्रेशन का नियम


संयुक्त राज्य अमेरिका में हर राज्य को कानून की आवश्यकता होती है, प्रत्येक कानून प्रवर्तन एजेंसी चाहे वह स्थानीय, शहर, राज्य या संघीय हो, या तो वार्षिक या अर्ध-वार्षिक रूप से उस विभाग में प्रत्येक पुलिस रडार इकाई को एक पूर्ण निरीक्षण के लिए एक स्वतंत्र प्रयोगशाला में भेजती है। और प्रमाणीकरण। इसका उद्देश्य बिल्कुल स्पष्ट है; हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उपयोग किए जा रहे पुलिस राडार का हर टुकड़ा उचित कार्य क्रम में हो ताकि गलतियाँ न हों और तेजी से टिकट गलती से या अनुचित तरीके से जारी न हों। ठीक है, तो यह सब कैसे काम करता है और यह क्यों मायने रखता है?


सबसे पहले, हम चाहते हैं कि एक स्वतंत्र निरीक्षण किया जाए जो निरीक्षण की अखंडता को सुनिश्चित करेगा। हम नहीं चाहते कि पुलिस स्वयं पुलिस करे, यही कारण है कि राज्य के कानून के लिए एक स्वतंत्र प्रयोगशाला की आवश्यकता होती है जो निरीक्षण करे। सभी राज्यों को वार्षिक या अर्ध-वार्षिक निरीक्षण की आवश्यकता होती है। दूसरे कानून की आवश्यकता है कि प्रत्येक कानून प्रवर्तन एजेंसी किसी भी प्रयोगशाला को वितरित करे जिसे इन निरीक्षणों के संचालन के लिए सरकार द्वारा प्रमाणित किया गया है, उनके विभाग पुलिस रडार इकाइयां। तीसरा, कानून की आवश्यकता है कि उस विभाग की सूची में प्रत्येक पुलिस रडार इकाई को उस राज्य के वार्षिक दिशानिर्देशों के भीतर भेजा जाए। संयुक्त राज्य भर में अधिकांश कानून प्रवर्तन एजेंसियां ​​कानून द्वारा आवश्यक इन मानकों की पुष्टि करने में विफल रहती हैं। यही कारण है कि मुझे लगता है कि हर 5 में से 3 तेज गति वाले टिकट या तो अन्यायपूर्ण या किसी प्रकार की गलती से जारी किए गए हैं।


मैं एक सर्वेक्षण करता हूं ...


वर्ष 2003 की गर्मियों में मैंने पूरे संयुक्त राज्य भर में विभिन्न स्थानीय, शहर और राज्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों का सर्वेक्षण करना शुरू किया। मैंने टेलीफोन पर या व्यक्तिगत रूप से इन कानून प्रवर्तन एजेंसियों में से प्रत्येक के एक विभाग के सदस्य का साक्षात्कार लिया, जिसमें कुल 150 से अधिक विभाग थे। सर्वेक्षण को पूरा होने में महीनों और महीनों का समय लगा लेकिन फिर भी यह 2004 में देर से समाप्त हुआ। इस सर्वेक्षण का फोकस वास्तव में काफी सरल था; मैं दो विषय क्षेत्रों में दो प्रश्नों के उत्तर ढूंढ रहा था। पहला सवाल यह पता लगाने के इर्द-गिर्द घूमता था कि किसी भी विभाग के पास कितनी पुलिस राडार इकाइयाँ थीं, उसके बाद प्रत्येक राडार इकाई को उस राज्य के कानून के अनुसार निरीक्षण के लिए भेजा गया था। दूसरा प्रश्न किसी दिए गए विभाग की सूची में मौजूद इकाइयों की संख्या के बारे में पहले के उत्तर पर आधारित एक अनुवर्ती प्रश्न था। मैंने जिस विभाग के अधिकारी का साक्षात्कार लिया, उससे मैंने यह जानने का प्रयास किया कि क्या उस विभाग ने एक पुलिस रडार इकाई से अंशांकन और निरीक्षण कागजी कार्रवाई के साथ अदालत में एक अधिकारी को भेजा था कि वे उस इकाई से नहीं थे, जिस समय पुलिस अधिकारी तेज गति से टिकट का संचालन कर रहा था। वह अदालत में जा रहा था के लिए जारी किया गया था। इन विषय क्षेत्रों में इन सवालों के जवाब सिर्फ चौंकाने वाले थे और मुझे पूरी तरह से अविश्वास में छोड़ दिया।


सर्वे कहता है...


मैंने जिन 150 से अधिक स्थानीय, शहर और राज्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों का साक्षात्कार लिया, उनमें से मुझे पता चला कि 127 या इनमें से अधिकांश एजेंसियों के पास अपने विभागों में इन्वेंटरी पुलिस रडार इकाइयाँ थीं जिनका नियमित रूप से उपयोग किया जा रहा था, फिर भी उन्हें अनिवार्य के भीतर नहीं भेजा गया था। वार्षिक या अर्ध-वार्षिक निरीक्षण अवधि। इसके अलावा, इन कानून प्रवर्तन एजेंसियों में से 107 ने स्वीकार किया कि उनके अधिकारी एक पुलिस रडार इकाई से अंशांकन और निरीक्षण कागजी कार्रवाई के साथ अदालत में गए थे, जो उस समय से अलग हो सकते थे जब वे जिस तेजी से टिकट पर अदालत में पेश हो रहे थे, वह जारी किया गया था। कई बार मुझे बताया गया कि अधिकारियों को इस बात की जानकारी नहीं थी कि मैं कैलिब्रेशन और निरीक्षण कागजी कार्रवाई के "चारा और स्विच" को क्या कहता हूं। ये अधिकारी अदालत में जाएंगे और शपथ के तहत गवाही देंगे कि वे उस दिन अदालत में अपने साथ लाए गए कागजी कार्रवाई वास्तव में वास्तविक पुलिस रडार इकाई से थे, जब वे तेजी से टिकट जारी कर रहे थे जो कि अदालत के मामले का विषय था। के बारे में गवाही दे रहा है। मैं समझाता हूं कि यह जानकारी आप सभी के लिए कैसे और क्या मायने रखती है जो एक तेज़ टिकट प्राप्त करते हैं और अदालत में वापस लड़ने की योजना बनाते हैं। केवल यह जानकारी ही एक ऐसी चीज हो सकती है जो आपका मामला बनाती है और आपके खिलाफ राज्यों के मामले को तोड़ती है।


इस स्वतंत्र सर्वेक्षण से मैंने जो कुछ सीखा, उसे संक्षेप में बताने का सबसे आसान तरीका यह था कि मैं अपने पुलिस विभाग को एक उदाहरण के रूप में इस्तेमाल करूं। आप में से बहुत से लोग इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि मैं कनेक्टिकट राज्य का एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी हूं, जिसने 14 वर्षों से अधिक निष्ठावान और वफादार सेवा की है। मुझे कर्तव्य की एक पंक्ति के कारण 1996 में सेवानिवृत्त होने के लिए मजबूर किया गया था

Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement