टायर रिकॉल फॉर ट्रेड सेपरेशन स्टिल प्लेग ऑटोमोटिव सेक्टर
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2000 में फायरस्टोन को बड़े पैमाने पर टायर रिकॉल करना पड़ा, जिसमें एसयूवी के लिए बने टायर शामिल थे। लगभग 14 मिलियन बेचे गए, लगभग 6.5 मिलियन अभी भी सड़क पर वापस बुलाए गए थे।
कई रोलओवर मौतों से उजागर हुई कहानी महीनों तक खबरों में रही, और निर्माता पर इसका गंभीर प्रभाव पड़ा। अन्य बातों के अलावा, नाराज उपभोक्ताओं को अक्सर बताया जाता था कि प्रतिस्थापन टायर स्टॉक में नहीं थे। स्मरण सुचारू रूप से नहीं चला। कांग्रेस की जांच का पालन किया गया, और नया टायर सुरक्षा कानून अधिनियमित किया गया।
उन दिनों की याद ताजा करते हुए दो हालिया टायर रिकॉल हैं जिनमें एक ही दोष शामिल है जिसने 2000 को याद किया, अर्थात् चलने वाले अलगाव और उच्च विफलता दर, खतरनाक विस्फोटों को जोखिम में डाल दिया। गर्मी के दिनों में खतरा और बढ़ जाता है।
अब, जैसे कि चीनी उत्पादों को वापस लेने के साथ पर्याप्त संकट नहीं हैं, आप टायर की सूची में चीन से आयातित लगभग 450,000 टायरों को याद कर सकते हैं। यह स्मरण विशेष रूप से परेशानी भरा है जैसा कि कहानी से स्पष्ट हो जाएगा।
वर्तमान समस्या यू.एस. वितरकों को बेचे गए ट्रक टायरों के ट्रेड सेपरेशन के उदाहरणों से उत्पन्न होती है। टायर हल्के ट्रक रेडियल हैं जो हांग्जो, चीन में स्थित हांग्जो Zhongce रबर कंपनी से आयात किए जाते हैं। समस्या इस तथ्य से जटिल है कि रिकॉल में एक निर्माता शामिल नहीं है जिसकी बड़ी यू.एस. उपस्थिति है जैसे फायरस्टोन।
वास्तव में, आयातक केवल छह कर्मचारियों वाली न्यू जर्सी की एक छोटी कंपनी है जिसके पास रिकॉल को लागू करने के लिए धन की कमी है। उसका कोई गोदाम भी नहीं है। जाहिरा तौर पर टायर निर्माता से सीधे यू.एस. वितरकों को भेज दिए जाते हैं। चीनी कंपनी राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन (NHTSA) के अनुसार सहयोग नहीं कर रही है। कथित तौर पर टायरों के कारण दो रोलओवर मौतें हुई हैं।
एनएचटीएसए को संकेत के आधार पर कुछ आलोचना मिली है कि इसे 2005 की शुरुआत में समस्या के बारे में सूचित किया गया था और कोई कार्रवाई नहीं की गई थी।
कूपर टायर एंड रबर कंपनी को शामिल करते हुए (2007 में) एक और याद आया। फिर से, खतरा लगभग 92,000 हल्के ट्रक टायरों के साथ अलग होने के खतरे हैं। कूपर इस बात से इनकार करते हैं कि कोई खामी है, लेकिन रिकॉल करने में सहयोग कर रहा है। कूपर ने पहले हांग्जो निर्माता से टायर आयात किए थे, लेकिन 2005 में बंद हो गए। 2007 में वापस बुलाए गए टायर यूएस में बनाए गए थे कूपर दूसरा सबसे बड़ा यू.एस. टायर निर्माता है।
हालांकि यह जानकर सुकून मिलता है कि इन दोषों की पहचान की जा रही है, ऐसा लगता है कि उपभोक्ता के दृष्टिकोण से, 2000 में बड़े पैमाने पर वापस बुलाए जाने के बाद, बाद के संघीय कानून के साथ, चलने से अलगाव की समस्याओं को समाप्त कर देना चाहिए था। जाहिर है ऐसा नहीं है। जाहिर है, उपभोक्ताओं को टायर सुरक्षा चिंताओं के बारे में आत्मसंतुष्ट नहीं होना चाहिए, जो टायर उद्योग को ट्रेड सेपरेशन खतरों के रूप में परेशान कर रहे हैं।
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