आयात ट्यूनर को अनुकूलित करने के लिए युक्तियाँ
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तो आपने अपने ट्रंक के पीछे तीन फुट ऊंची धातु की पट्टी लगाई है, स्पष्ट रंग की टेललाइट्स पर $200 खर्च किए हैं और "VTEC" स्टिकर पर $600 खर्च किए हैं, द फास्ट एंड द फ्यूरियस को तीन बार किराए पर लिया है, और आप अपनी कार कहते हैं अभी भी तेजी से नहीं जाता है? हम आपकी तरह ही चकित हैं, लेकिन हमारे पास कुछ संकेत हैं जो मदद कर सकते हैं।
1. यहां तक कि अगर बात अपना निजी आयात ट्यूनर बनाने की है, तो एक अच्छी नींव के साथ शुरुआत करना महत्वपूर्ण है। सभी लोअरिंग, स्ट्रेनिंग और बूस्टिंग का मतलब उस कार पर आधा नहीं है जो इसे अच्छे उपयोग में नहीं ला सकती है, और वहाँ बहुत सारे सस्ते, अच्छे प्लेटफ़ॉर्म हैं।
- जो लोकप्रिय है वह हमेशा सबसे अच्छा नहीं होता है। ज़रूर, आप स्लैम्ड होंडा इम्पोर्ट कार ओनर # 16,384 बन सकते हैं, और आपको दुनिया के सबसे ट्यूनर-फ्रेंडली इंजनों में से एक के साथ एक प्रतिष्ठित कार मिल जाएगी। आपको सीमांत लो-एंड टॉर्क (हॉर्सपावर के रूप में अपग्रेड करना उतना आसान नहीं) के साथ रहना होगा, और जब तक आप 1990 के दशक में वापस नहीं आते, तब तक उस कार का डबल-विशबोन फ्रंट सस्पेंशन नहीं मिलेगा, जो चीजों में से एक है। खास बना दिया। अधिकांश कारों की तरह, यह भी फ्रंट-व्हील-ड्राइव है, जो उस छोटे इंजन से जो भी अतिरिक्त शक्ति निचोड़ता है, उसकी उपयोगिता पर कम कांच की छत को कैप करता है।
- यदि आप तेजी से जाने की योजना बनाते हैं तो एक रियर- या ऑल-व्हील-ड्राइव कार प्राप्त करें। पहियों का एक सेट केवल इतना ही कर सकता है, और प्रबल फ्रंट-ड्राइवरों के पास बस चारों ओर कम हैंडलिंग कौशल होता है, सामान्य रूप से संचालित होने पर भी धीमी गति से और कम मज़ेदार महसूस करने का उल्लेख नहीं करना। और क्या आप ड्रिफ्टिंग को आजमाना नहीं चाहेंगे? कुछ हालिया RWD कारें जो $30,000 से कम में बिकी: माज़दा मिता, टोयोटा MR2, फोर्ड मस्टैंग, निसान 350Z, माज़दा RX-8, चेवी केमेरो, पोंटिएक फायरबर्ड।
- हल्का बेहतर है। द्रव्यमान सभी वाहन गतिकी का दुश्मन है: त्वरण, ब्रेक लगाना, रोडहोल्डिंग, मोड़, आदि। प्रकाश शुरू करना इसका अपना इनाम है, और हर भविष्य के मॉड को और अधिक मायने रखता है।
2. अब खुद के उन्नयन के लिए।
- एकमात्र सबसे फायदेमंद: जापानी आयात कारों पर संशोधित देखा गया टर्बोचार्जर। यह मानते हुए कि आपकी पहली इच्छा तेजी से (उसी इंजन के साथ) जाना है, यह निकास गैस-पुनर्चक्रण उपकरण आपके इंजन में उच्च इंजन गति पर अतिरिक्त हवा को रटता है, हॉर्सपावर और टॉर्क दोनों के आउटपुट को बढ़ाता है। सुपरचार्जर कम-कुशल साधनों के माध्यम से समान मूल प्रभाव प्राप्त करते हैं (क्योंकि यह शक्ति के लिए इंजन पर निर्भर करता है)।
- अपने इंजन को मजबूत करने के बाद इंटेक और एग्जॉस्ट मोड (बेहतर कैम, हेडर, एयर फिल्टर, मफलर, आदि) के बारे में चिंता करने का समय है। बेहतर सांस लेने के लाभों का आनंद लेने के लिए उच्च-प्रदर्शन / उच्च-स्ट्रंग इंजन बेहतर सुसज्जित हैं।
- जहां तक सस्पेंशन और लोअरिंग की बात है, बेझिझक जितना हो सके उतनी मेहनत करें। लेकिन ठीक से निर्माण करें, यह सुनिश्चित करते हुए कि आपके झटके कम से कम आपके स्प्रिंग्स के रूप में आक्रामक हैं, क्योंकि पूर्व का बिंदु बाद की गति को नियंत्रित करना है और आप नहीं चाहते कि आपका निलंबन लगातार इसके बंप स्टॉप को मार रहा हो। और अपने झरनों को मत काटो!
- बड़े पहियों को संभालने में लाभ होता है, लेकिन इसमें कमियां हैं: कठिन सवारी, अधिक अनस्प्रंग द्रव्यमान, आपके झटके के लिए अधिक काम, और गड्ढे के नुकसान के लिए कम प्रतिरोध। टैप पर आपके पास कितना टॉर्क है, इस पर निर्भर करते हुए, बहुत अधिक कर्षण भी लॉन्च के दौरान व्हील्सपिन को उत्तेजित करना कठिन बना सकता है, कुछ मज़ा कम कर सकता है और त्वरण प्रक्रिया में देरी कर सकता है। एक नियम के रूप में, किशोरावस्था से पहले किसी भी व्यास वाली स्ट्रीट कार या 40 से कम के पहलू अनुपात वाले टायरों के साथ फिट न हों।
- टायरों की बात करें तो कोई भी ब्रांड सबसे अच्छा नहीं है, और मॉडल लाइनें हर समय नाम बदलती रहती हैं। बस कम-प्रदर्शन वाले ऑल-सीज़न टायरों ("एम + एस" के साथ कुछ भी) से दूर रहें और एच (130 एमपीएच) या उससे अधिक की गति रेटिंग वाले टायरों के साथ रहने का प्रयास करें। H के बाद V, Z, और Y आता है। H से पहले R, S, और T आता है। हां, इसका कोई मतलब नहीं है।
- जहां तक ब्रेक की बात है, बड़े रोटार मदद करते हैं, लेकिन केवल एक बिंदु तक। ब्रेक लगाना टायर के कर्षण पर उतना ही निर्भर करता है जितना कि स्वयं ब्रेक, और फिर से बड़ा होने से अधिक अनस्पंग द्रव्यमान भी जुड़ जाता है। इसके बजाय, बम ब्रेक को बेहतर बनाने पर ध्यान दें, यानी रियर ड्रम से डिस्क में स्वैपिंग (बेहतर हीट रेजिस्टेंस, पेडल फील और स्टॉपिंग क्षमता), या सॉलिड डिस्क से वेंटेड वाले (बेहतर कूलिंग) की अदला-बदली। ब्रेम्बो आफ्टरमार्केट ब्रेक ब्रांडों में मानक है।
- गियर का एक नया सेट और/या एक नया अंतिम-ड्राइव अनुपात फिट करने से टोक़ को बढ़ावा मिल सकता है और आपके इंजन को थोड़ा अधिक प्रतिक्रियाशील बना सकता है, थोड़ी सी गैस की कीमत पर, अधिक इंजन शोर, और कम शीर्ष गति (चूंकि आप में दौड़ते हैं रेडलाइन पहले)।
- यदि आप चाहते हैं कि अधिक कम गति वाली मांसपेशी (कई मोटर चालकों की तरह) हो, तो दुनिया के सभी छोटे इंजन ट्विक आपकी मदद नहीं करेंगे। पावर और टॉर्क अलग-अलग (हालांकि संबंधित) कमोडिटीज हैं; आपको जो चाहिए वह एक बड़े इंजन वाली कार है।
- जब तक आपके पास रियर-ड्राइव कार और ट्रिपल डिजिट पर ड्राइव न हो, स्पॉइलर से दूर रहें। विशेष रूप से, पंखों से दूर रहें - कोई भी ऊंची उड़ान वाली पट्टी जो शरीर से 100% जुड़ी नहीं है। कम/मध्यम गति पर, उनका मुख्य योगदान ड्रैग है, और फ्रंट-व्हील-ड्राइव कारों पर, वे जो पिछला डाउनफोर्स जोड़ते हैं, वह वास्तव में उल्टा होता है, जिससे और भी अधिक होता है
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