Ad Code

 2006 फोर्ड टॉरस: स्वान सोंग



लेख निकाय:

2006 का मॉडल वर्ष घोषित टॉरस नाम को समाप्त कर देगा और इस लेखक के लिए यह एक कड़वा समय है क्योंकि फोर्ड सेवानिवृत्त हो जाता है जो कभी पूरे अमेरिका में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार थी।


जब फोर्ड ने 1980 के दशक के मध्य में अपने चचेरे भाई मरकरी सेबल के साथ टॉरस को पेश किया तो कार उस समय की मानक अमेरिकी कार से एक क्रांतिकारी प्रस्थान का प्रतिनिधित्व करती थी। काफी बड़ा, फ्रंट व्हील ड्राइव, और बहुत वायुगतिकीय, वृषभ जल्दी से अमेरिकी कार बिक्री चार्ट के शिखर पर पहुंच गया और लगातार कई वर्षों तक सबसे ज्यादा बिकने वाली कार थी। टॉरस और सेबल के पहली बार रिलीज़ होने के कुछ दस साल बाद, 1996 तक बहुत देरी से "रीस्किनिंग" नहीं हुआ। नई शैली, जिसे कुछ लोग बदसूरत मानते थे, ने जल्द ही फोर्ड की बिक्री को नए और अधिक आधुनिक टोयोटा कैमरी और होंडा अकॉर्ड्स के रूप में लाइन में ला दिया। 2000 मॉडल वर्ष के साथ शामिल शैली में मामूली बदलाव ने कुछ बढ़त हासिल की, लेकिन तब तक वृषभ को बहुत पुराना और प्रतियोगिता से बेजोड़ माना जाता था।


मैंने एक नया 1994 वृषभ खरीदा और कार को सात साल तक रखा, यह तय करने से पहले कि यह कुछ नया करने के लिए कार में व्यापार करने का समय था, 117,000 मील की दूरी तय कर रहा था। मैंने पाया कि सवारी आरामदायक थी, आंतरिक कमरा विशाल था, और मैंने कार की समग्र शैली का आनंद लिया। मैं उस समय के नए हंटर ग्रीन रंग में एक वृषभ खरीदने वाले पहले लोगों में से एक था, एक आकर्षक गहरे हरे रंग की जिसे कई लोगों ने सराहा था।


जब 2001 चारों ओर घूमा, तो मैंने वृष राशि वालों के साथ जाने के बजाय एक सैटर्न एल श्रृंखला को पट्टे पर देने के लिए चुना। मुझे वृष राशि के साथ आकार में कुछ ऐसा ही चाहिए था और उस समय शनि के पास एक पट्टे का सौदा था जिसे हराया नहीं जा सकता था। इसके अलावा, मैं अभी भी वृष राशि से प्रभावित नहीं था, जो मुझे लगा कि अपनी कक्षा की अन्य कारों द्वारा आउट-इंजीनियर किया गया है। इसलिए, मैंने शनि को घर ले लिया और अपनी वृष राशि को किडनी फाउंडेशन को दान कर दिया।


2005 मॉडल वर्ष उस अंतिम वर्ष का प्रतिनिधित्व करता है जब फोर्ड डीलरों के माध्यम से टॉरस की पेशकश करेगा; 2006 के लिए टॉरस केवल एक फ्लीट कार के रूप में उपलब्ध है और यह पिछले वर्ष के मॉडल से अपरिवर्तित है। धीमी गति से बिकने वाले सेबल को एक साल पहले दया से शांत कर दिया गया था।


फोर्ड के लिए, ट्रकों और एसयूवी पर ध्यान केंद्रित करने का मतलब वृषभ सहित अपनी कार लाइन अप की अधिक उपेक्षा करना था। अभियान और भ्रमण सहित बड़ी और मजबूत SUVs को पेश किया गया, क्योंकि अमेरिका की पसंद यात्री कारों से SUVs में स्थानांतरित होती रही। इसके अलावा, हमेशा लोकप्रिय एफ सीरीज पिकअप ट्रक नियमित शैली के माध्यम से चले गए और हर चार साल में इंजीनियरिंग में बदलाव आया, जैसा कि एक्सप्लोरर, फोर्ड की मध्यम आकार की एसयूवी ने किया था।


गैस की ऊंची कीमतों और बदलते स्वाद का एक बार फिर फोर्ड की लाइन अप पर असर पड़ रहा है। बीफ़ एक्सर्साइज़ समाप्त हो गया है और फ़ाइव हंड्रेड एंड फ़्यूज़न सहित नई कारें अब लाइन अप का हिस्सा हैं। ये दो नए मॉडल फोर्ड के लिए एक नए बदलाव का प्रतिनिधित्व करते हैं और एक वादा है कि एक बार वृषभ पर ध्यान दिए जाने के बाद नए मॉडलों पर ध्यान दिया जाएगा। उसके लिए, मुझे खुशी है।

Post a Comment

0 Comments

Ad Code

Responsive Advertisement