वर्चुअल वर्ल्ड, वर्चुअल कार डीलरशिप - कार फाइंडर सेवाओं के माध्यम से ऑनलाइन खरीदें और पैसे बचाएं
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हर दिन, वर्चुअल मार्केटप्लेस की दुनिया और अधिक वास्तविक हो जाती है। दुनिया भर के डीलर, मालिक, सेल्सपर्सन और सेवाएं अपने स्टोर को ऑनलाइन रखने का महत्व सीख रहे हैं। ऑटोमोटिव विनिर्माण, विपणन और डीलरशिप क्षेत्रों में किसी भी अन्य उद्योग की तुलना में ज्ञान प्रबंधन में अधिक निर्भरता और विशेषज्ञता है। इसका विस्तार व्यवहार्य ई-कॉमर्स और मूल्य वर्धित उत्पादों की अत्याधुनिक ऑनलाइन प्रस्तुति तक है। अक्टूबर 2005 में, न्यूयॉर्क टाइम्स ने रिपोर्ट किया कि नेशनल ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन के अनुसार, अमेरिका में 94% डीलरों की वेबसाइटें हैं जिनमें से कई कार फाइंडर सेवाओं के माध्यम से पंजीकृत हैं। 2004 में 116 के मासिक औसत की तुलना में किसी भी डीलर साइट पर जाने वाले मासिक औसत ग्राहक 230 थे। उपभोक्ता केवल विंडो-शॉपिंग या संभावित ऑन-लॉट खरीदारी पर शोध नहीं कर रहे हैं, वे नाटकीय रूप से बढ़ती दर पर ऑनलाइन खरीदारी कर रहे हैं। पूरी तरह से ऑनलाइन की जाने वाली विशिष्ट डीलर बिक्री केवल दो छोटे वर्षों में औसतन 4.9 से बढ़कर 7.5 मासिक हो गई है। हर महीने 1.6 मिलियन लोग अब अपने वाहन ऑनलाइन खरीदते हैं। यह चौंका देने वाला आँकड़ा है। हालांकि, वर्चुअल कार डीलरशिप द्वारा प्रदान की जाने वाली उत्कृष्ट ग्राहक सेवा और सुविधा को देखते हुए, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है। यह ऑटो से संबंधित साइट ट्रैफ़िक और व्यवसाय में दुनिया भर में ऊपर की ओर रुझान का हिस्सा है। हालाँकि जर्मनी, स्वीडन और हॉलैंड में साइट ट्रैफ़िक की संख्या अधिक है, लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका में ऑनलाइन बिक्री विश्व औसत से 60% अधिक है।
ऑनलाइन मार्केटप्लेस और वर्चुअल डीलरशिप साइटों के फायदों में से एक यह तथ्य है कि तुलना-खरीदारी उपभोक्ता के लिए अधिक सुविधाजनक और कम भ्रमित करने वाली है। उदाहरण के लिए, जब आप अपने स्थानीय डीलर के पास जाते हैं, तो आप मेक, मॉडल और इन्वेंट्री के सीमित चयन को नहीं देखते हैं। कीमत लगभग वही है जो विक्रेता कहता है। यह जानते हुए कि ऑटो बिक्री हमेशा परक्राम्य होती है, और अधिकांश विक्रेता कमीशन से काम करते हैं, आपको तुरंत नोटिस दिया जाता है कि यदि आप एक अच्छा सौदा चाहते हैं, तो आपको सौदेबाजी करनी होगी। ऑफ़र और काउंटर-ऑफ़र तब आते हैं। विक्रेता "अच्छे पुलिस वाले" की भूमिका निभाता है क्योंकि वह एक रहस्यमय तरीके से अनुपस्थित प्रबंधक या "बुरे पुलिस वाले" के प्रस्तावों के साथ फेरबदल करता है, जो निश्चित रूप से अनम्य और दृढ़ है। दूसरी ओर, आप एक उचित प्रति-प्रस्ताव की प्रतीक्षा में घंटों बैठकर अपने अंगूठे को घुमाते हैं। आम तौर पर आठ या दस घंटे बाद, आप थके हुए, भ्रमित, तनावग्रस्त और सीधे तौर पर हताश होते हैं। हो सकता है कि आपने किसी सौदे पर काम किया हो या नहीं। कई कार-खरीदार इसे एक निराशाजनक अनुभव मानते हैं, न कि संतोषजनक या सुखद अनुभव। आईटी प्रौद्योगिकी और ऑनलाइन वर्चुअल डीलर शोरूम को आगे बढ़ाने के लिए धन्यवाद, ऊपर वर्णित परिदृश्य हर समय कम आम होता जा रहा है।
ऑनलाइन मार्केटप्लेस आपको इन्वेंट्री और विकल्पों की पूरी दुनिया से चयन करने की अनुमति देता है। सभी बनाता है और सभी मॉडल उपलब्ध हैं। MSRP और चालान लागत उपलब्ध हैं और मूल्य उद्धरण पूछने के लिए आपके हैं। कई डीलरशिप साइटें आपको किसी भी मेक और मॉडल पर विकल्पों और विशिष्टताओं की पूरी विस्तृत सूची प्रदान करेंगी, जिन्होंने आपकी रुचि को पकड़ा हो। नए और कुछ देर से चलने वाले मॉडल वाहनों के लिए एकाधिक दृश्य और ज़ूम सुविधाएं उपलब्ध हैं। कुछ और उन्नत वर्चुअल शोरूम तीन सौ साठ डिग्री आंतरिक स्कैन भी प्रदान कर सकते हैं। क्या आप सुनना चाहते हैं कि आपका नया उच्च प्रदर्शन वाहन कैसा लगता है? हां, आप इसे कुछ वर्चुअल शोरूम में ऑनलाइन सुन सकते हैं। आप वित्तीय कार्यपत्रकों का उपयोग कर सकते हैं जो आपके मासिक भुगतानों की सही गणना करेंगे। आप टायर को लात मारने और टेस्ट ड्राइव लेने के अलावा सब कुछ कर सकते हैं। ऑनलाइन, कोई भव्य शोरूम, इन-द-फेस सेल्स प्रमोशन, पुरस्कार, रंगीन सजावट, या ओवरड्रेस्ड सेल्सपर्सन नहीं हैं जो चार्ट से डीलर के ओवरहेड को दूर करते हैं। कोई रहस्य नहीं हैं। http://www.carfinderservice.com जैसी कार फ़ाइंडर साइटों पर, आप वास्तव में किस प्रकार के वाहन की तलाश कर रहे हैं और आपका ज़िप कोड का विवरण प्रदान कर सकते हैं। आपको अपने क्षेत्र के एक विश्वसनीय इन-नेटवर्क डीलर से शीघ्र उत्तर प्राप्त होता है। यह एक सामान्य संदेश के साथ एक स्वत: उत्तर नहीं है। आपको एक वास्तविक स्थानीय विक्रेता से सभी जानकारी के साथ एक फोन कॉल प्राप्त होता है जिसकी आपको आवश्यकता होती है। इसमें उपलब्धता, मूल्य वर्धित मूल्य और आपके किसी भी प्रश्न के उत्तर शामिल हैं। इसके अलावा, इनमें से कई सेवाओं का उपयोग करने के लिए कोई लागत या दायित्व नहीं है।
इन-नेटवर्क डीलर का मूल्य स्पष्ट है: उन्होंने उपभोक्ताओं को न्यूनतम संभव मूल्य प्रदान करने की प्रतिबद्धता की है। रॉक बॉटम प्राइस पर एक कोटेशन का परिणाम होता है क्योंकि एक ग्राहक के रूप में आपको प्राप्त करने के लिए डीलरों की लागत लगभग शून्य होती है। ये बचत तब आपको दी जा सकती है। हम उन कीमतों के बारे में बात कर रहे हैं जो आमतौर पर डीलर के चालान से एक प्रतिशत अधिक होती हैं। यह किसी के मानकों से बहुत बड़ा सौदा है। ऑनलाइन खरीदारी के अनुभव के इस चरण में मूल्य निर्धारण निर्धारित करने के लिए कई कारकों को ध्यान में रखा जाता है। उनमें से एक, ज़ाहिर है, आपूर्ति है
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