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 माज़दा प्रोटीज की कहानी




लेख निकाय:

जापान में माज़दा फ़मिलिया के रूप में भी जाना जाता है, माज़दा प्रोटेज विभिन्न रूपों और विभिन्न नामों से गुज़रा है। दक्षिण अफ्रीका की तरह, इस वाहन को माज़दा एट्यूड के नाम से जाना जाता है। सच में, मज़्दा प्रोटीज, माज़दा जीएलसी, और मज़्दा 323 सिर्फ एक वाहन है। वे एक ही हैं। केवल इसके नाम में परिवर्तन किए गए थे और निश्चित रूप से, यहाँ और वहाँ बहुत कम साज-सज्जा थी। हालाँकि, अधिकांश के लिए, ये सभी एक वाहन की ओर इशारा करते हैं जो कि माज़दा प्रोटीज है। ये मज़्दा प्रोटीज वाहन जापान में बने हैं। हालाँकि, असेंबली विभिन्न देशों में की जाती है जिसमें ताइवान, मलेशिया, दक्षिण अफ्रीका, कोलंबिया और न्यूजीलैंड शामिल हैं।


माज़दा प्रोटीज एक सबकॉम्पैक्ट कार है जो माज़दा मोटर कॉर्पोरेशन द्वारा निर्मित है जिसका मुख्यालय हिरोशिमा, जापान में है। यह वाहन, संयुक्त राज्य अमेरिका में पेश किया गया है। वास्तव में मज़्दा प्रोटीज के बारे में जानकारी से निपटने के लिए, यह काफी मुश्किल काम होगा क्योंकि ऐसे क्षेत्र हैं जो एक दूसरे को ओवरलैप करते हैं। माज़दा प्रोटेज नाम का उपयोग वास्तव में 2004 से शुरू किया गया था। वर्ष 2004 में, इस नाम का उपयोग बंद कर दिया गया था और बाद में इसे माज़दा 3 से बदल दिया गया था जो वास्तव में एक फोर्ड आधारित वाहन लाइन थी। मज़्दा 3 के पीछे यह तथ्य हो सकता है, हालाँकि, मज़्दा ने अभी भी इसमें कुछ योगदान दिया है।


क्योंकि मज़्दा प्रोटेज जापान में बनाया गया था, यह वास्तव में अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में बहुत अधिक महंगा बेचा गया था जो टोयोटा कोरोला और होंडा सिविक थे। और इसकी शुरुआत के बाद से, यह अमेरिकी कार पत्रिकाओं के बीच एक पसंदीदा बन गया। यह माज़दा प्रोटेज की प्रतिष्ठा के कारण असर, वितरण और उत्साही हैंडलिंग प्रदान करने के लिए था। यह वाहन ईपीए "कॉम्पैक्ट" वर्ग को पार करने वाली पहली छोटी जापानी कार थी। बाद में, माज़दा प्रोटेक्ट फोर्ड लेजर और फोर्ड उल्का जैसे अन्य वाहनों का आधार बन गया, जो वास्तव में एशिया और ऑस्ट्रेलिया में विपणन किए गए थे, और फॉर एस्कॉर्ट भी थे, जिसे संयुक्त राज्य और शेष उत्तरी अमेरिका में भी विपणन किया गया था।


माज़दा प्रोटेज को यूरोपीय-प्रेरित स्टाइल के लिए भी जाना जाता था। एक उत्साही हैंडलिंग के अलावा, माज़दा प्रोटीज में एक बहुत ही आरामदायक इंटीरियर, एक सहज ड्राइविंग अनुभव के साथ-साथ भव्य विशेषताएं भी हैं। इसे तीन ट्रिम स्तरों में उपलब्ध कराया गया था जिसमें ES, LX और DX शामिल थे। ES चार सिलेंडरों के साथ 1.8 लीटर इंजन से लैस था। यह 122 अश्वशक्ति प्रदान करने में सक्षम था, और ट्रिम स्तर में बड़े फ्रंट डिस्क ब्रेक और गुणवत्ता मानक उपकरण भी थे। अन्य दो ट्रिम स्तरों के अनुसार, एलएक्स और डीएक्स, दोनों को एक ही 1.6 लीटर इंजन द्वारा चार सिलेंडरों के साथ संचालित किया गया था। यह 105 यूनिट अश्वशक्ति का उत्पादन करने में बहुत सक्षम था। सभी तीन ट्रिम स्तरों के लिए, मानक पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन सिस्टम था और एक विकल्प के रूप में दिया गया एक चार स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन सिस्टम था। इस वाहन की अन्य विशेषताओं में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, साइड इफेक्ट एयर बैग, रियर ड्रम ब्रेक और सभी डिस्क ब्रेक शामिल हैं।

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