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 1977 से 1979: द इयर्स ऑफ़ द लिंकन मार्क V



लेख निकाय:

1977 से लेकर 1979 तक, लिंकन मार्क V को फोर्ड मोटर कंपनी के लक्ज़री डिवीजन लिंकन द्वारा बेचा गया था। लिंकन मार्क वी को एक बड़े कूप के रूप में बेचा और बेचा गया था। उल्लेखित मॉडल वर्षों के दौरान ही लिंकन मार्क वी को सड़कों पर घूमने का अवसर मिला था।


इसे देखते हुए, लिंकन मार्क वी पिछले लिंकन मार्क IV की तरह ही था, केवल इस बार इसमें शोधन का एक कूप था और कुछ रेस्टलिंग प्राप्त हुए। पिछले वाहन में एक गोल डिजाइन था। लिंकन मार्क वी अब बनाया गया था और अधिक चौकोर होने के लिए बनाया गया था और इसके किनारों पर आने पर तेज था। यह शायद इस तथ्य के कारण था कि उस समय ऑटोमोबाइल की दुनिया में तेज धार वाला लुक था। इसके अलावा, 460 क्यूबिक इंच फोर्ड 385 इंजन के बजाय, लिंकन मार्क वी फोर्ड 400 क्यूबिक इंच छोटे ब्लॉक इंजन से लैस था। वाहन को अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में बहुत अधिक कोणीय, लंबा और काफी कम बनाने के लिए तैयार किया गया था। इसे अधिक ट्रंक स्थान दिया गया था और लिंकन मार्क IV की तुलना में बहुत हल्का था। वास्तव में, इसका वजन केवल 4,650 पाउंड था जो कि लगभग 500 पाउंड हल्का था। इसे एक व्हीलबेस पर तैयार किया गया था जिसकी माप लगभग 120 इंच थी। उसके साथ, कार को तब और अधिक लंबा करने के लिए पूरा किया गया था। इसे 230 इंच तक बढ़ाया गया था। संक्षेप में, लिंकन मार्क वी फिर से चमड़ी वाले लिंकन मार्क IV थे।


हालांकि, इस वाहन की अपनी कमियां थीं, इस प्रकार यह इतने कम समय के लिए अस्तित्व में रहने का कारण था। 1978 में, इसका परीक्षण Auto Motor und Sport द्वारा किया गया जो जर्मनी की प्रमुख कार पत्रिका थी। जब परिणाम सामने आए, तो पत्रिका ने पाया कि लिंकन मार्क वी का औसत मील प्रति गैलन 7 से अधिक नहीं था। आज भी, यह वाहन अभी भी सबसे कम ईंधन कुशल वाहन होने के लिए ऑटो मोटर und स्पोर्ट रिकॉर्ड रखता है। . यह वास्तव में फोर्ड मोटर कंपनी को उस अवधि के दौरान कॉर्पोरेट औसत ईंधन अर्थव्यवस्था कानूनों का उल्लंघन करने के बहुत करीब ले आया।


जो लोग उक्त वाहन को खरीदने में रुचि रखते हैं, उनके पास कम से कम $11,396 होने चाहिए, ताकि वे वाहन के मालिक हो सकें। इसके अलावा, लिंकन मार्क वी के ग्राहकों और संरक्षकों को विकल्पों के लिए कुछ ट्रिम स्तरों जैसे विकल्प दिए गए थे। साथ ही, वाहनों की यह लाइन कुछ डिज़ाइनरों को दी गई थी। इन डिजाइनरों - गिवेंची, बिल ब्लास, कार्टियर और पक्की - को इन वाहनों को व्यक्तिगत रूप से डिजाइन करने का मौका दिया गया था।

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