1917 वुड्स डुअल पावर
लेख निकाय:
पहली हाइब्रिड गैस इलेक्ट्रिक कार 1983 में नहीं बल्कि 1917 में निकली थी। वुड्स डुअल पावर को शिकागो की वुड्स मोटर व्हीकल कंपनी ने बनाया था। क्योंकि गैस इंजन इतना खुरदरा था, लेकिन अधिक बिजली की आपूर्ति करता था और इलेक्ट्रिक कारें चिकनी थीं, लेकिन सीमित सीमा थी, वुड्स मोटर व्हीकल कंपनी एक ऐसी कार की आपूर्ति करना चाहती थी जो आपको दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्रदान करे।
सबसे अच्छी बात यह है कि यह पुनर्योजी ब्रेकिंग के साथ एक पूर्ण संकर (जीएम सुनें) था। इंजन एक समानांतर हाइब्रिड था जिसमें इलेक्ट्रिक ड्राइव ट्रेन के अलावा एक सहायक ड्राइव सिस्टम के रूप में 12-एचपी, 4-सिलेंडर गैसोलीन इंजन शामिल था। इलेक्ट्रिक इंजन कार को 20 मील प्रति घंटे तक चला सकता है। गैस इंजन के साथ, दोहरी लकड़ी की शक्ति 35 मील प्रति घंटे तक पहुंच सकती है।
चुंबकीय क्लच का उपयोग करके गैस इंजन और इलेक्ट्रिक इंजन को जोड़ा गया था। सक्रिय होने पर (चालक द्वारा नियंत्रित लीवर द्वारा) गैस इंजन चुम्बकित हो गया। इलेक्ट्रिक मोटर को गैस इंजन से जोड़ने वाले चक्का के खिलाफ तांबे की डिस्क खींची गई थी।
रिवर्स में जाते समय केवल इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग किया जा सकता था। क्यों? क्योंकि इंजन में क्लच नहीं था और इसलिए गैस इंजन में गियर नहीं थे!
इस कार के लिए डिज़ाइन की गई कार की बैटरी उस समय की अन्य इलेक्ट्रिक कारों की बैटरियों के आकार से लगभग आधी थी। एक बार जब कार 20 मील प्रति घंटे तक पहुंच गई, तो गैस इंजन लगाया जा सकता था, जिससे इलेक्ट्रिक मोटर और गैस मोटर एक साथ काम कर सके। बैटरी को किसी अन्य लीवर द्वारा रिचार्ज या डिस्चार्ज किया जा सकता है। रिचार्जिंग गैस मोटर द्वारा (6 मील प्रति घंटे से अधिक की गति से) या समतल जमीन पर या पहाड़ियों के नीचे तट पर ब्रेक लगाकर की जाती थी। एक पारंपरिक ब्रेक पेडल का उपयोग केवल 6 मील प्रति घंटे से कम की गति पर किया जाता था।
केवल $2650 में उपलब्ध (याद रखें यह 1917 था)। तार के पहिये एक लक्जरी थे, जिसकी कीमत अतिरिक्त $ 25 थी। या आप अपने वाहन को $ 100 (पेंट और ट्रिम) के लिए 'दलाल' कर सकते हैं।
अंततः, पहला संकर एक व्यावसायिक विफलता थी। यह केवल 1917 और 1918 में बनाया गया था। यह बहुत महंगा था, बहुत धीमा था, और एक व्यावसायिक सफलता के लिए सेवा करना बहुत कठिन था।
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