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 21 क्लासिक पोंटिएक!



लेख निकाय:

तो, आपको लगता है कि अब आप अपनी कारों को जानते हैं, है ना? ठीक है, इसे पोंटिएक इतिहास के बारे में अपने ज्ञान की परीक्षा मानें। 21 पोंटिएक को यहाँ चित्रित किया गया है: कुछ वर्तमान मॉडल हैं जबकि अन्य शब्द के हर अर्थ में वास्तव में क्लासिक हैं, 1960 के दशक की शुरुआत में।


6000 - पूर्ण आकार [या लगभग] 1980 के दशक की फ्रंट व्हील ड्राइव सेडान।


एज़्टेक - बदसूरत उतना ही बदसूरत है। इस क्रॉसओवर वाहन ने शुरुआती 00 के दौरान पोंटियाक बेड़े को दो साल तक शर्मिंदा किया।


बोनविले - 40 से अधिक वर्षों की सेवा के बाद 2005 में पूर्ण आकार की पोंटिएक सेडान उत्तेजना सेवानिवृत्त हुई। जीएम के बड़े पैमाने पर पुनर्गठन और शीर्ष मॉडल नामों की सेवानिवृत्ति का हिस्सा।


कैटालिना - यह मॉडल 60 के दशक के मध्य में वापस सुनती है जब दो दरवाजे हार्ड टॉप ने दिन पर शासन किया था। जीएम के "डाउन साइज़िंग" शेल गेम के दिनों के दौरान 70 के दशक के अंत में बंद कर दिया गया।


Fiero - गो-गो 80 के दशक के दौरान पोंटिएक के लिए बनाया गया मिड-इंजन स्पोर्ट टू-सीटर। जीएम उनके हिस्से के डिब्बे में पहुंचे और इस छोटे से रोडस्टर को बनाने के लिए चेवेट और अन्य घटकों को बाहर निकाला।


फायरबर्ड - यह बिना कहे चला जाता है कि यह "टट्टू" कार बहुत याद आती है। अच्छी खबर यह है कि 2009 मॉडल वर्ष के आने तक यह वापस आ सकता है।


जुगनू - जियो मेट्रो का जुड़वां, जुगनू अस्सी के दशक के उत्तरार्ध से नब्बे के दशक के मध्य तक पोंटियाक का 3 सिलेंडर कैप्टिव आयात था।


G6 - पोंटिएक के शस्त्रागार में वर्तमान कॉम्पैक्ट मॉडल, जो कि रकिश कूप या स्पोर्टी सेडान में उपलब्ध है।


ग्रैंड एम - 1973 की शुरुआत के साथ, ग्रैंड एम जल्दी ही डिवीजन की मिड-रेंज परफॉर्मेंस कार बन गई। कई अन्य पोंटिएक मॉडल नामों के साथ 2005 में सेवानिवृत्त हुए।


ग्रांड प्रिक्स - छिपी हुई पूंछ रोशनी और एक अवतल पीछे की खिड़की ने ग्रांड प्रिक्स की 1963 की शुरुआत को चिह्नित किया। कार जीएम के मॉडल नाम शेक आउट से बच गई है और आज की कार एक मध्यम आकार की, फ्रंट व्हील ड्राइव स्पोर्ट्स सेडान है।


जीटीओ - 1967 में पेश किया गया, जीटीओ एक सच्ची कूप से बनी स्पोर्ट्स कार थी। 1970 के दशक में समाप्त, GTO वापस GM के ऑस्ट्रेलियाई डिवीजन, होल्डन के लिए धन्यवाद है। रियर व्हील ड्राइव और एक बड़ा V8 भी।


LeMans - मूल रूप से एक टेम्पेस्ट मॉडल, 1970 के दशक में टेम्पेस्ट नाम के सेवानिवृत्त होने के बाद, LeMans अपना खुद का मॉडल बन गया। एक सस्ती कोरियाई कार को अपना नाम रखने की अनुमति मिलने के बाद 1990 के दशक के मध्य में सेवानिवृत्त हुए। शीश!


मोंटाना - पोंटिएक के लिए एक मिनीवैन, अगर उम्र के लिए नहीं।


पेरिसिएन - 1980 के दशक के दौरान पोंटिएक को शेवरले कैप्रिस के एक संस्करण की आवश्यकता थी। इस पूर्ण आकार, रियर व्हील ड्राइव सेडान ने बिल भर दिया।


फीनिक्स - 1979 के दौरान 1980 के मॉडल के रूप में पेश किए गए कॉम्पैक्ट आयात से लड़ने वाले वाहनों के जीएम की "एक्स कारों" का हिस्सा।


सनबर्ड - कुछ नहीं बल्कि एक रिबैज्ड चेवी कैवेलियर।


सनफायर - कॉम्पैक्ट कूप 2005 में सेवानिवृत्त हुए, आपने अनुमान लगाया, जीएम के मॉडल पुनर्गठन।


सनरनर - रिबैज्ड जियो/चेवी ट्रैकर के अलावा कुछ नहीं।


तूफ़ान - साठ के दशक की शुरुआत से सत्तर के दशक की शुरुआत तक, "मांसपेशी कार" शब्द इस गर्म कूप के लिए उपयुक्त है। एक परिवर्तनीय के रूप में विशेष रूप से अच्छा!


ट्रांस स्पोर्ट - छिपी दिखने वाली मिनीवैन जो 1990 के दशक की शुरुआत में शुरू हुई थी। वर्षों बाद मोंटाना द्वारा दयापूर्वक प्रतिस्थापित किया गया।


वाइब - वर्तमान में निर्मित कॉम्पैक्ट फाइव डोर स्पोर्ट वैगन; टोयोटा मैट्रिक्स के चचेरे भाई।


इसलिए यह अब आपके पास है। इस समयावधि से कम से कम आधा दर्जन मॉडलों को छोड़ दिया गया था और साथ ही कई मॉडल जो 1926 में ओकलैंड ऑटोमोबाइल कंपनी के हिस्से के रूप में डिवीजन की स्थापना के समय वापस आ गए थे। पोंटिएक उत्साह ... क्या आपने इसे अभी तक पकड़ा है?

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