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 2006 टोयोटा मैट्रिक्स: वैल्यू मीट्स फन



लेख निकाय:

इस दशक के शुरुआती दौर में टोयोटा अपने वाहन लाइन अप की जांच कर रही थी और युवा लोगों को लुभाने के लिए एक कार बनाने का फैसला किया गया था, जो कुछ ऐसी चीज की तलाश में थे जो छोटी, ड्राइव करने में मजेदार और सस्ती हो। जबकि कोरोला ने इस क्षमता में ईमानदारी से सेवा की, टोयोटा को कुछ ऐसा चाहिए जो उत्साह की बात करे। Corolla उस तरह की कार नहीं थी और कुछ मौलिक रूप से अलग की जरूरत थी। मैट्रिक्स दर्ज करें। कोरोला प्लेटफॉर्म के आधार पर, मैट्रिक्स वह करता है जो कोई कोरोला नहीं कर सकता: सिर घुमाओ। आइए इस स्पोर्टी कॉम्पैक्ट पर एक नज़र डालें और देखें कि 2006 मॉडल कैसे ढेर हो गया।


2003 में, मैट्रिक्स को उत्तरी अमेरिकी बाजार में पेश किया गया था। कैलिफ़ोर्निया में जनरल मोटर्स के साथ एक संयुक्त उद्यम के रूप में निर्मित - पोंटिएक वाइब इसका जुड़वां है - मैट्रिक्स का उद्देश्य बजट के प्रति जागरूक युवा लोगों के लिए है जो एक ऐसी कार चाहते हैं जो एक बयान दे। पैसे बचाने के लिए, कोरोला फ्रेम का इस्तेमाल किया गया था, लेकिन मैट्रिक्स लगभग 3 इंच लंबा है और अपने टोयोटा भाई से 8 इंच छोटा है। मैट्रिक्स पर रूफ लाइन भी पूरी तरह से अलग है क्योंकि यह आगे से पीछे की ओर झुकती है और एक वेज में समाप्त होती है, जिससे कार कुछ हद तक वैगन लुक देती है। यह राकिश उपस्थिति मैट्रिक्स को अपना अनूठा रूप प्रदान करती है और साथ ही लोगों और उनके सामान के लिए अतिरिक्त जगह देती है। दरअसल, ड्राइवर और सामने वाले दोनों यात्री ऊपर बैठते हैं, जैसे कि एक छोटी एसयूवी में या क्रिसलर के पीटी क्रूजर जैसी कार में। चार दरवाजों और एक रियर लिफ्ट गेट के साथ, मैट्रिक्स एक वैगन की तरह अधिक काम करता है, लेकिन इसका चिकना बाहरी हिस्सा आसानी से इस तथ्य का खंडन करता है।


मोटर चालकों के पास कार के फ्रंट व्हील ड्राइव और चार पहिया ड्राइव संस्करणों के बीच एक विकल्प होता है, कुछ ऐसा जो कोरोला पर पेश नहीं किया जाता है। मैट्रिक्स के लिए मानक मोटर 1.8-लीटर DOHC 16-वाल्व VVT-I 4-सिलेंडर इंजन है। फाइव स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जुड़ा, इंजन एक सम्मानजनक 126hp का उत्पादन करता है। अधिक शक्ति के लिए, उसी इंजन का एक उच्च ट्यून संस्करण भी है जो 164hp प्रदान करता है। इसे छह स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। मैट्रिक्स के चार पहिया ड्राइव संस्करण 4-व्हील एंटी-लॉक ब्रेक सिस्टम [एबीएस] से लैस हैं जो 2WD मॉडल पर वैकल्पिक है।


मैट्रिक्स के लिए गैस का माइलेज कार को एक मोटर यात्री का सपना बना देता है। 30 mpg शहर और 36 mpg राजमार्ग पर, कार का फ्रंट व्हील ड्राइव संस्करण उत्तरी अमेरिका में बेची जाने वाली किसी भी गैर-हाइब्रिड कार के कुछ बेहतरीन परिणाम देता है। एक 13 गैलन ईंधन टैंक गैस के सिर्फ एक टैंक पर 400 मील की यात्रा की संभावना बनाता है; यह उस छात्र के लिए विशेष रूप से अच्छा है, जिसे कॉलेज परिसर और घर के बीच आगे-पीछे वाहन चलाना पड़ता है।


अपने आकार की कई कारों के विपरीत, आफ्टरमार्केट भीड़ ने मैट्रिक्स मालिकों को अपने वाहनों को अनुकूलित करने में मदद करने के लिए कई तरह के उत्पाद तैयार किए हैं। हुड प्रोटेक्टर, टेल लाइट कवर, पॉलीमर एयर डैम, फॉग लाइट, हुड स्कूप और वेंट, मड फ्लैप और पेंट करने योग्य विंडो कवर टोयोटा के कुछ पुर्जे और एक्सेसरीज़ हैं जो युवाओं के लिए हैं, जो मैट्रिक्स के प्राथमिक मालिक हैं।


MSRP US$15,110 [CDN$17,200] से शुरू होता है, जिसमें मैट्रिक्स का शीर्ष शीर्ष US$20K से लगभग CDN$25K तक होता है।


पूरे उत्तरी अमेरिकी बाजार में, टोयोटा प्रति वर्ष लगभग 100,000 मैट्रिक्स बेचती है। ऐसी कार के लिए बुरा नहीं है जिसका मूल काफी सरल है लेकिन जिसका दिल वास्तव में स्पोर्टी और युवा दिमाग वाला है।

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