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 2006 जगुआर एक्स टाइप: लक्ज़री फॉर द कॉमनर



लेख निकाय:

जब टैक्स, डेस्टिनेशन चार्ज और डीलर प्रीप फीस को ध्यान में रखा जाता है, तो सबसे ज्यादा बिकने वाली लग्जरी कारों की कीमतें 50,000 डॉलर तक पहुंच सकती हैं। आम तौर पर, यह कोई समस्या नहीं है क्योंकि जो ग्राहक इस प्रसिद्ध वाहन को खरीदता है, वह बड़ी कीमत का खर्च उठा सकता है। हालांकि, वाहन निर्माताओं ने सीखा है कि आने वाले और आने वाले खरीदारों के लिए "प्रवेश स्तर" लक्जरी कारों के लिए एक बाजार है जो भारी कीमत का भुगतान किए बिना नाम चाहते हैं। वाहन निर्माताओं के लिए दुविधा उत्पाद लाइन को कम करने की नहीं है, बल्कि एक ऐसी कार की पेशकश करने की है जो अपने मूल्य को कम किए बिना मार्की को बनाए रखती है। ऐसी ही एक कार जिसने इस मानदंड को सफलतापूर्वक पूरा किया है वह है जगुआर एक्स टाइप, इस समीक्षा का फोकस।


बेशक, मैं अमेरिकी कार उद्योग के उतार-चढ़ाव के दौरान भी अमेरिकी कारों को खरीदने के लिए पक्षपाती हूं। फिर भी, मैं दुनिया भर के वाहनों में होने वाले परिवर्तनों से रोमांचित हूं क्योंकि मुझे पता है कि किसी बिंदु पर उन परिवर्तनों को उत्तरी अमेरिकी राजमार्गों को पार करने वाली कारों में शामिल किया जाएगा। एक ऐसी विशेषता जिसे मैंने देखा है और अधिक सामान्य हो गई है, वह है ऑटोमोबाइल को चलाने के लिए ऑल व्हील ड्राइव का उपयोग। सुबारू ने वर्षों से अपनी मॉडल लाइन में ऑल व्हील ड्राइव की पेशकश की है, लेकिन कुछ कारों - विदेशी या घरेलू - ने मुख्य रूप से स्पोर्ट यूटिलिटी वाहनों के दायरे को शामिल किया है।


2002 में जगुआर ने अपनी पहली ऑल व्हील ड्राइव कार, एक्स टाइप, एक कॉम्पैक्ट सेडान पेश की। मध्यम आकार के एस टाइप के सफल लॉन्च के बाद, एक्स टाइप का बेस प्राइस साब 9-3 और ऑडी ए4 सहित अपनी श्रेणी में अन्य प्रवेश स्तर की लक्जरी कारों की सीमा के भीतर लगभग 30,000 डॉलर से शुरू हुआ। एक "बोनस" के रूप में सभी पहिया ड्राइव को मानक बनाया गया था, माना जाता है कि एक्स टाइप को अधिकांश प्रतियोगियों पर बढ़त दी गई थी। दुर्भाग्य से, यह उस तरह से काम नहीं किया।


मूल एक्स प्रकार ने प्रतियोगिता के खिलाफ खराब प्रदर्शन किया। प्रकाशित रिपोर्टों में कहा गया है कि कार बहुत छोटी, कम भरोसेमंद और अपनी श्रेणी की अन्य कारों की तरह शक्तिशाली नहीं थी। जगुआर ने 2005 मॉडल वर्ष के लिए समय पर कार को ओवरहाल करने से पहले पहले तीन वर्षों के लिए बिक्री सुस्त थी। 2006 के लिए, इन परिवर्तनों को आगे लाया गया और मूल मॉडल पर एक हजार घटक परिवर्तन शामिल हैं।


यदि आप एक एक्स टाइप खरीदते हैं, तो कार के साथ आने वाला केवल एक इंजन है: एक 24 वाल्व 3.0L V6। फाइव स्पीड ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा गया, इंजन एक सम्मानजनक 227hp को बाहर निकालता है, जो कि केवल 3500 पाउंड से अधिक वजन वाली कार के लिए बुरा नहीं है।


इंटीरियर असामान्य जगुआर है: सुंदर। ब्रॉन्ज़ सैपल वुड, फिनिश्ड क्रोम और लेदर अपॉइंटमेंट वास्तव में एक्स टाइप को एक कार को अंदर और साथ ही बाहर से देखने के लिए सुंदर बनाते हैं। मानक आंतरिक सुविधाओं में एक अल्पाइन® 10-स्पीकर, 320-वाट ध्वनि प्रणाली शामिल है; 8 तरह से बिजली समायोज्य चालक की सीट; झुकाव / क्रूज; शक्ति सब कुछ; एक्स टाइप के कुछ स्टैंड आउट हैं। वैकल्पिक उपकरण मालिकों को ब्लूटूथ® हैंड्स-फ़्री वॉयस कनेक्टिविटी और SIRIUS® सैटेलाइट रेडियो का चयन करने की अनुमति देता है। परम विलासिता के लिए वैंडेन प्लास संस्करण, जो पहले केवल बड़े जगुआर पर उपलब्ध था, अब एक्स टाइप पर उपलब्ध है। बड़े पहिए और कई तरह के ट्रिम पैकेज वैंडेन प्लास से लैस कार की पहचान हैं।


एक्सटीरियर के लिए, ट्रैक्शन कंट्रोल को ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ जोड़ा गया है ताकि हैंडलिंग और ब्रेकिंग परफॉर्मेंस का इष्टतम स्तर दिया जा सके। रेन सेंसिंग वाइपर्स, पावर/हीटेड डोर मिरर्स, और ऑटोमैटिक हेडलैंप्स ये सभी फीचर्स X टाइप में मिलते हैं। बेशक, सबसे अधिक मांग की जाने वाली विशेषताओं में से एक इसका लुक है: विशिष्ट जगुआर लाइनें, ट्रेडमार्क स्प्लिट ग्रिल, और क्वाड राउंड हेडलैंप।


एक्स टाइप के लिए बेस प्राइस सेडान के लिए लगभग 33,000 डॉलर से शुरू होता है और वैंडेन प्लास सेडान और स्पोर्ट वैगन मॉडल के लिए क्रमशः तीन से चार हजार डॉलर अधिक है। जगुआर की कुल बिक्री का लगभग आधा हिस्सा एक्स टाइप से आता है और उत्तरी अमेरिका में पूरी कंपनी की सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि एक्स टाइप को कितनी अच्छी तरह प्राप्त हुआ है। जगुआर द्वारा किए गए परिवर्तनों को देखते हुए, जगुआर नाम को सामने और केंद्र में रखते हुए एक्स टाइप को बाजार के शेर के हिस्से को जारी रखना चाहिए।

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