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 2007 हुंडई कारें: 2007 के लिए नया क्या है





लेख निकाय:

(1) 2007 हुंडई सोनाटा


2007 सोनाटा हुंडई की दो मध्यम आकार की सेडान से छोटी है। यह तीन मॉडलों में आता है: ए) सोनाटा लिमिटेड ट्रिम टॉप-लाइन मॉडल है और इसमें 235-एचपी वी6 और 5-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ-साथ हीटेड फ्रंट सीट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और फाइन लेदर अपहोल्स्ट्री है। b) सोनाटा SE में 235-hp V6 और 5-स्पीड ऑटोमैटिक भी है। सी) सोनाटा जीएलएस में 162-एचपी 4-सिलेंडर और 4-स्पीड स्वचालित या 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प है। सभी मॉडल एबीएस और ट्रैक्शन/एंटीस्किड कंट्रोल के साथ-साथ फ्रंट-साइड और कर्टेन-साइड एयरबैग से लैस हैं।


जबकि पुराने संस्करण ने स्टाइल के मामले में कई कार संरक्षकों को जगुआर की याद दिला दी, 2007 संस्करण और भी बेहतर दिखता है, जिसमें एक ऑडी जैसा फ्रंट लैंप और एक अकॉर्ड जैसा दिखने वाला बैकसाइड है। पतली छत के खंभे और चालक की सीधी स्थिति भी इसके सौंदर्य मूल्य में योगदान करती है। 2007 सोनाटा 2006 मॉडल की तुलना में बड़ा, तेज और तकनीकी रूप से अधिक उन्नत संस्करण है। कुल मिलाकर, होंडा एकॉर्ड, टोयोटा कैमरी और निसान अल्टिमा जैसी अपनी श्रेणी की अन्य कारों पर सोनाटा का लाभ यह है कि यह आराम, विशालता, परिष्कृत डिजाइन और विश्वसनीय प्रदर्शन के साथ-साथ उचित मूल्य को जोड़ती है।


(2) हुंडई एक्सेंट


नई, पूरी तरह से फिर से डिज़ाइन की गई 3-डोर हुंडई एक्सेंट हैचबैक, 2006 में पेश की गई 4-डोर सेडान के लिए एक स्वागत योग्य अतिरिक्त है। सेडान की तुलना में, एक्सेंट उपस्थिति और प्रदर्शन दोनों के मामले में एक स्पोर्टियर सवारी है। इसमें साइड-पर्दा एयरबैग भी हैं, जो इस आकार और मूल्य सीमा के वाहनों में एक दुर्लभ विशेषता है।


2007 एक्सेंट में शानदार हैंडलिंग, एक आकर्षक यूरो स्टाइल हैच और एक मजबूत सुरक्षा किट है। जीई और एसई ट्रिम्स में बेचा गया, एक्सेंट बाहर से छोटा दिखता है, लेकिन आश्चर्यजनक रूप से अंदर से आगे और पीछे दोनों तरफ विशाल है। इसकी उत्कृष्ट ईंधन अर्थव्यवस्था इसे शहरी चालकों के लिए एक आदर्श विकल्प बनाती है, खासकर उन जगहों पर जहां गैस की कीमत $6/गैलन जितनी है। कई लोगों ने टिप्पणी की है कि एक्सेंट 3-डोर 2007 मॉडल पिछले साल अनावरण किए गए 4-डोर 2006 एक्सेंट सेडान से भी अधिक आकर्षक है। 2007 मॉडल नब्बे के दशक के मध्य से 3-दरवाजे होंडा सिविक सीएक्स हैच या जनरल मोटर्स से ओपल कोर्सा की यादें वापस लाता है जो इन दिनों यूरोप में बहुत लोकप्रिय है।


(3) हुंडई एलांट्रा


कई मोटर वाहन उद्योग पर्यवेक्षक 2007 हुंडई एलांट्रा को सबकॉम्पैक्ट सेडान क्षेत्र के लिए एक योग्य चुनौती मानते हैं, जिसमें होंडा सिविक, टोयोटा कोरोला और निसान सेंट्रा की पसंद है। यह सुरक्षा, विशालता और समग्र ड्राइविंग अनुभव के मामले में प्रतिस्पर्धी है और मूल्य और वारंटी कवरेज में थोड़ा सा लाभ हो सकता है। हालांकि, इसकी रूढ़िवादी स्टाइल को इस क्षेत्र में बाकी के साथ पकड़ने की जरूरत है।


2007 Elantra में फ्रंट सीट-माउंटेड और रूफ-माउंटेड साइड कर्टन दोनों में एयरबैग्स हैं, और यह आगे और पीछे दोनों सीटों के लिए है। इसमें एंटीलॉक ब्रेक और चार-पहिया-डिस्क ब्रेक भी हैं जो अपने प्रतिस्पर्धियों के पीछे डिस्क ब्रेक और ड्रम ब्रेक से कहीं बेहतर हैं।


(4) हुंडई टिबुरॉन


टिबुरॉन को 2007 के लिए फिर से स्टाइल किया गया है और अब इसमें लोअर-प्लेस्ड हेडलैम्प्स, अधिक मुख्यधारा के जापानी मॉडल की एक बानगी, साथ ही संशोधित टेललाइट्स और क्रोम एग्जॉस्ट टिप्स हैं। इसमें एक नया शीटमेटल फ्रेम भी है जिसमें अधिक पच्चर की तरह, मुख्यधारा का लुक है जो कि अजीब दिखने वाले और सुडौल टिबुरॉन मॉडल से बहुत दूर है जिसे पहली बार 1997 में अमेरिका में पेश किया गया था।


टॉप-ऑफ़-द-लाइन Tiburon SE की हैंडलिंग को भी इसे सरल और उत्साही लोगों के लिए अधिक आकर्षक बनाने के लिए सुव्यवस्थित किया गया है।


(5) हुंडई सांता फ़े


एक नियमित ट्रक के पारंपरिक बॉडी-ऑन-फ्रेम निर्माण के बजाय कार के यूनीबॉडी निर्माण के साथ, हुंडई सांता फ़े एक "क्रॉसओवर एसयूवी" की तरह है। 2007 संस्करण को पूरी तरह से नया रूप दिया गया है और अब बड़ा और बेहतर है, अधिक शक्ति, बड़ा लेगरूम और अधिक परिष्कृत शैली का दावा करता है।


पिछले साल के मॉडल के विपरीत, 2007 हुंडई सांता फ़े उपनगरों में स्वाभाविक रूप से मिश्रित होती है। इसकी एकदम नई तीसरी पंक्ति में बैठने से 2007 सांता फ़े में सात यात्री बैठ सकते हैं। यह बेहतर ईंधन अर्थव्यवस्था और शक्ति भी प्रदान करता है, चाहे वह जीएलएस, एसई या सीमित ट्रिम्स हो।


(6) हुंडई अज़ेरा


इस साल के Azera को इसके सौंदर्य मूल्य को बढ़ाने के लिए आंतरिक विवरण में मामूली बदलाव से लाभ हुआ है। यह वास्तव में पिछले साल के मॉडल से एक कैरीओवर है और इसमें मानक 3.8-लीटर, V6, 263-हॉर्सपावर का इंजन और ओवरड्राइव के साथ 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है। यह 4-डोर, 5-पैसेंजर फैमिली सेडान SE से लेकर लिमिटेड XM तक 4 ट्रिम्स में उपलब्ध है।


(7) हुंडई टक्सन


टक्सन 2007 के लिए हुंडई की अत्यधिक सम्मानित कारों में से एक है, खासकर 2006 के बाद से टक्सन ने अपने उत्पादन के दूसरे वर्ष में होने के बावजूद "प्रारंभिक गुणवत्ता में उच्चतम रैंक वाले मल्टी-एक्टिविटी व्हीकल" के लिए प्रतिष्ठित जेडी पावर एंड एसोसिएट्स पुरस्कार पर कब्जा कर लिया।


63,000 से अधिक नए कार मालिकों के एक अध्ययन के आधार पर, टक्सन ने औसत रूप से मल्टी-एक्टिविटी व्हीकल (एमएवी) सेगमेंट में अपने प्रतिस्पर्धियों से बेहतर प्रदर्शन किया।

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