2007 शनि आभा: प्रतीक्षा समाप्त हुई!
लेख निकाय:
कुछ साल पहले जब सैटर्न ने मध्यम आकार के कार बाजार से बाहर किया तो वे एक वादे के साथ चले गए: हम वापस आ जाएंगे। कई वर्षों की कम बिक्री के बाद, जीएम के सैटर्न डिवीजन ने 2004 में अलोकप्रिय एल सीरीज़ को तत्काल प्रतिस्थापन प्रतीक्षा के बिना छोड़ दिया। कंपनी के जर्मन डिवीजन, ओपल के लिए धन्यवाद, सैटर्न के पास हर जगह सेडान उत्साही लोगों की कल्पना को पकड़ने के लिए एक नई कार है। AURA, एक पाँच यात्री यूरो स्टाइल सेडान, अब आपके स्थानीय सैटर्न डीलरशिप पर प्रदर्शित है। कृपया यह देखने के लिए पढ़ें कि आपके जैसे खरीदारों के लिए AURA में क्या रखा है।
एल सीरीज एक खराब कार नहीं थी, यह लोकप्रिय कैमरी, बहुमुखी समझौते और भरोसेमंद टॉरस के वर्चस्व वाली प्रतिस्पर्धा के समुद्र में खो गई थी। ब्लैंड स्टाइलिंग ने मामलों में मदद नहीं की क्योंकि कार कभी भी जनरल मोटर्स की अपेक्षाओं के अनुरूप नहीं थी, इसलिए ऑटोमेकर ने मॉडल को सैटर्न के तत्कालीन संयमी लाइन अप से छोड़ने का फैसला किया।
दुर्भाग्य से सैटर्न डीलरों के लिए, पहले से ही छोटी लाइन अप में एक खालीपन खुला छोड़ दिया गया था। सच है, एल सीरीज के बाहर निकलते ही बिल्कुल नया रिले क्रॉसओवर लाया गया था, लेकिन यह निश्चित रूप से एक सेडान नहीं था और यह एल सीरीज को बदलने के लिए नहीं था। शुक्र है, जीएम ने शनि की रेखा में छेद को अभी तक एक और "मैं भी" चेवी या पोंटियाक को दोबारा नहीं भर दिया। इसके बजाय, ऑटोमेकर ने एक नए जीएम प्लेटफॉर्म के आधार पर और ओपल स्टाइल और तकनीक को शामिल करके एक नया मॉडल विकसित करने का वादा किया। इस प्रकार, सभी नए AURA के बीज बोए गए और फसल अब आपके पास एक शोरूम में आ गई है।
तो, बिल्कुल नए AURA के साथ आपको क्या मिलता है? खैर, एक चीज जो आपको नहीं मिलेगी वह है चार सिलेंडर वाला इंजन। टोयोटा कैमरी के विपरीत, ऑरा केवल छह सिलेंडर इंजन की एक जोड़ी पेश कर रही है। संभवतः, अधिकांश खरीदारों के लिए यह कोई समस्या नहीं होगी क्योंकि ग्राहकों को एक वास्तविक विकल्प देने के लिए दो AURA इंजन काफी भिन्न हैं: 3.5L V6 चार स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से सुसज्जित है जबकि वैकल्पिक 3.6L DOHC V6 को एक के साथ जोड़ा गया है। छह स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन। कुछ खरीदार मैन्युअल ट्रांसमिशन की कमी से निराश हो सकते हैं, इसलिए जीएम को यह देखने के लिए बारीकी से देखना होगा कि क्या एक शक्तिशाली छह स्पीड मैन्नी ट्रैनी को पेश करके अतिरिक्त बिक्री का एहसास किया जा सकता है।
पावरप्लांट से परे, AURA अच्छी तरह से सुसज्जित है। चूँकि इसके मुख्य प्रतिद्वंदी Honda Accord और Toyota Camry होंगे, सैटर्न किसी भी चीज़ की कमी वाली कार का उत्पादन करने का जोखिम नहीं उठा सकता था। इस प्रकार, आधार AURA की कीमत सही होगी - $20,595 का MSRP - और इसमें निम्नलिखित मानक उपकरण शामिल हैं:
<li>3.5 लीटर वी6</li>
<li>चार स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन</li>
<li>चार पहिया डिस्क ब्रेक</li>
<li>ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ ABS</li>
<li>सिर का पर्दा और साइड इफेक्ट एयर बैग</li>
<li>6 स्पीकर साउंड सिस्टम</li>
<li>ऑनस्टार</li>
<li>सब कुछ शक्ति</li>
मानक मॉडल के लिए वैकल्पिक उपकरण में एल्यूमीनियम के पहिये, चमड़े के इंटीरियर, सनरूफ, प्रीमियम साउंड सिस्टम और बहुत कुछ शामिल हैं। बेस मॉडल को एक्सई के रूप में जाना जाता है, जिसमें बड़े इंजन और मानक उपकरणों की एक बहुत लंबी सूची की विशेषता वाले अप मार्केट एक्सआर हैं। XR प्राप्त करने के लिए आधार XE की कीमत में लगभग $4000 जोड़ें।
सैटर्न को उम्मीद है कि AURA की बोल्ड स्टाइलिंग खरीदारों को करीब से देखने के लिए प्रेरित करेगी। अब जबकि केमरी ने आखिरकार अपनी धुंधली छवि छोड़ दी है, सैटर्न एक गैर-वर्णनात्मक मॉडल के साथ ऑटोमोटिव लीडर के खिलाफ जाने का जोखिम नहीं उठा सकता है। स्पोर्टी ग्रिल, आकर्षक लाइनों और आकर्षक बी पिलर के साथ, AURA L सीरीज से काफी आगे निकल जाता है और खरीदारों को सैटर्न फोल्ड की ओर आकर्षित करने के लिए निश्चित है।
AURA भी सैटर्न के स्प्रिंग हिल, टेनेसी जड़ों से एक प्रस्थान है क्योंकि यह शेवरले मालिबू के साथ जीएम के कैनसस सिटी सुविधा में बनाया गया है। GM के एप्सिलॉन प्लेटफॉर्म पर आधारित, AURA प्रभावी रूप से GM और ओपल तकनीक और स्टाइल को एक नए मॉडल में जोड़ती है। यह जीएम की ओर से एक साहसिक कदम है कि दुनिया का नंबर एक वाहन निर्माता एक ऐसे ब्रांड को पुनर्जीवित करने पर लगा हुआ है जिसे इस प्रकार के स्टाइलिश मॉडल की सख्त जरूरत है।
0 Comments